बॉलीवुड

बेहद ख़ास और यूनिक है रणबीर-आलिया की बेटी का नाम, इस शख्स ने रखा है ‘राहा’ नाम, जानें मतलब ?

हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता रणबीर कपूर और अभिनेत्री आलिया भट्ट हाल ही में माता पिता बने थे. 6 नवंबर को मुंबई के रिलायंस अस्पताल में आलिया भट्ट ने बेटी को जन्म दिया था. रणबीर और आलिया ने अभी तक फैंस को अपनी बेटी का चेहरा नहीं दिखाया है हालांकि कपूर परिवार की लाडली के नाम का खुलासा हो गया है. कपल ने अपनी बेटी के लिए बहुत ही खास नाम चुना है.

alia bhatt

बता दें कि आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की बेटी का नाम नीतू कपूर ने फाइनल किया है. दादी नीतू कपूर ने अपनी पोती का नाम ‘राहा’ रखा है. यह बेहद खास और अलग नाम है. आपने पहले शायद ही यह नाम सुना हो. रणबीर और आलिया की बेटी के नाम की खूब चर्चा हो रही है.

क्या है ‘राहा’ नाम का अर्थ ?

बेटी के नाम का ऐलान आलिया ने सोशल मीडिया पर पोस्ट साझा करके किया. साथ ही उन्होंने बेटी के नाम का अर्थ भी बताया. आलिया ने बताया कि उनकी बेटी के नाम का अर्थ जॉय यानी कि खुशी है.

कई भाषाओं में बताया ‘राहा’ के नाम का मतलब

alia bhatt

गुरुवार को आलिया भट्ट ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट से एक पोस्ट साझा करके बेटी राहा के नाम का अर्थ कई भाषाओं में समझाया. उन्होंने एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा है कि, “राहा का अर्थ जॉय है. संस्कृत में राहा एक गोत्र है. बांग्ला में इसका अर्थ आराम और राहत है. अरबी में इसका मतलब शांति है. इसके अलावा इसके खुशी, स्वतंत्रता और आनंद जैसे भी कई अर्थ हैं. हमने जब पहली बार उसे अपने हाथों में पकड़ा तो इन सभी अर्थों को महसूस किया. हमारे परिवार को एक नया जीवन देने के लिए तुम्हारा शुक्रिया राहा. ऐसा लग रहा कि हमारी जिंदगी अभी शुरू हुई है”.

alia bhatt

आलिया की पोस्ट पर आलिया की ननद और रणबीर की बहन रिद्धिमा कपूर साहनी ने हार्ट इमोजी कमेंट किए है. सुनील शेट्टी की बेटी और बॉलीवुड अभिनेत्री आथिया शेट्टी ने भी हार्ट इमोजी बनाया. अर्जुन कपूर, दीया मिर्जा, अनुष्का शर्मा, आलिया की मां सोनी राजदान,
सोफी चौधरी, जोया अख्तर, बिपाशा बसु जैसे सेलेब्स ने भी हार्ट इमोजी कमेंट किए है

alia bhatt

प्रियंका चोपड़ा ने कमेंट में लिखा है कि, ”भगवान तुम्हें खुश रखें राहा”. राहा की बुआ और मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर ने कमेंट में लिखा है कि, ”राहा कपूर क्या मैं आपको ले सकती हूं. इंतजार नहीं कर सकती”. वहीं अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा ने भी हार्ट इमोजी कमेंट किए है.

मां बनने पर आलिया ने शेयर की थी यह पोस्ट

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Alia Bhatt 💛 (@aliaabhatt)


6 नवंबर को मां बनने के बाद आलिया भट्ट ने इंस्टा पर एक पोस्ट साझा करते हुए लिखा था कि, ”हमारी जिंदगी की बेस्ट न्यूज आ गई है. हमारा बेबी इस दुनिया में आ गया है और वो कमाल की लड़की है. इस खुशी को जाहिर करना मुश्किल है. हम एक ब्लेस्ड पेरेंट्स बन गए हैं”.

अप्रैल 2022 में हुई थी रणबीर-आलिया की शादी

ranbir kapoor and alia bhatt

रणबीर और आलिया भट्ट ने इस साल मुंबई में 14 अप्रैल को शादी की थी. बता दें कि आलिया शादी से पहले ही गर्भवती थीं. शादी के दो माह बाद आलिया ने अपनी प्रेग्नेंसी का ऐलान कर दिया था. इसके बाद 6 नवंबर को आलिया मां बनी थीं. उन्होंने शादी के सात माह के भीतर ही बेटी को जन्म दे दिया था.

Back to top button