बॉलीवुड

भारत किसी के बाप की जागीर नहीं, JNU विवाद पर भड़कीं यह एक्ट्रेस, ब्राह्मणों के सपोर्ट में उतरी

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) अक्सर विवादों का हिस्सा रहता है. JNU के भीतर अक्सर ऐसी चीजें होती है जो देश के माहौल को बिगाड़ने का काम करती है. फिलहाल JNU में ताजा विवाद ब्राह्मणों और बनियों पर आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद उपजा है.

JNU की दीवारों पर ब्राह्मणों कैंपस छोड़ो; ब्राह्मणों-बनियों हम तुम्हारे लिए आ रहे हैं, तुम्हें बख्शा नहीं जाएगा; शाखा लौट जाओ’ जैसी धमकियां लिखी हुई पाई गई है. इस मामले ने तूल पकड़ लिया है. एक बार फिर से JNU कटघरे में है. एक बार फिर से JNU में देश को तोड़ने वाली साजिशें रची जा रही है.

sherlyn chopra

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही JNU की दीवारों पर ब्राह्मणों और बनियों के लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया गया है. इस मामले में JNU ने संज्ञान ले लिया है. वहीं दूसरी ओर सोशल मीडिया पर इस मामले पर जमकर बहस हो रही है. लोग इस मामले पर जमकर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं.

Sherlyn Chopra

इस मामले पर बॉलीवुड अभिनेत्री शर्लिन चोपड़ा ने भी अपनी बात रखी है और इसके पीछे के असामाजिक तत्वों को जमकर लताड़ लगाई है. अभिनेत्री शर्लिन चोपड़ा ने हाल ही में एक ट्वीट किया है. अभिनेत्री ने ट्वीट में लिखा है कि, ”क्या आज़ाद भारत के लिए ब्राह्मणों ने अपना ख़ून नहीं बहाया ? क्या मंगल पांडे, कैप्टन मनोज पांडे, वीर सावरकर, तात्या टोपे, रानी लक्ष्मीबाई ब्राह्मण नहीं थे?


आगे उन्होंने ट्वीट में लिखा कि, ”JNU में भारत के टुकड़े करने की जो सोच पनपती रही है, उसके ख़िलाफ़ केंद्रीय सरकार को ठोस कदम उठाने चाहिए”. इसके अलावा शर्लिन ने अपने एक अन्य ट्वीट में लिखा है कि, ”भारत किसी की जागीर नहीं है. भारत हम सब का है. ब्राह्मणों का भी”.


शर्लिन के ट्वीट पर यूजर्स ने भी खूब प्रतिक्रिया दी है. एक यूजर ने लिखा है कि, ”अगर इन Jnu वाले स्टूडेंट्स को बोलना है तो सड़क पर आकर बोलें. रात के अंधेरे में लिखकर गायब हो जाते हैं डरपोक”. एक ने लिखा कि, ”आरक्षण के बल पर तो JNU में घुस गए पर करें क्या ? वही रंगाई पुताई वाला खानदानी पेशा चालू किये हैं”. एक ने लिखा कि, ”ये वही लोग हैं जो एक तरफ नफरत के ख़िलाफ खड़े होने का दावा करते हैं दूसरी ओर नफ़रती आग उगलते हैं”.

manoj muntashir

मनोज मुंतशिर बोले- सनातन और भारत विरोधी चेहरा

इस मामले पर बॉलीवुड के मशहूर गीतकार मनोज मुंतशिर ने भी बहदास भड़ास निकाली है. उन्होंने लिखा है कि, ”JNU University का सनातन विरोधी और भारत विरोधी चेहरा. दुख ये है, कि इस बारे में कोई बात नहीं कर रहा. एक जाति विशेष को टारगेट किया जाए और वो जाति अपने पक्ष के कुछ बोल दे, तो हम जातिवादी हो गए”.

Back to top button