बॉलीवुड

बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस है यह छोटी सी बच्ची, अमिताभ-संजय से अक्षय तक को किया डेट, बताओ नाम ?

सोशल मीडिया पर एक बच्ची की तस्वीर खूब वायरल हो रही है जिसमें वो अपनी मां की गोद में नजर आ रही है. यह छोटी सी बच्ची हिंदी सिनेमा की सदाबहार अदाकारा कहलाती हैं. इस बच्ची का नाम शायद ही आप बता पाए. हालांकि चिंता की कोई बात नहीं है. हम आपको बता दें कि यह बच्ची कौन है.

rekha

अगर आप इस बच्ची को नहीं पहचान पाए है तो आपको हम कुछ हिंट देते है. यह अभिनेत्री अपने निजी जीवन में अकेली हैं. गुजरे दौर में इन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया. इन्होने अपने अभिनय के साथ ही फैंस के दिलों में अपनी जगह अपने डांस और खूबसूरती से भी बनाई. यह छोटी सी बच्ची दिग्गज अदाकारा रेखा है.

rekha

रेखा अपनी दिवंगत मां पुष्पावली संग नजर आ रही है. बता दें कि रेखा की मां पुष्पावली भी अभिनेत्री रह चुकी हैं. वहीं रेखा के पिता जेमिनी गणेशन भी दिग्गज अभिनेता थे. छोटी उम्र में ही रेखा ने फ़िल्मी दुनिया में काम करना शुरू कर दिया था. उनके माता-पिता अलग हो गए थे इसके बाद घर की जिम्मेदारी रेखा पर भी आ गई थी.

rekha

रेखा का पूरा नाम भानुरेखा गणेशन (Bhanurekha Ganesan) है. उनका जन्म 10 अक्टूबर, 1954 को तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में हुआ था. रेखा 68 साल की हो चुकी हैं. वे चाहे लंबे समय से फ़िल्मी दुनिया से दूर हो हालांकि वे अक्सर चर्चा में बनी रहती हैं. उनकी लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है.

rekha

बतौर बाल कलाकार रेखा ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत फिल्म रंगुला रत्नम से की थी. वहीं बताया जाता हैए कि हिंदी सनेमा में उनके करियर की शुरुआत साल 1970 में आई फिल्म सावन भादो से हुई थी. फिल्म में रेखा के साथ अहम रोल में अभिनेता नवीन निश्चल नजर आए थे.

rekha

साल 2010 में मिला पद्म श्री, भारत सरकार ने किया सम्मानित

रेखा को कई बड़े और प्रतिष्ठित अवॉर्ड्स से सम्मानित किया जा चुका है. साल 2010 में उन्हें पद्म श्री प्रदान किया गया था. तब उन्हें तत्कालीन मनमोहन सिंह की सरकार में यह सम्मान दिया गया था.

कई मर्दों संग जुड़ा रेखा का नाम

रेखा का नाम कई मर्दों संग जुड़ा. उनका सबसे चर्चित अफेयर अमिताभ बच्चन संग रहा. फिर विनोद मेहरा संग उनकी शादी की खबरें भी आई. रेखा ने फिर बजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी कर ली थी. मुकेश ने बाद में आत्महत्या कर ली थी. तब से रेखा अकेली हैं. अक्षय कुमार और संजय दत्त जैसे स्टार्स संग भी उनका नाम जोड़ा जा चुका है.

rekha amitabh and rekha

Back to top button