बॉलीवुड

Photos : सलमान ने इस ख़ास अंदाज में मनाया पिता सलीम का जन्मदिन, पूरा खान परिवार एक साथ आया नजर

हिंदी सिनेमा के मशहूर पटकथा लेखक सलीम खान ने गुरुवार को अपना 87वां जन्मदिन मनाया. बता दें कि सलीम खान लोकप्रिय अभिनेता सलमान खान के पिता हैं. सलीम खान ने गुजरे दौर में कई फिल्मों की कहानियां लिखी थी. उनकी कलम से ‘शोले’, ‘जंजीर’, ‘दीवार’, ‘क्रांति’ और ‘डॉन’ जैसी बेहतरीन फिल्मों की कहानियां निकली.

salim khan

सलीम का जन्म 24 नवंबर 1935 को मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में हुआ था. इंदौर में जन्मे सलीम को बॉलीवुड सेलेब्स ने भी जन्मदिन की शुभकामनाएं दी. अभिनेता अरबाज खान ने भी अपने पिता को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी है. उन्होंने तीन तस्वीरें साझा करते हुए लिखा है कि, ”हैप्पी बर्थडे डैडी”.

salim khan

अरबाज खान ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट से तीन तस्वीरें पोस्ट की है. पहली तस्वीर में सलीम खान डाइनिंग टेबल के सामने कुर्सी पर बैठे हुए नजर आ रहे हैं. डाइनिंग टेबल पर ढेर सारा खाना रखा हुआ है. सलीम के आस-पास सलीम की पहली पत्नी सलमा खाना, सलीम की दूसरी पत्नी हेलन, अर्पिता खान शर्मा, अरबाज खान, सलमान खान, सोहेल खाना और अलवीरा खान अग्निहोत्री नजर आ रहे हैं.

salim khan

दूसरी तस्वीर में सोफे पर सलीम खान और अरबाज खान बैठे हुए है. वहीं आख़िरी और तीसरी तस्वीर में अरबाज खान अपने पिता सलीम के गाल पर किस करते हुए नजर आ रहे हैं. इन तस्वीरों पर कई बॉलीवुड सेलेब्स ने भी कमेंट किए है और सलीम को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी है.

salim khan

अभिनेत्री करिश्मा कपूर ने कमेंट करते हुए लिखा है कि, ”हैप्पी बर्थडे सलीम अंकल”. वहीं अभिनेत्री रवीना टंडन ने लिखा है कि, ”कृपया उन्हें हमारी ओर से शुभकामनाएं दें!! रवीना और अनिल”. वहीं हिमांश कोहली ने लिखा कि, ”सलीम साहब को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं”. जबकि अभिनेता संजय कपूर ने लिखा है कि, ”हैप्पी बर्थडे अंकल. काम तो हम अच्छा ही करते हैं”.

salim khan

राइटर बनने से पहले एक्टिंग में हाथ आजमा चुके थे सलीम

सलीम खान ने इंदौर से मुंबई का रुख किया था. बता दें कि सलीम लेखक बाद में बने थे. पहले वे फ़िल्मी दुनिया में बतौर अभिनेता काम कर चुके थे लेकिन अभिनय में वे कुछ ख़ास नहीं कर पाए थे. उन्होंने लगभग 25 फिल्मों में छोटे-मोटे रोल किए थे लेकिन एक्टिंग में वे खुद को साबित नहीं पाए पाए थे.

salim khan

बतौर अभिनेता फ्लॉप होने के बाद सलीम ने बतौर लेखक काम करना शुरू किया. अपने दौर मेंउन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों की कहानियां लिखी. 70 के दशक में जावेद अख्तर संग मिलकर उन्होंने कई फिल्मों की स्टोरी लिखी लेकिन बाद में किसी कारणवश यह जोड़ी टूट गई थी.

salim khan

अरबाज ने वीडियो भी किया शेयर

बता दें कि अरबाज खान ने पिता को जन्मदिन की शुभकामनाएं इंस्टाग्राम पर एक वीडियो साझा करके भी दी है. इंस्टा पर एक वीडियो साझा करते हुए अरबाज ने लिखा है कि, ”हैप्पी बर्थडे डैडी. लव यू”. 58 सेकेंड के इस वीडियो में ढेर सारी तस्वीरें है. तस्वीरें सलीम की जवानी से लेकर उनके बुढ़ापे तक के अलग-अलग पलों की है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Arbaaz Khan (@arbaazkhanofficial)

Back to top button