समाचार

6 घर, करोड़ों की जूलरी, इतनी रईस है जडेजा की पत्नी रिवाबा, जानें खजाने में और क्या-क्या है शामिल

भारतीय क्रिकेटर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की पत्नी रिवाबा जडेजा (Rivaba Jadeja) इन दिनों सुर्ख़ियों में चल रही है. जडेजा की पत्नी भारतीय जनता पार्टी की नेत्री है और उन्हें गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की ओर से टिकट दिया गया है. इसके बाद से वे लगातार चर्चाओं में चल रही हैं.

rivaba jadeja

बता दें कि रिवाबा को गुजरात की जामनगर नार्थ सीट (Jamnagar North Election) से बीजेपी ने टिकट दिया है. रिवाबा एक नेत्री होने के अलावा एक समाजसेवी और कारोबारी भी है. गौरतलब है कि रवींद्र जडेजा की पत्नी अपना रेस्टोरेंट भी चलाती हैं.

रिवाबा एक लग्जरी लाइफ जीना पसंद करती हैं. उनके पास सुख सुविधा की ढेर सारी चीजें मौजूद है. वे भी अपने पति रवींद्र जडेजा की तरह काफी लोकप्रिय हैं. हाल ही में उन्होंने चुनाव आयोग को जो हलफनामा दिया था जिसमें उन्होंने अपनी संपत्ति का ब्यौरा भी दिया था. उन्होंने अपनी कुल संपत्ति, जूलरी आदि के बारे में बताया.

राजकोट में हुआ जन्म, मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की

ravindra jadeja and riwaba solanki

जडेजा की पत्नी रिवाबा 32 साल की हो चुकी हैं. उनका जन्म 2 नवंबर 1990 को गुजरात के राजकोट में हुआ था. रिवाबा ने जीटीयू अहमदाबाद (GTU Ahmedabad) से बीई मैकेनिकल की पढ़ाई की. इसके बाद उन्होंने राजनीति की दुनिया में अपने कदम रखे थे. जबकि अब वे विधानसभा चुनाव लड़ने जा रही है.

जडेजा दंपति के पास 97.35 करोड़ रूपये की संपत्ति

रिवाबा ने अपने चुनावी हलफनामे में इस बात की जानकारी दी है कि उनके और उनके पति रविंद्र के पास कुल मिलाकर 97.35 करोड़ रुपये की संपत्ति है. इसमें से रविंद्र के नाम पर 70.48 करोड़ रुपये की संपत्ति है. बाकी की संपत्ति रिवाबा के नाम पर है. वहीं दोनों के पास कुल अचल संपत्ति 33.5 करोड़ रुपये की है.

एक-दो नहीं 6 घरों की मालकिन हैं रिवाबा

रिवाबा एक-दो नहने बल्कि कुल 6 घरों की मालकिन हैं. गुजरात के 3 शहरों में उनके पास 6 मकान है. वहीं राजकोट और जामनगर में कॉमर्शियल कॉम्पलेक्स और दुकानों की भी वे मालकिन हैं.

रिवाबा के पास 1 करोड़ रुपये की जूलरी

रिवाबा को गहने पहनने का भी काफी शौक है. उनके पास सोना, चांदी, हीरे के गहने भी है. उन्होंने बताया है कि रिवाबा और रवींद्र के पास लगभग एक करोड़ रुपये की जूलरी है.

रिवाबा के पास कोई गाड़ी नहीं, रवींद्र तीन गाड़ियों के मालिक

rivaba jadeja

रवींद्र जडेजा के पास तीन-तीन लागरी गाड़िया है. उनके कार कलेक्शन में फॉक्सवैगन पोलो जीटी (Volkswagen Polo GT), एक फोर्ड एंडेवर और एक ऑडी (Audi) शामिल है तो वहीं रिवाबा के नाम पर कोई गाड़ी नहीं है.

Back to top button