राशिफल

इन 4 राशियों की टेंशन बढ़ाएगी शनि की साढ़ेसाती, साल 2023 के आते ही शुरू हो जाएगी उल्टी गिनती

करीब डेढ़ माह के बाद नए साल की शुरुआत हो जाएगी. साल 2023 की शुरुआत में शनि देव कुंभ राशि में प्रवेश करने वाले है. ऐसे में कुछ राशि के जातकों को शनि की साढ़ेसाती तो कुछ राशि के जातकों को शनि की ढैय्या का सामना करना पड़ेगा.

lord shanidev

फिलहाल इस राशि में विराजमान है शनि देव

चाहे शनि देव साल 2023 में कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे लेकिन फिलहाल तो वे अपनी राशि मकर में विराजमान हैं. इस वजह से अभी तुला राशि और मिथुन राशि पर शनि की ढैय्या का प्रकोप देखने को मिल रहा है. लेकिन साल 2023 की शुरुआत के साथ ही इन राशि के जातकों को इससे निजात मिल जाएगी.

shanidev

कई राशियां ऐसी है जिन पर शनि की साढ़े साती और शनि की ढैय्या चल रही है और आगे भी जारी रहेगी. वहीं कई राशि के जातकों को जल्द इनसे छुटकारा मिल जाएगा.

इन राशियों पर देखने को मिल रहा है शनि की साढ़ेसाती का प्रभाव

मीन राशि

मीन राशि पर फिलहाल शनि की साढ़े साती का प्रथम चरण चल रहा है. मीन राशि वालों पर शनि की साढ़ेसाती की शुरुआत 29 अप्रैल 2022 को हो चुकी थी और यह 17 अप्रैल 2030 तक जारी रहेगी.

मकर राशि

मकर राशि के जातकों पर शनि की साढ़े साती साल 2017 से चल रही है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि 29 मार्च 2025 को मकर राशि से शनि की साढ़े साती समाप्त हो जाएगी. इसकी शुरुआत 26 जनवरी 2017 को हो चुकी थी.

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों पर भी इसका असर देखने को मिल रहा है. कुंभ राशि में शनि की साढ़े साती 23 फरवरी 2028 तक रहेगी. तब शनि के मार्गी होने पर कुंभ राशि के जातकों को साढ़ेसाती से मिल जाएगा. बता दें कि 24 जनवरी 2020 से कुंभ राशि में शनि की साढ़े साती की शुरुआत हुई थी.

धनु राशि

धनु राशि भी इस सूची में शामिल है. बता दें कि धनु राशि के जातकों को शनि की साढ़े साती से पूरी तरह से निजात 17 जनवरी 2023 को मिल जाएगी.

इन राशियों पर रहेगा शनि की ढैय्या का प्रभाव

shani dev

वहीं अब उन राशियों की भी बात कर लेते है जिन पर शनि की ढैय्या का प्रभाव देखने को मिल रहा है. जिन राशियों पर शनि की ढैय्या का प्रभाव देखने को मिल रहा है उनमें कर्क व वृश्चिक राशि में शामिल है. फिलहाल इन राशियों पर शनि ढैय्या है जिसकी शुरुआत 29 अप्रैल 2022 से हुई थी. वहीं तुला व मिथुन राशि के जातकों को शनि ढैय्या से पूरी तरह से निजात 17 जनवरी 2023 को शनि के मार्गी होने पर मिल जाएगी.

Back to top button