बॉलीवुड

बॉलीवुड का बहुत बड़ा सुपरस्टार है यह छोटा सा बच्चा, दुनियाभर में कमाया नाम, बताओ इसका नाम ?

सोशल मीडिया से आज हम आपके लिए फिर से एक बॉलीवुड स्टार की बचन की तस्वीर लेकर आए है. नीचे नजर आ रही एक तस्वीर में आपको एक छोटा सा बच्चा देखने को मिल रहा होगा. यह छोटा सा बच्चा बॉलीवुड का एक बड़ा सुपरस्टार है. यह अपनी मासूमियत से फैंस के दिल जीत रहा है.

यह तस्वीर बॉलीवुड के एक बड़े खान सुपरस्टार की है. इस बच्चे को शायद आप पहचान गए होंगे और अगर नहीं भी पहचान पाए है तो चिंता की कोई बात नहीं. हम आपको बता दें कि यह बच्चा आखिर कौन है. यह वायरल तस्वीर बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान के बचपन की है.

आमिर को इस तस्वीर में अधिकतर फैंस पहचान चुके है. क्योंकि आमिर की शक्ल सूरत अब भी बचपन की तरह ही है. 57 साल के हो चुके आमिर खान ने हिंदी सिनेमा में बतौर बाल कलाकार भी काम किया था. आमिर का जन्म 14 मार्च 1965 को ‘मायानगरी’ मुंबई में हुआ था. आमिर की मां का नाम जीनत हुसैन है. वहीं उनके पिता का नाम ताहिर हुसैन था.

आमिर खान बचपन में कुछ एक फिल्मों में नजर आ चुके हैं. फिर उन्होंने बड़े होने पर भी फ़िल्मी दुनिया की राह चुनी थी. आमिर ने बतौर मुख्य अभिनेता अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘क़यामत से कयामत तक’ से की थी. यह फिल्म साल 1988 में प्रदर्शित हुई थी.

आमिर के साथ इस फिल्म में अहम रोल में अभिनेत्री जूही चावला ने काम किया था. दोनों कलाकारों की यह फिल्म हिट रही थी. इसके बाद आमिर ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. इसके बाद वे लगातार शानदार फ़िल्में देते रहे. आमिर की गिनती 90 के दशक के बेहतरीन कलाकारों में होती है.

aamir khan

आमिर ने अपने करियर में अब तक कई बेहतरीन फिल्मों में कमा किया है. हिंदी सिनेमा में आमिर खाना को कमा करते हुए करीब ३४ साल हो गए है. वे अब भी बॉलीवुड में बतौर मुख्य कलाकार कमा कर रहे हैं. गौरतलब है कि आमिर एक अभिनेता होने के साथ ही फिल्म निर्माता भी हैं.

aamir khan

आमिर के वर्कफ़्रंट की बात करें तो आख़िरी बार उन्हें फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ में देखा गया था. इसमें उन्होंने अभिनेत्री करीना कपूर खाना और दक्षिण भारतीय अभिनेता नागा चैतन्य संग काम किया था. यह फिल्म किसी हॉलीवुड फिल्म का रीमेक थी. फिल्म का निर्देशन अद्वैत चंदन ने किया था. हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी थी. फिल्म अपना बजट भी नहीं निकाल पाई थी. ‘लाल सिंह चड्ढा’ में आमिर ने एक सिख व्यक्ति का किरदार निभाया था.

आमिर ने एक्टिंग से लिया ब्रेक, इस फिल्म को करेंगे प्रोड्यूस

आमिर ने ‘लाल सिंह चड्ढा’ के फ्लॉप होने के बाद एक्टिंग से ब्रेक ले लिया है. बीते दिनों उन्होंने खुद इसका ऐलान किया था. एक इवेंट में दौरान उन्होंने इस संबंध में घोषणा की थी. हालांकि आमिर फ़िल्मी दुनिया से जुड़े रहेंगे. वे एक फिल्म ‘चैंपियंस’ पर काम कर रहे हैं. आमिर इसमें अभिनय नहीं करेंगे. वे इसके निर्माता हैं.

Back to top button