बॉलीवुड

न रणबीर न करिश्मा, जानिये कौन है कपूर खानदान में सबसे रईस कलाकार? पास है 400 करोड़ रु की संपत्ति

हिंदी सिनेमा के इतिहास में कपूर परिवार का योगदान सबसे खास है. हिंदी सिनेमा की शुरुआत से ही कपूर खानदान हिंदी सिनेमा से जुड़ा हुआ है. पृथ्वीराज कपूर की विरासत को आज उनके पड़पोते रणबीर कपूर संभाल रहे हैं. जब भी हिंदी सिनेमा के इतिहास की बात होती है तो कपूर खानदान का नाम प्रमुखता के साथ लिया जाता है.

हिंदी सिनेमा को कपूर परिवार से कई सुपरस्टार मिले है. आज हम आपको कपूर खानदान के कुछ सबसे रईस कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं. आज इस लेख में हम आपको बताएंगे कि आखिर बॉलीवुड के कपूर परिवार के कलाकारों के पास कितनी संपत्ति है और इनमें कौन सबसे रईस है.

रणधीर कपूर

ranbir kapoor

अभिनेता रणधीर कपूर राज कपूर के सबसे बड़े बेटे हैं. रणधीर कपूर गुजरे दौर के अभिनेता हैं. बता दें कि वे करीना कपूर और करिश्मा कपूर के पिता हैं. गुजरे दौर में कई फिल्मों में काम कर चुके रणधीर कपूर करीब ढाई अरब की संपत्ति के मालिक हैं. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वे 35 मिलियन डॉलर यानी 248 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं.

नीतू कपूर

नीतू कपूर दिग्गज और दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर की पत्नी हैं और वे खुद भी काफी मशहूर अदाकारा हैं. रणबीर कपूर की मां और आलिया भट्ट की सास नीतू कपूर 70 और 80 के दशक में काफी मशहूर रही हैं. बात उनकी कुल संपत्ति की करें तो वे लगभग 37 करोड़ रुपये की संपत्ति की मालकिन हैं. इसके अलावा उनका ऋषि कपूर की 250 करोड़ रूपये से ज्यादा की संपत्ति पर भी हक है.

करिश्मा कपूर

90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री करिश्मा कपूर लंबे समय से अभिनय से दूर है लेकिन वे काफी रईस है. उनकी संपत्ति करीब 90 करोड़ रूपये है.

रणबीर कपूर

ranbir kapoor

रणबीर कपूर करीब डेढ़ दशक से हिंदी सिनेमा में काम कर रहे हैं. उनके फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 2007 में आई फिल्म ‘सावरिया’ से हुई थी. इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. अपने 15 साल के फ़िल्मी करियर में रणबीर ने खूब शोहरत के साथ ही खूब दौलत भी कमाई है. बॉलीवुड के चर्चित अभिनेताओं में शामिल रणबीर एक साल में 30 करोड़ रूपये की कमाई कर लेते हैं और उनके पास करीब 322 करोड़ रुपये की संपत्ति है.

करीना कपूर खान

अब बात कर लेते हैं मशहूर और खूबसूरत अभिनेत्री करीना कपूर खान की. कपूर परिवार की बेटी और खान परिवार की बहू करीना दो दशक से ज्यादा समय से फ़िल्मी दुनिया में काम कर रही हैं अब भी वे बॉलीवुड में सक्रिय हैं. करीना कपूर एक साल में लगभग 15 करोड़ रुपये की कमाई कर लेती हैं. बात उनकी कुल संपत्ति की करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक करीना 413 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति की मालकिन हैं. ख़ास बात यह है कि करीना कपूर परिवार की सबसे अमीर सदस्य हैं.

Back to top button