समाचार

शादी में खो गई 7 लाख रु की सोने की चेन, लड़की ने कर दी वापस, तो मालिक ने दिया 1 लाख रुपये का चेक

आज के समय में सच्चाई, ईमानदारी और वफादारी जैसे गुण बहुत कम लोगों में पाए जाते है. भागदौड़ भरी इस जिंदगी में, इस दुनिया में गलत काम करने वाले, बुरी नीयत रखने वाले लोग अधिक से अधिक मात्रा में पाए जाते है. इन सबके कीच किसी सच्चे और अच्छे इंसान का मिलना बहुत मुश्किल होता है.

मनुष्य के सबसे बड़े गुण और मानव की सबसे बड़ी खासियतों में सच्चाई और ईमानदारी प्रमुख रुप से शामिल है. ईमानदारी किसी भी शख्स के चरित्र या उसके व्यवहार को बयां कर सकती है. बात हम फिलहाल करेंगे एक ईमानदार लड़की की. एक लड़की की ईमानदारी का इनाम उसे एक लाख रुपये के रुप में मिला है.

दरअसल बात यह है कि एक शख्स की 7 लाख रुपये कीमत की सोने की चेन खो गई थी और वो चेन एक लड़की को मिली. लड़की ने चेन को सुरक्षित मालिक के पास पहुंचा दिया. इस बात से और लड़की की ईमानदारी से खुश होकर मालिक ने लड़की को एक लाख रुपये उसकी ईमानदारी स्वरुप दिए.

gold chain

यह मामला राजस्थान के निमोठा का है. यहां का राजेंद्र मीणा नाम का शख्स गांव में ही देवा मीणा के लड़के की शादी में गया था. 27 नवंबर को राजेंद्र विवाह समारोह में शामिल हुआ. राजेंद्र के गले में लाखों रुपये कीमत की सोने की चेन भी थी. हालांकि विवाह समारोह में उसके गले से चेन निकल गई और खो गई.

खाना खाकर घर लौटा, लेकिन नहीं हुई खबर

राजेंद्र मीणा को इस बात की खबर भी नहीं लगी कि कब उसके गले से चेन निकलकर गिर गई. वो शादी में आया. खाना खाया और वापस अपने घर चला गया. तब भी उसे एहसास नहीं हुआ कि उसके गले से चेन निकलकर गिर चुकी है. घर आने के बाद उसने देखा कि उसकी चेन गायब हो गई तो वो हक्का-बक्का रह गया.

gold chain

राजेंद्र ने इस बारे में अपने परिवार को बताया. परिवार वालों के भी होश उड़ गए. इसके बाद जहां शादी थी वहां के लोगों से भी संपर्क किया गया लेकिन कुछ पता नहीं चला. राजेंद्र की पत्नी भी चेन खोने से सदमे में थी. वो उदास अपने घर के बाहर खड़ी थी. तब ही अगले दिन जिस लड़की को चेन मिली थी उसकी मां का राजेंद्र के घर से सामने से निकलना हुआ और उसने राजेंद्र की पत्नी से उसकी उदासी का कारण पूछा.

पूजा मेहरा की मां को राजेंद्र की पत्नी ने पूरी बात बताई. इसके बाद उसने कहा कि मेरी बेटी को उसी शादी में से एक चेन मिली है.पूजा ने फिर चेन लाकर राजेंद्र को सौंप दी. पूजा ने कहा कि किसी लड़की के हाथ से चेन छिटककर उसकी बहन की झोली में आ गिरी थी. हालांकि ताज्जुब की बात यह है कि पूजा को इस बात की भनक नहीं थी कि यह चेन सोने की है और उसकी कीमत लाखों में है.

राजेंद्र मीणा ने पूजा मेहरा को दिया एक लाख रुपये का चेक

पूजा की ईमानदारी ने राजेंद्र मीणा का दिल जीत लिया. चेन के मालिक ने खुश होकर लड़की को स्कूटी देने का वादा किया. हालांकि पूजा ने स्कूटी लेने से मना कर दिया. बाद में मीणा ने पूजा को एक लाख रुपये का चेक दिया.

Back to top button