समाचार

इस महिला ने उड़ा रखी है एलन मस्क की नींद ! चाहकर भी ट्विटर से नहीं निकाल पा रहे बाहर, जानें वजह

जब से ट्विटर की कमान एलन मस्क ने संभाली है तब से एलन मस्क और ट्विटर दोनों ही खूब सुर्ख़ियों में है. हर दिन ट्विटर और एलन मस्क की चर्चा हो रही है. एलन मस्क ने ट्विटर पर मालिकाना हक जमाते ही एक के बाद एक एक्शन लिए थे. ट्विटर का मालिक बनने के बाद वे पहले ही दिन ऑफिस में टॉयलेट सिंक लेकर पहुंच गए थे.

elon musk

मस्क की टॉयलेट सिंक के साथ की तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब सुर्ख़ियों में रही थी. इसके बाद उन्होंने कई सीनियर कर्मचारयों की छंटनी कर दी थी. फिर उन्होंने ट्विटर पर ब्लू टिक सर्विस के लिए चार्ज लेने का ऐलान किया था. ट्विटर का मालिक बनने के बाद मस्क लगातार कुछ न कुछ चर्चा में रहने के लिए कर रहे हैं.

elon musk

मस्क का ट्विटर के कर्मचारियों की छंटनी का फैसला काफी सुर्ख़ियों में रहा था. कई बड़े कर्मचारियों की छुट्टी कर मस्क ने दुनियाभर को हैरान कर दिया था लेकिन एक महिला ऐसी है जिसके आगे मस्क की भी नहीं चली है. मस्क एक महिला को चाहते हुए भी कंपनी से बाहर का रास्ता नहीं दिखा पा रहे हैं.

elon musk

जिस महिला की हम आपसे बात कर रहे है उसका नाम सिनेड मैक्‍स्‍वीनी (Sinead McSweeney) है. सिनेड मैक्‍स्‍वीनी ट्विटर में पब्लिक पॉलिसी की ग्‍लोबल वाइस-प्रेसिडेंट है. अरबपति उद्यमी और टेस्‍ला के सह-संस्‍थापक एलन मस्‍क को सिनेड कड़ी चुनौती दे रही है. उन्होंने आयरलैंड के हाईकोर्ट से उनको ट्विटर की नौकरी से निकाले जाने के खिलाफ रोक का आदेश हासिल कर लिया है.

elon musk

मैक्‍स्‍वीनी ने हाईकोर्ट को बताया- काम करना हो रहा मुश्किल

आयरलैंड के उच्च न्यायालय को सिनेड मैक्‍स्‍वीनी ने बताया है कि जब से एलन ट्विटर के मालिक बने है तब से उनका फर्म में काम करना काफी मुश्किल हो चुका है. कोर्ट को उन्होंने अपनी परेशानी बताते हुए कहा कि उन्हें एक सप्ताह में 40 घंटे के बजाय 75 घंटे से भी ज्‍यादा काम करना पड़ रहा है.

ट्विटर से मिला ई-मेल, लेकिन सिनेड ने नहीं दिया जवाब

ट्विटर का पदभार संभालने के बाद एलन ने ट्विटर के सभी कर्मचारियों को एक जेनरिक ई-मेल भेजा था. ई-मेल सिनेड को भी मिला था लेकिन उन्होंने इसका कोई जवाब नहीं दिया था. इसके बाद सिडेन के लिए मुश्किलें खड़ी हो गई. सस्बे पहले ट्विटर के डबलिन ऑफिस में उनके प्रवेश पर रोक लगा दी. इसके बाद उन्हें ऑफिस के इंटर्नल आईटी सिस्‍टम्‍स से भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया.

मस्क और ट्विटर के ख़िलाफ़ कोर्ट पहुंची सिडेन

मामला बढ़ता देख सिडेन ने हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया. ट्विटर ने कहा कि सिडेन ने हमारी ओर से दिया गया एग्जिट पैकेज स्‍वीकार कर लिया है. हालांकि दूसरी ओर सिडेन ने कहा कि उन्‍होंने अब तक ट्विटर से इस्‍तीफा नहीं दिया है. इस मामले में सिडेन को उच्च न्यायालय का साथ मिला है. कोर्ट ने सिडेन को अंतरिम सुरक्षा प्रदान की है.

Back to top button