बॉलीवुड

अपने ही अब्बा को देखकर आमिर को होती थी तकलीफ, रोते हुए कहा- मैं 10 साल का था तब फैमिली ने…’

हिंदी सिनेमा के तीनों खानों में से एक आमिर खान दुनियाभर में पहचान रखते हैं. आमिर खान ने अपनी अदाकारी से हर किसी का दिल जीता है. बॉलीवुड में आमिर करीब 34 साल से काम कर रहे हैं. साल 1988 में बतौर मुख्य अभिनेता उनकी शुरुआत हुई थी. तब से लेकर अब तक वे बतौर मुख्य अभिनेता काम कर रहे हैं.

aamir khan

आमिर ने खूब शोहरत के साथ ही खूब दौलत भी कमाई है. हालांकि बॉलीवुड में आने से पहले और अपने बचपन के दिनों में आमिर को भी आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा था. हाल ही में आमिर ने अपने पुराने दिनों को लेकर खुलकर बात की है. साथ ही उन्होंने बताया है कि उन्हें उनके अब्बा को देखकर तकलीफ होती थी.

हाल ही में आमिर ने ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे को एक साक्षात्कार दिया. यहां उन्होंने बताया कि बचपन में उनके परिवार को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा था. वहीं उन्होंने अपने पिता ताहिर हुसैन को लेकर भी बात की जो कि फिल्म निर्माता थे. अभिनेता ने कहा कि, उस समय जो चीजें सबसे ज्यादा तकलीफ देती थीं, वो अब्बा जान को देखकर होती थी, क्योंकि वो बहुत ज्यादा सिंपल इंसान थे. शायद उन्हें इतनी समझ नहीं थी कि उन्हें इतना कर्जा नहीं लेना चाहिए था.

अभिनेता ने आगे कहा कि, ”मेरे पिता की कुछ फिल्में चलीं, लेकिन उनके पास कभी पैसा नहीं था. उनको प्रॉब्लम में देखकर तकलीफ होती थी, क्योंकि जिनसे पैसे लिए थे उन लोगों के फोन आते थे. उनका झगड़ा शुरू हो जाता था फोन पर कि मैं क्या करूं, मेरे पास पैसा नहीं है. मेरी फिल्म अटकी है, मेरे एक्टर्स को बोलिए डेट्स दें मुझे, मैं क्या करूं”.

साक्षात्कार में आमिर से उन्हें ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ कहे जाने को लेकर सवाल किया. जवाब में अभिनेता ने कहा कि, ”लोग सोचते हैं कि मैं परफेक्ट हूं, हर फैसला सोच कर लेता हूं, लेकिन ये सब बिल्कुल बकवास बात है. मैं पहले फैसले सोच समझ कर लेता था, अब मैं सिर्फ अपने दिल की सुनता हूं. मैं अब हर चीज में लॉजिक नहीं ढूंढता, लॉजिक से चलना बंद कर दिया है, अब दिल के हिसाब से चलता हूं”.

साक्षात्कार में रोने लगे आमिर

aamir khan

अपने पुराने दिनों को याद कर आमिर भावुक भी हो गए. साक्षात्कार के दौरान जब वे अपने दुःख भरे दिनों को याद कर रहे थे इसी बीच उनकी आंखों में आंसू आ गए और वे रोने लगे. कुछ समय के लिए उन्होंने साक्षात्कार छोड़ दिया और थोड़ा समय लिया.

बात आमिर के वर्कफ़्रंट की करें तो आख़िरी बार अभिनेता को बड़े पर्दे पर फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ में देखा गया था. इस फिल्म में आमिर ने एक सिख व्यक्ति का किरदार निभाया था. फिल्म में उनके अपोजिट अहम रोल में अभिनेत्री करीना कपूर खान नजर आई थीं. लेकिन बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म असफल रही थी. बता दें कि बीते दिनों आमिर ने एक्टिंग से ब्रेक लेने का ऐलान किया था लेकिन वे ‘चैंपियंस’ नाम की फिल्म को प्रोड्यूस करेंगे.

Back to top button