विशेष

पैदा होते ही पहचान लिया उसने मुझे, जैसे जन्मों का हो रिश्ता, जाने क्यों एक माँ को ये बात कहनी पड़ी

माँ शब्द दुनिया का सबसे सुन्दर शब्द है। इस शब्द में ही हज़ारो भावनाएं छिपी हुआ हैं जो कभी बयां नहीं कि जा सकती। कहा जाता हैं कि माँ का प्यार ही जीवन का पहला प्यार और सच्चा प्यार होता है जो बिना किसी शर्त और स्वार्थ के आजीवन मिलता है। इसी माँ और बच्चे के प्यार को और खुबसुरती से दिखाता एक वीडियो सामने आया है, जिसे देखकर आप भी भावूक हो जाएंगे। Video of a Newborn Baby.

नवजात बच्चे ने यू दिखाया माँ से प्यार

एक माँ और उसके बच्चे के बीच एक ऐसा रिश्ता होता है जिसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। यह वीडियो दिखाता है कि माँ और बच्चे का बंधन कितना मजबूत है। एक माँ के लिए इससे बड़ी कोई संतुष्टि नहीं हो सकती जब उसका बच्चा अपने हाथों से उसे छूएं और छोटे पैरों से चले। आज एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है।

इस वीडियो में एक नवजात शिशु अपनी माँ से लिपटकर रोते हुए दिखाई दे रहा है। 9 महीनों तक एक बच्चे को अपने पेट में रखने का काम एक माँ ही कर सकती है। माँ के जरिए की शिशु को आवश्यक पोषण और ऑक्सीजन मिलता है जो बच्चे के विकास के लिए आवश्यक है। बच्चा पैदा होने के बाद भी 2 से 3 साल की आयु तक पूरी तरह से माँ पर निर्भर रहता है। जैसे बच्चा बढ़ता है, वह मां से दूर होता जाता है।

 

मां-बच्चे का प्यार दिखाता है ये वीडियो

जो वीडियो हम आपको दिखाने जा रहे हैं उसे फेसबुक पर मैटरनिदडे कोर डे रोसा (Maternidade Cor de Rosa) द्वारा शेयर किया गया है। शेयर होते ही यह वीडियो वायरल हो गया। ये तो हम सभी जानते हैं कि जब बच्चा पैदा होता है, तो डॉक्टर आम तौर पर बच्चे को त्वचा से त्वचा के संपर्क के लिए उसकी माँ के पास लिटा देते हैं।

लेकिन, जब ब्रेंडा कोल्लो के नवजात शिशु को पास लाया गया तो उसने अपनी माँ को प्यार से चिपकाकर सभी को चकित कर दिया। बच्चा काफी देर तक अपनी माँ से लिपटा रहा है रोता रहा। इस दौरान वहां मौजूद लोग यह देखकर भावूक हो गए। यह वीडियो वाकई में एक माँ और उसके बच्चे के बीच बिना किसी स्वार्थ को प्यार का प्रमाण है।

देखें वीडियो –

Back to top button