दिलचस्प

MP के लड़के के प्यार में हिंदू बन गई फ्रांसीसी लड़की, परिवार संग आई भारत, धूमधाम से रचाई शादी

कहते है कि प्रेम में हर किसी को झुकाने की ताकत होती है. जो काम आप अपने बल या ताकत से नहीं करवा सकते है वो काम आपका प्रेम, आपके द्वारा बोले गए प्रेम के दो शब्द करवा सकते है. प्रेम या प्यार शाश्वत है. प्रेम में डूबा लड़का या प्रेम में डूबी लड़की अपनी एक अलग ही दुनिया में मस्त रहते हैं.

प्रेम किसी चीज का मोहताज नहीं होता है. प्रेम न जाति देखता है, न धर्म. प्रेम न उम्र देखता है और न ही रंग. प्रेम तो आत्मा से होता है. शरीर से नहीं. आए दिन हमें कई दिलचस्प प्रेम कहानियां पढ़ने और सुनने को मिलती है. आज हम आपके लिए लाए है फ्रांस की एक विदेशी लड़की और एक भारतीय लड़के की प्रेम कहानी.

भारतीय लड़का मध्यप्रदेश के राजगढ़ का निवासी है. जबकि विदेशी लड़की फ्रांस की है. दोनों को एक दूजे से प्यार हो गया और अब दोनों प्रेमी-प्रेमिका से पति-पत्नी बन चुके हैं. लड़के का नाम नीतेश अग्रवाल है. वहीं लड़की का नाम ओरियन प्रोथ है. दोनों की प्रेम कहानी इन दिनों चर्चा में है.

marriage

नीतेश अग्रवाल राजगढ़ के कुरावर का रहने वाला है. साल 2013 में नीतेश उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए कनाडा के मांट्रियल स्टेट में गया था. यहां पर उसकी मुलाकात ओरियन प्रोथ से हो गई. दोनों के बीच दोस्ती का अच्छा रिश्ता बन गया था. फिर दोनों एक दूजे को अपना दिल दे बैठे.

marriage

पढ़ाई के बाद नीतेश की कनाडा में ही नौकरी लग गई. वो बैंक में नौकरी करने लगा और वहीं रहने लगा. इसी बीच उसका ओरियन प्रोथ से प्रेम प्रसंग भी चल रहा था. हाल ही में आखिरकार दोनों ने अपने रिश्ते को नया नाम देने का मन बना लिया था. दोनों ने अपना प्रेमी प्रेमिका का रिश्ता पति पत्नी के रूप में बदल लिया.

marriage

दोनों ने शादी का मन बना लिया. नीतेश से शादी करने के लिए ओरियन हाल ही में करीब साढ़े 11 हजार किलोमीटर का सफर तय करके भारत आ गई. वो अपने परिवार और दोस्तों के साथ राजगढ़ के कुरावर पहुंची. जहां ओरियन को नीतेश से शादी के लिए उसके माता-पिता मंजूरी दे चुके थे तो वहीं नीतेश के परिवार को भी यह रिश्ता मंजूर था.

सात फेरे लेकर हुई शादी, ओरियन बनी हिंदू

नीतेश अग्रवाल के प्यार में ओरियन हिंदू बन गई. उसने सनातन धर्म अपना लिया और हिंदू धर्म के अनुसार सात फेरे लेकर नीतेश से ब्याह रचा लिया. 25 नवंबर को इस जोड़े की शादी कुरावर में हिंदू रीति-रिवाजों के साथ संपन्न हुई. ओरियन ने कहा कि, ”मैं प्रतिज्ञा लेती हूं कि अपने पति का साथ हर पल दूंगी”.

भारतीय संस्कृति से प्रभावित है ओरियन के माता-पिता

ओरियन के पिता जीन क्लायड और मां कोलिन भारतीय संस्कृति से काफी प्रभावित रहे है. भारतीय संस्कृत और परम्परा को करीब से जानने के लिए ओरियन के माता-पिता ने किताबों, समाचार पत्रों, टीवी समाचार आदि का सहारा लिया.

Back to top button