विशेष

गांधी जी की पोती अमेरिका में कर रही है ऐसा काम, जान कर आप दंग रह जाएंगे

महात्मा गांधी ये नाम किसी परिचय का मोहताज नही है… भारत में ही नही विदेशों में भी भारत के राष्ट्रपिता एक महान समाजसेवक और क्रान्तिकारी के रूप में जाने जाते हैं …हाँ पर उनसे जुड़ी कई ऐसी बातें हैं जो ज्यादातर लोग नहीं जानते हैं.. जैसे गाँधी जी का परिवार, उनके बच्चे और उनके बच्चों के बच्चे। ‘बापू’ के परिवार की बात करें तो उनके पोते-पोतियां और उनके वंशज आज भी भारत के अलावा दूसरे देशों में भी रह रहे हैं और इसी वंश की एक युवा आज विदेश में अपने सरनेम से इतर अलग तरीके से अपना नाम कमा रही है.. दरअसल महात्मा गांधी की परपोती आजकल सोशल मीडिया पर अपने ग्लैमरस लाईफ स्टाईल की वजह से खूब सुर्खियां बटोर रही हैँ। हम आपको गांधी जी के इसी वंशज से मिलवा जाने रहे हैं। आइए जानते हैं उनकी दिलचस्प लाईफ स्टाईल के बारें में ..।

अमेरिका में रहता है है परिवार

आपको बता दें गांधीजी के बड़े बेटे हरिलाल थे। हरिलाल के बेटे कांतिलाल जिनका आजादी के बाद पूरा परिवार अमेरिका में बस गया। आज अमेरिका में कांतिलाल की बेटी मेधा अपनी तस्वीरों के जरिए न सिर्फ चर्चाओं में है। बल्कि अपने काम से भी जानी जाती है। गांधीजी की पोती मेधा जहां इस्टाग्राम और फेसबुक में ग्लैमरस तस्वीरें अपडेट करती है वहीं टीवी प्रोड्यूसर के रूप में नाम पैदा कर रही है।

ग्लैमरस लाइफ को लेकर चर्चा में

मेधा की पहचान अपने सरनेम की वजह से ही नहीं बल्कि कॉमेडी राइटर, पैरोडी प्रोड्यूसर और वॉइस टैलेंट के रूप में भी होती है। मेधा अमेरिका के ओहियो में सबसे ज्यादा मशहूर ‘Dave and Show’ की प्रोड्यूसर रह चुकी हैं। इसके अलावा भी वे कई शो प्रोड्यूस कर चुकी हैं। अमेरिकन यूनिवर्सिटी के पढ़ाई करने के बाद मेधा अब अपने प्रोड्यूसिंग के करियर पर ही ध्यान दे रही हैं। फिलहाल वे ‘Matty in the morning show’ को प्रोड्यूस कर रही हैं।

इंस्टाग्राम पर लाखों फॉलोअर्स हैं मेधा के

मेधा की ग्लैमरस लाइफस्टाइल के कारण ही इंस्टाग्राम पर उनके लाखों फॉलोअर्स हैं। सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव हैं। वे लगातार वहां पर अपनी और अपने दोस्तों की तस्वीरें पोस्ट करती रहती हैं। हालांकि इतनी ग्लैमरस लाइफ जीने वालीं मेधा आज भी अपने परदादा महात्मा गाँधी के आदर्शों और सिद्धांतों को नहीं भूली हैं। यही कारण है कि वो अक्सर ही किसी सोशल इवेंट में नजर आ जाती हैं।

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button
Close