बॉलीवुड

जब इस एक्ट्रेस संग होटल में चादर में लिपटे मिले थे 6 बच्चों के पिता धर्मेंद्र, खूब मचा था बवाल

60 के दशक में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले दिग्गज और सदाबहार अभिनेता धर्मेंद्र 86 साल के हो गए हैं. 8 दिसंबर को धरम जी हर साल अपना जन्मदिन मनाते हैं. उनका जन्म पंजाब के नसराली में 8 दिसंबर को हुआ था. धरम जी हिंदी सिनेमा में अब भी सक्रिय हैं.

dharmendra

साल 2023 में उनकी दो फ़िल्में आने वाली है. 87 साल की उम्र में भी धरम जी काफी फिट और स्वस्थ है. दशकों तक उन्होंने बड़े पर्दे पर राज किया है. इस दौरान उन्होंने कई अभिनेत्रियों संग स्क्रीन साझा की है. उनकी जोड़ी शर्मिला टैगोर और हेमा मालिनी संग खूब जमी.

dharmendra and hema malini

बड़े पर्दे पर धर्मेंद्र की जोड़ी को फैंस ने सबसे अधिक हेमा मालिनी संग पसंद किया है. दोनों ने साथ में दर्जनभर से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है. 70 के दशक में तो यह जोड़ी काफी चर्चा में रही थी. आगे जाकर दोनों ने शादी भी कर ली थी और आज भी दोनों साथ है.

‘शोले’ के दौरान परवान चढ़ा था हेमा-धर्मेंद्र का इश्क

धर्मेंद्र ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1960 में आई फिल्म ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ से की थी. जबकि हेमा के फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1968 में आई फिल्म ‘सपनों का सौदागर’ से हुई थी. दोनों की जोड़ी हिंदी सिनेमा की बेहतरीन फिल्म ‘शोले’ में भी देखने को मिली थी.

‘शोले’ में धर्मेंद्र ने वीरु और हेमा ने बसंती का किरदार निभाया था. फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. फिल्म में दोनों एक दूजे के अपोजिट थे. फिल्म में तो दोनों का रोमांस चर्चा में रहा ही वहीं दोनों असल जिंदगी में भी तब तक एक दूजे पर दिल हार बैठे थे. ‘शोले’ की शूटिंग के समय दोनों का इश्क खूब परवान चढ़ा था.

dharmendra

जब साल 1975 में आई फिल्म ‘शोले’ की शूटिंग चल रही थी तब हेमा और धर्मेंद्र की एक बवाल मचाने वाली तस्वीर सामने आई थी. दोनों चेन्नई के एक होटल में ठहरे थे और एक दिन बिना दरवाजा खटखटाए निर्देशक कमरे के अंदर आ गए. उन्होंने देखा कि धर्मेंद्र और हेमा एक ही चादर में है. उन्होंने मस्ती मजाक में दोनों की तस्वीरें भी खींच ली थी. धर्मेंद्र और हेमा की ये तस्वीरें जब सामने आई तो बवाल मच गया.

dharmendra and hema malini

1980 में कर ली शादी

गौरतलब है कि धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा थे. उनके चार बच्चे भी थे फिर भी उन्होंने हेमा से इश्क लड़ाया. जबकि इस बात से हेमा को भी कोई ऐतराज नहीं था. कई सालों के अफेयर के बाद दोनों ने साल 1980 में शादी कर ली थी. दोनों की दो बेटियां अहाना और ईशा देओल है.

dharmendra and hema malini marriage

Back to top button