बॉलीवुड

इन मशहूर 5 एक्ट्रेस में कोई है 5वी पास तो कोई मीट्रिक फ़ैल, पढ़ाई के नाम पर हैं जीरो

बॉलीवुड की कई ऐसी अभिनेत्रियां है जिन्होंने अपनी खूबसूरती और अभिनय से फैंस के दिलों में ख़ास जगह बनाई है. हालांकि पढ़ाई के मामले में वे ज्यादा कुछ ख़ास नहीं कर पाई. ऐसी कई अभिनेत्रियां है जिन्होंने कॉलेज की पढ़ाई पूरी नहीं की है. आज इस लेख में हम आपको हिंदी सिनेमा की पांच ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने ग्रेजुएशन पूरा नहीं किया है.

प्रियंका चोपड़ा

priyanka chopra

प्रियंका चोपड़ा आज ग्लोबल स्टार के रूप में पहचान रखती हैं. प्रियंका मिस वर्ल्ड रह चुकी हैं. इसके बाद उन्होंने फ़िल्मी दुनिया में कदम रखे थे. प्रियंका पूरी दुनिया में पहचानी जाती है. हालांकि आपको बता दें कि प्रियंका चोपड़ा ने कॉलेज की पढ़ाई पूरी नहीं की है.उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन बीच में ही छोड़ दी थी. उन्होंने अपने करियर के लिए पढ़ाई की कुर्बानी दे दी थी. बीच में पढ़ाई छोड़ने के बाद उन्होंने फ़िल्मी दुनिया की राह चुनी और आज वे एक ख़ास एवं बड़े मुकाम पर काबिज है.

दीपिका पादुकोण

deepika padukone

दीपिका पादुकोण ने खुद को अपने बेहतरीन अभिनय के दम पर हिंदी सिनेमा के इतिहास की बेहतरीन अभिनेत्रियों में शामिल करवा लिया है. करीब डेढ़ दशक से दीपिका पादुकोण हिंदी सिनेमा पर राज कर रही हैं. साल 2007 में दीपिका ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी.

दीपिका ने बैंगलोर में माउंट कार्मेल कॉलेज में एडमिशन लिया था, लेकिन वे कॉलेज की पढ़ाई पूरी नहीं कर पाई. उन्होंने बीच में ही पढ़ाई छोड़ दी थी. अपने करियर के लिए दीपिका ने भी पढ़ाई की कुर्बानी दे दी थी.

ऐश्वर्या राय बच्चन

हिंदी सिनेमा की सबसे बेहतरीन और सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक ऐश्वर्या राय बच्चन ने साल 1994 में मिस वर्ल्ड का ख़िता जीता था. इसके बाद वे फ़िल्मी दुनिया में आ गई थीं. ऐश्वर्या कॉलेज ड्रॉपआउट हैं. ऐश्वर्या ने मुंबई के जय हिंद कॉलेज में एडमिशन लिया था लेकिन पढ़ाई पूरी नहीं की थी. मॉडलिंग असाइनमेंट के ऑफर मिलने के बीच उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी थी. ऐश्वर्या ने भी कॉलेज की पढ़ाई पूरी नहीं की है.

सोनम कपूर

सोनम कपूर हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अनिल कपूर की बेटी हैं. सोनम ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 2007 में आई फिल्म ‘सांवरिया’ से की थी. दीपिका पादुकोण, ऐश्वर्या राय बच्चन और प्रियंका चोपड़ा की तरह ही सोनम कपूर भी कॉलेज की पढ़ाई पूरी नहीं कर पाई थी. उन्होंने एक कॉलेज में जरुर दाखिला लिया था लेकिन वे ग्रेजुएशन पूरा नहीं कर पाई थी. करियर के लिए सोनम कपूर ने भी अपनी पढ़ाई लिखाई दांव पर लगा दी थी.

करीना कपूर खान

kareena kapoor

करीना कपूर खान कपूर कपूर की सबसे रईस कलाकार हैं. करीना की संपत्ति 400 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है. करीना दो दशक से भी ज्यादा समय से हिंदी सिनेमा में कमा कर रही हैं. हाल ही में करीना को फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ में देखा गया था जो कि बॉक्स ऑफिस पर असफल रही थी. करीना की स्कूल की पढ़ाई देहरादून के वेल्हम गर्ल्स स्कूल और मुंबई के जमनाबाई नरसी स्कूल से हुई. इसके बाद उन्होंने लॉ कॉलेज में एडमिशन लिया लेकिन उन्होंने कॉलेज की पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी.

Back to top button