Viral

MP : कोई चढ़ा, कोई लटका, कोई छत पर बैठा, एक ऑटो पर सवार थे 50 लोग, अचानक से निकल पड़ी सभी की चींख

मध्यप्रदेश के लिए कहा जाता है कि ‘MP अजब है, सबसे गजब है’. तो यह कथन मध्यप्रदेश पर सटीक भी बैठता है. हाल ही में कुछ ऐसा हुआ है जिसने फिर से इस कथन को सही साबित कर दिया है. आप सोच रहे होंगे कि आखिर बात क्या है ? तो आइए आपको विस्तार से बता ही देते हैं.

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जो कि काफी सुर्ख़ियों में है. यह वीडियो हर किसी के होश उड़ा रहा है. वीडियो में जो है वो आपको जरूर देखना चाहिए और अगर आप भी ऐसा कुछ करते है या करना चाहते है तो आपको इससे बिल्कुल दूरी बना लेनी चाहिए.

दरअसल बात यह है कि मध्यप्रदेश के आदिवासी बहुल इलाके अलीराजपुर जिले के जोबट कस्बे का एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में एक ऑटो रिक्शा में करीब 50 लोग सवार है. आम तौर पर एक ऑटो रिक्शा में पांच लोगों का बैठना भी मुश्किल होता है लेकिन अलीराजपुर में तो गजब हो गया. एक रिक्शा में क्षमता से 10 गुना अधिक लोग सवार थे.

auto

वीडियो देखने के बाद तो हमें यह कहना चाहिए कि ऑटो रिक्शा में लोग सवार नहीं है बल्कि उसके ऊपर चढ़े हुए है. जी हां…करीब 50 लोगों को सवार होना नहीं बल्कि चढ़ना ही बोला जाता है. अलीराजपुर के लोगों ने एक रिक्शा को एक बस बना दिया. आम तौर पर एक बस में इतने लोग देखने को मिलते हैं.

जानकारी के मुताबिक यह वीडियो कुछ सप्ताह पुराना है लेकिन इसे अब भी खूब पसंद किया जा रहा है. यह सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वैसे भी इस हैरान कर देने वाले वीडियो को आखिर कौन देखना पसंद नहीं करेगा. बताया जा रहा है कि वीडियो दिवाली के समय का है.

पुलिस ने जब्त कर लिया रिक्शा

auto

किसी शख्स ने इस दृश्य का वीडियो बना लिया था और इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था. देखते ही देखते वीडियो कई लोगों तक पहुंच गया. पुलिस को भी इसकी भनक लग गई. पुलिस हरकत में आई और पुलिस ने कार्यवाही करते हुए इस ऑटो रिक्शा को जब्त कर लिया.

क्यों आई ऐसी आफ़त ?

auto

एक ऑटो रिक्शा पर इस तरह दर्जनों लोगों का चढ़ना या लटकने का एक कारण भी है. दरअसल जोबट कस्बे में सार्वजनिक परिवहन यानी बसों या गाड़ियों की संख्या बहुत कम है. ऐसे में लोग इस तरह सफर करने को मजबूर हो जाते हैं. हालांकि जोबट थाना प्रभारी विजय देवड़ा ने कहा है कि यह समस्या का समाधान नहीं है.

Back to top button