बॉलीवुड

इस गंभीर बीमारी का शिकार है ‘दंगल’ एक्ट्रेस, कभी भी पड़ जाता है दौरा, कहा- 5 साल से हो रहा ऐसा

बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री फातिमा सना शेख को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल इस खूबसूरत सी अदाकारा को लेकर खबर आ रही है कि वे एक बीमारी का शकर है. इसके बाद फैंस उनके जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं.

fatima sana shaikh

दरअसल फातिमा सना शेख को मिर्गी की बीमारी है. हाल ही में उन्होंने खुद इसका खुलासा किया है. पहले आपको जानकारी के लिए बता दें कि नवंबर को मिर्गी जागरूकता माह के रूप में जाना जाता है. अभिनेत्री लोगों को मिर्गी के बारे में जागरूक कर रही है. हाल ही में सोशल मीडिया पर भी उन्होंने इस संबंध में पोस्ट की.

fatima sana shaikh

उन्होंने इंस्टाग्राम पर स्टोरी साझा कर लोगों को मिर्गी के प्रति जागरुक रहने की अपील की. साथ ही अभिनेत्री ने बताया कि वे खुद भी इस बीमारी से पीड़ित है. अभिनेत्री इसके लिए सोशल मीडिया का अच्छे से प्रयोग कर रही है. वे लोगों से अपनी कहानियों, संघर्षो और चुनौतियों को साझा करने की अपील भी कर रही है.

fatima sana shaikh

अपनी इंस्टा स्टोरी में अभिनेत्री ने लिखा है कि, ”यह मिर्गी का महीना है. अपनी कहानी, संघर्ष, चुनौतियां साझा करें”. आगे फातिमा ने कहा कि फिल्म ‘दंगल’ के दौरान उन्हें पता चला था कि वे भी इस बीमारी का शिकार है. आगे उन्होंने इस बीमारी को लकर खुद का अनुभव साझा किया.

fatima sana shaikh

सोशल मीडिया पर फातिमा सना शेख से एक यूजर ने सवाल किया कि, उन्हें इसके बारे में कब पता चला ? तो जवाब देते हुए फातिमा ने लिखा कि, ”मिर्गी की जानकारी मुझे दंगल की शूटिंग के दौरान मिली थी. अभ्यास के दौरान मुझे सीधे दौरा पड़ा और मेरी सीधे अस्पताल में आंख खुली. पहले 5 सालों तक मैं इसे इग्नोर करती रही. लेकिन अब मुझे इसके बारे में सतर्क रहना होता है”.

जिस डायरेक्टर संग करती है काम, पहले ही बता देती है बीमारी के बारे में

fatima sana shaikh

आगे फातिमा ने बताया कि वे फिल्म की शूटिंग से पहले ही अपनी फिल्म के निर्देशक को अपनी बीमारी के बारे में बता देती है. जिससे कि आगे जाकर कोई समस्या न हो. हालांकि निर्देशक और टीम का साथ होने से फातिमा को कोई दिक्क्त नहीं होती है. उन्होंने कहा कि, स बीमारी के बारे में जानने के बाद सभी लोग मुझे सपोर्ट करते हैं. इससे मेरा डर खत्म हो गया है. लेकिन इसके बारे में लोगों को जागरुक करने की आवश्यकता है.

‘दंगल’ से मिली पहचान

fatima sana shaikh

फातिमा सना शेख को बॉलीवुड में असली पहचान फिल्म ‘दंगल’ से मिली थी. साल 2016 में आई यह फिल्म ब्लॉकबस्टर रही थी. फिल्म में उन्होंने आमिर खान संग कमा किया था और आमिर की बेटी का किरदार निभाया था. फिल्म को दर्शकों ने खूब सराहा था.

fatima sana shaikh

वर्कफ़्रंट की बात करें तो इन दिनों फातिमा फिल्म ‘सैम बहादुर’ की शूटिंग में व्यस्त चल रही है. बता दें कि फिल्म में फातिमा भारत की एकमात्र महिला पीएम रही इंदिरा गांधी के रोल में देखने को मिलेगी. वहीं फिल्म में अहम रोल में लोकप्रिय अभिनेता विक्की कौशल नजर आएंगे जो कि सैम मानेकशॉ का किरदार निभा रहे हैं.

Back to top button