राशिफल

Rashifal 12 November: आज शनिदेव की मेहरबानी से इन 3 राशियों के जातकों को होगी धन की प्राप्ति

हम आपको शनिवार 12 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 12 November 2022

shani dev

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

व्यापार के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। किसी धार्मिक स्थल के दर्शन से तनाव कम होगा। दोस्तों के साथ अच्छा समय बीतेगा। आज वाहन चलाते समय सावधानी बरतने की आवश्यकता है। सड़क पार करते समय भी आपको आज सावधान रहना होगा। ऊर्जा के संचार से मन खुश होगा। नए कार्यों की शुरुआत करने के लिए एकदम सही दिन है। संपत्ति के बड़े सौदे बड़ा लाभ दे सकते हैं। इंटरव्यू में सफलता मिलेगी। मेहनत का फल मिलेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

अगर आप एक व्यापारी हैं तो आज आपको अपने व्यापार में धन लाभ होगा। इस राशि के कपड़ा व्यापार से जुड़े लोगों को उम्मीद से अधिक धन लाभ होगा। आज आप पार्टनरशिप में कोई काम शुरू करने का मन बनायेंगे। सामाजिक स्तर पर आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं, जो आपके जीवन को अधिक आरामदायक बनाएंगे। विपरीत परिस्थितियों में भी शांत रहें और मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के परम भक्त हनुमान का स्मरण करें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आकस्मिक खर्च सामने आएंगे। आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है। नए विचारों को जाँचने का बेहतरीन वक़्त है। दूसरे लोगों से मिलना-जुलना आपके लिये फायदेमंद रहेगा। आर्थिक स्थिति अच्छी होगी। दूसरे शहर की यात्रा के योग बन रहा है। जरूरतमंद को भोजन कराएं, आपको फायदा मिलेगा। पार्टनर की पसंद की कोई अच्छी चीज़ खरीदने का मूड बन सकता है। वाहन चलाते समय सावधान रहें और परिवार को समय दें। बुरी संगति से हानि होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपकी राशि में प्रमोशन के योग दिखाई दे रहे हैं लेकिन जरा सी चूक आपका नुकसान भी करा सकती है। छात्रों के लिए यह दिन अच्छा रहेगा। काम से संबंधित यात्रा अमल में आ सकती है, जिससे नए रास्ते खुलेंगे। आज आप दूसरों के उलझे हुए मामलों को तुरंत सुलझाने में सफल रहेंगे। शैक्षणिक कार्यों में आपका मन लगेगा। आज आपको राजनीति से जुड़े किसी कार्य में सफलता मिलेगी। परिवार को समय और देखभाल की आवश्यकता है उसका ख्याल रख सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

नौकरी करने वाले लोगों को पदोन्नति मिलने के योग बन रहे हैं। ज्यादा व्यस्त रहेंगे। राजनैतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी। व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होगा। किसी कार्य के संपन्न होने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। नकारात्मक विचारों और ऐसे माहौल से दूर रहने की कोशिश करेंगे। किसी आनंदोत्सव में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा। आज आपका मन दिन भर चंचल बना रहेगा और तरह-तरह की चिंताएं आप को घेरने की कोशिश करेंगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज यात्रा करना आपके लिए फायदेमंद लेकिन महंगी साबित होगी। वाहन चलाते समय सावधानी रखें। स्वास्थ्य या विरोधी मानसिक तनाव का कारण हो सकता है। संयम से काम लें। धार्मिक या मांगलिक कार्य में हिस्सेदारी रहेगी। आपको सावधान रहना चाहिए अन्यथा आपको भारी आर्थिक और व्यावसायिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। विद्यार्थी वर्ग अपने कार्य में सफलता प्राप्त करेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

shani dev

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

पैसों के लिहाज से समय ठीक रहेगा। आप अपने बजट के अनुसार खर्च करेंगे। मानसिक शांति आपको महसूस हो सकती है। इस राशि के कुछ जातक धार्मिक कार्यक्रमों में आज के दिन हिस्सा ले सकते हैं। लंबे समय से अटके मुआवज़े और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे। एक नई आदत या शौक विकसित करने पर विचार कर सकते हैं। आज किया गया निवेश लंबे समय तक आपको अच्छे फल नहीं देने वाला है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

परिवार के सदस्यों की संगति में यात्रा से आनंद और शांति मिलेगी। जल्दी ही आप अपने दुश्मनों को पहचान जायेंगे। सोशल मीडिया पर घंटों बिता सकते हैं और इसकी वजह से स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ सकता है। खुद को फिट रखना चाहते हैं तो ऐसे गेम खेलें जिनमें भागदौड़ करनी पड़ती है। वित्तीय लाभ अर्जित करने के नवीन स्रोत ढूढ़ पाएंगे। संतान के प्रति चल रही चिंताएं भी कम होंगी। व्यक्तिगत संबंधों में खुशी और आनंद प्राप्ति होगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

करियर में आप अपनी मेहनत और प्रयासों के द्वारा प्रगति करेंगे। व्यापार को लेकर यदि कोई पुराना विवादित मामला चल रहा है तो आज राहत मिलने की संभावना है। आप अपने आसपास के रिश्तों और चीजों में बहुत ज्यादा जुड़ाव महसूस करेंगे। दोस्तों से भी आज आप सहयोग प्राप्त कर सकते हैं। कारोबारियों को अपने संबंधियों के जरिये कोई अच्छी डील आज मिल सकती है, और इस डील से मुनाफा भी आप कमा सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज नकारात्मक विचारों से आपका मन विचलित हो सकता है। विद्यार्थी वर्ग एक्टिव होते हुए कोई क्रिएटिव काम कर सकते हैं। असाध्य व जटिल रोगों में सावधानी बरतनी होगी। नियमित रूप से योग और ध्यान लगाएं। आप अपनी या संतान की शिक्षा को लेकर कुछ हद तक चिंतित रह सकते हैं। आज स्वास्थ्य कुछ नरम-गरम रह सकता है। आज खर्च की आशंका के साथ दिखाई दे रही है। इसलिए खर्च करते समय सावधानी बरतें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आर्थिक स्थिति में सुधार आयेगा, आप अपनी मन पसंद की कोई चीज खरीद सकते हैं। हेल्थ में जिन लोगों का इम्यून सिस्टम कमजोर है, और जिसके चलते जल्दी बीमार पड़ जाते हैं उनको सचेत रहना होगा। जीवनसाथी के साथ तालमेल बिगड़ सकता है। दूसरों के कार्य में हस्तक्षेप न करें। रोजमर्रा के काम समय से पूरे होने में परेशानी आ सकती है। दैनिक कार्यों में आज सामान्य से अधिक मेहनत आपको करनी पड़ सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको अपने बच्चों की तरफ से शुभ समाचार मिल सकते हैं। जो लोग बिजनेस पार्टनरशिप में करते हैं, और वह कोई बड़ा निवेश करने जा रहे हैं तो दोनों पार्टनर को एक दूसरे की रजामंदी पर ही निवेश करना चाहिए। पारिवारिक जीवन में परेशानी आ सकती है। किन्तु अंत में सभी पुराने झगड़े निपट जाएंगे। सेहत के मामले में आप चुस्त-दुरुस्त बने रहेंगे। अगर आप व्यापारी हैं तो आज आप को साझे के व्यापार में थोड़ा सावधान रहना होगा।

आपने Rashifal 12 November 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 12 November 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 12 November 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button