बॉलीवुड

जब आमिर खान के सिर चढ़कर बोला था घमंड, जूही चावला से 7 साल तक नहीं की थी बातचीत, लेकिन फिर…’

हिंदी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री जूही चावला ने हाल ही में अपना 55वां जन्मदिन मनाया है. 13 नवंबर 1967 को हरियाणा के अंबाला में जूही चावला का जन्म हुआ था. जूही चावला ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत 80 के दशक में की थी और वे 90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री हैं.

juhi chawla

जूही चावला ने अपने करियर में कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया. पहले आपको जानकारी के लिए बता दें कि अभिनेत्री बनने से पहले जूही मिस इंडिया थीं. जूही ने यह खिताब साल 1984 में जीता था. इसके बाद उन्होंने फ़िल्मी दुनिया में कदम रखे थे. मिस इंडिया बनने के दो साल बाद उन्होंने हिंदी सिनेमा में पदार्पण किया था.

juhi chawla

जूही चावला ने साल 1986 में अपना फ़िल्मी करियर शुरू किया था. इस दौरान उनकी पहली फिल्म ‘सल्तनत’ आई थी. मुकुल एस० आनंद द्वारा निर्देशित इस फिल्म में धर्मेंद्र, सनी देओल आदि ने भी काम किया था. इसके बाद जूही ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. लेकिन उन्हें इस फिल्म से पहचान नहीं मिली थी.

juhi chawla

जूही को पहचान मिली थी फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ से. यह फिल्म साल 1988 में आई थी और सफल रही थी. आपको जानकारी के लिए बता दें कि यह आमिर खान की पहली फिल्म थी. इस फिल्म के दौरान आमोर और जूही के बीच अच्छी दोस्ती हो गई थी. दोनों कलाकारों ने फिर आगे भी स्क्रीन साझा की थी.

juhi chawla

बड़े पर्दे पर जूही की जोड़ी शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और आमिर खान (Aamir Khan) जैसे अभिनेताओं के सतह खूब पसंद की गई. बता दें कि जूही ने आमिर के साथ साल 1997 में आई फिल्म ‘इश्क’ में भी काम किया था. लेकिन इस फिल्म के दौरान आमिर की एक हरकत पर जूही बुरी तरह भड़क गई थी और उन्होंने आमिर खान से 7 साल तक बात नहीं की थी.

juhi chawla aamir khan

फिल्म ‘इश्क’ में आमिर और जूही ने एक दूजे के अपोजिट काम किया था. वहीं अजय देवगन और काजोल ने एक दूजे के अपोजिट काम किया था. फिल्म से जुड़े एक किस्से के बारे में बात करते हुए आमिर खान ने अपने एक साक्षात्कार में बताया था कि, ”फिल्म ‘इश्क’ की शूटिंग के दौरान मेरी जूही से किसी बात को लेकर बहस हो गई थी. यह लड़ाई वैसे तो छोटी सी थी लेकिन मुझे लगता है कि उस दौरान में घमंडी हो गया था.

juhi chawla

इस बहस के बाद मैंने फैसला किया कि मैं जूही से कभी बात नहीं करूंगा. फिर फिल्म के सेट्स पर भी मैं उससे दूरी बनाने लगा. मैं जूही से दूर बैठने लगा था. वह जब भी मुझसे हाय-हेलो करती थी तो मैं उसका जवाब नहीं देता था. केवल शूटिंग के समय हमारी बात होती थी और मैं जूही से केवल प्रोफेशनल बातें करने लगा था”.

juhi chawla aamir khan

आमिर ने कहा था कि, ”मेरी और जूही की करीब 6-7 साल तक बात नहीं हुई थी लेकिन जूही मेरे और रीना के बहुत करीब थी. जब उन्हें हमारे तलाक का पता चला तो उन्होंने मुझे फोन किया. कई बार उन्होंने फोन किया पर मैंने उठाया नहीं था, लेकिन बावजूद इसके जूही ने हार नहीं मानी और वह मुझे फोन करती गई. जूही की यह बात मेरे दिल को छू गई थी और मुझे एहसास हुआ कि भले ही हमारी 7 सालों से बात नहीं हुई है, लेकिन इसका हमारी दोस्ती पर कोई असर नहीं पड़ा”.

Back to top button