विशेष

पाकिस्तान की बुरी हार के बाद भी अख्तर को चमत्कार की उम्मीद, कहा- भारत में जीतेंगे अगला विश्वकप

टी-20 क्रिकेट को अब उसका नया चैंपियन मिल गया है. रविवार, 13 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर ICC टी-20 विश्वकप 2022 का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेला गया. इसमें इंग्लैंड ने बाजी मारते हुए पाकिस्तान को पटखनी देकर खिताब अपने नाम कर लिया.

eng vs pak

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 138 रनों का लक्ष्य इंग्लैंड के सामने रखा. जवाब में इंग्लैंड की टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए एक ओवर पहले ही यह लक्ष्य हासिल कर लिया और वो दूसरी बार टी-20 क्रिकेट की चैंपियन बन गई. इससे पहले इंग्लैंड ने साल 2010 में टी-20 विश्वकप जीता था.

eng vs pak

इंग्लैंड की जीत के हर ओर चर्चे है. इंग्लैंड ने टी-20 में दूसरी बार यह कारनामा किया है. जबकि पाकिस्तान जीतती तो वो भी दूसरी बार ऐसा करती लेकिन उसके खाते में बुरी हार आई. पाकिस्तान की हार से पाकिस्तानी फैंस के साथ ही पाक के पूर्व क्रिकेटर्स भी हैरान है.

eng vs pak

चाहे पाकिस्तान इस साल टी-20 विश्वकप नहीं जीत पाई हो लेकिन पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का मानना है कि पाकिस्तान अगले साल भारत में एकदिवसीय विश्वप अपने नाम करेगी. पाकिस्तान की फाइनल में हार के बाद अख्तर ने यह बड़ा बयान दिया है.

shoaib akhtar

‘रावलपिंडी एक्सप्रेस’ के नाम से मशहूर शोएब अख्तर ने कहा है कि, ”लक भी था लेकिन, पाकिस्तान ने अच्छा खेलकर फाइनल में जगह बनाई है. कोई बात नहीं टर्निंग पॉइंट शाहीन अफरीदी का चोटिल हो जाना रहा. फिर भी कोई बात नहीं हमें यहां से सिर नहीं गिराने. जैसे बेन स्टोक्स ने 4 छ्क्के खा लिए थे वर्ल्ड कप पूरा हरवा दिया था 2016 में. आज 2022 में उसने वर्ल्ड कप जितवा दिया”.

shoaib akhtar

पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने आगे कहा कि, ”कोई बात नहीं पाकिस्तान मैं आपके साथ खड़ा हूं. चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. आपने बहुत अच्छा खेला तकलीफ बहुत हो रही है. निराश हूं लेकिन, कोई बात नहीं हम आपके साथ खड़े हैं. इंशाअल्लाह इंडिया में वर्ल्ड कप उठाएंगे”.

ऐसा रहा मैच का हाल

eng vs pak

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट खोकर 137 रन बनाए थे. इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा तीन विकेट सैम करन ने लिए. इस लक्ष्य को इंग्लैंड ने बेन स्टोक्स के नाबाद अर्द्धशतक की मदद से 19 ओवर में हासिल कर लिया.

2023 का एकदिवसीय वर्ल्ड कप भारत में

साल 2023 में एकदिवसीय वर्ल्ड कप होने जा रहा है. इसकी मेजबानी भारत करने वाला है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि 2023 में होने वाला विश्वकप अक्टूबर और नवंबर महीने में होगा. इसमें कुल 10 टीमें हिस्सा लेगी.

Back to top button
?>