बॉलीवुड

शत्रुघ्न से संजय दत्त तक, जुड़वा बच्चों के पैरेंट्स है ये 9 सेलेब्स, एक के घर दो बार हुए ट्विन्स

आज इस लेख में हम आपको बॉलीवुड और टीवी के कुछ ऐसे सितारों के बारे में बता रहे हैं जो जुड़वा बच्चों के माता-पिता हैं. इस सूची में कई मशहूर नाम शामिल है. तो आइए ऐसे ही कुछ सेलेब्स के बारे में विस्तार से जानते हैं.

संजय दत्त (Sanjay Dutt)

sanjay dutt

हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार संजय दत्त (Sanjay Dutt) ने तीन शादियां की है. तीसरी शादी से उन्हें दो बच्चे हैं. बेटी का नाम इकरा और बेटे का नाम शहरान है. दोनों जुड़वा है. दोनों का जन्म 21 अक्टूबर 2010 को हुआ था. दोनों 12 साल के हो चुके हैं.

सनी लियोनी

अश्लील फिल्म इंडस्ट्री छोड़कर साल 2012 में हिंदी सिनेमा में कदम रखने वाली सनी लियोनी के जुड़वा बच्चों के नाम आशेर और नोह है. दोनों का जन्म सरोगेसी के जरिए साल 2018 में हुआ था. सनी और उनके पति डेनियल ने साल 2017 में एक बेटी निशा को भी गोद लिया था.

कृष्णा अभिषेक और कश्मीरा शाह

krushna abhishek

कृष्णा अभिषेक मशहूर कॉमेडियन हैं. वहीं उनकी पत्नी कश्मीरा शाह अभिनेत्री हैं. बता दें कि इन दोनों कलाकारों के भी जुड़वां बच्चे है. इनके जुड़वा बेटों का जन्म जून 2017 में हुआ था. बचपन का नाम रियान और कृष्नांग है.

प्रीति जिंटा

priety zinta

हिंदी सिनेमा की ‘डिंपल गर्ल’ यानी कि प्रीति जिंटा ने साल 2016 में विदेशी शख़्स जीन गुडइनफ से शादी की थी. वहीं साल 2021 में दोनों सरोगेसी के तहत जुड़वा बच्चों के माता-पिता बने. कपल की बेटी का नाम जिया और बेटे का नाम जय है.

करण जौहर

karan johar

हिंदी सिनेमा के मशहूर निर्देशक करण जौहर ने शादी नहीं की है. वे 50 साल की उम्र में भी कुंवारे हैं. हालांकि वे सरोगेसी के जरिए साल 2017 में जुड़वा बच्चों के पिता बने थे. उनका एक बेटा यश जौहर और एक बेटी रुही जौहर है.

शत्रुघ्न सिंह

shatrughan sinha

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा के तीन बच्चे हैं. बेटी सोनाक्षी सिन्हा और दो बेटे. शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे जुड़वा हैं. उनका नाम लव सिन्हा और कुश सिन्हा है. दोनों का जन्म साल 1983 में हुआ था.

सेलिना जेटली

सेलिना जेटली एक नहीं बल्कि दो बार जुड़वा बच्चों को जन्म दे चुकी हैं. पहले साल 2012 में सेलिना ने जुड़वां बेटों विंस्टन और विराज को जन्म दिया था. फिर साल 2017 में जुड़वां बेटों आर्थर और शमशेर की मां बनी. लेकिन शमशेर अब इस दुनिया में नहीं है.

हितेन तेजवानी

hiten tejwani

हितेन तेजवानी छोटे पर्दे के जाने-माने अभिनेता हैं. हितेन तेजवानी ने साल 2004 में गौरी प्रधान तेजवानी से शादी की थी. वहीं दोनों साल 2011 में जुड़वा बच्चों एक बेटी और एक बेटे के माता-पिता बने थे. कपल की बेटी का नाम कात्या और बेटे का नाम नेवान है.

Back to top button