विशेष

भारत की शर्मनाक हार से टूट गए विराट कोहली, कहा- सपना पूरा नहीं हो सका, दिल उदास है, लेकिन हम..’

भारतीय क्रिकेट टीम ICC T20 विश्वकप 2022 जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही थी. सुपर 12 के मुकाबलों में भारत ने शानदार जीत दर्ज की थी और सेमीफाइनल में जगह बनाई थी लेकिन इंग्लैंड ने भारत का विश्वकप जीतने का सपना चूर-चूर कर दिया. गुरुवार को खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने एकतरफा जीत हासिल की.

भारतीय टीम को शर्मनाक हार झेलनी पड़ी है. टीम के साथ ही हर भारतवासी को बड़ा झटका लगा है. इस हार से कप्तान रोहित शर्मा, सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली जैसे दिग्गज मैदान पर ही निराश दिखें थे. वहीं अब विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर अपनी उदासी जाहिर की है.

विराट कोहली ने टीम की शर्मनाक हार के बाद सोशल मीडिया पर भावुक पोस्ट लिखा. विराट ने ट्वीट भी किए है और उन्होंने इंस्टाग्राम पर भी पोस्ट से साझा की है. इंस्टा पर पोस्ट साझा करते हुए विराट ने एक नोट लिखा है. उन्होंने लिखा है कि, ”हम अपने सपने को हासिल किए बगैर ऑस्ट्रेलिया से अलविदा लेते हैं. हमारा दिल उदास है, लेकिन हम एक टीम के रूप में कई यादगार पलों को वापस ले जा रहे हैं.

यहां से बेहतर होने का लक्ष्य रखते हैं. हमारे सभी प्रशंसकों को धन्यवाद, जो स्टेडियम में हमारा समर्थन करने के लिए बड़ी संख्या में आए. इस जर्सी को पहनने और हमारे देश का प्रतिनिधित्व करने में हमेशा गर्व महसूस होता है”. विराट नेइंस्टाग्राम पर और ट्विटर पर एक जैसा नोट लिखा है.


सोशल मीडिया पर उनके ट्वीट और इंस्टा पोस्ट को फैंस के साथ ही कई मशहूर हस्तियों का भी समर्थन मिला. राजनेता राहुल कनल ने विराट की पोस्ट पर कमेंट में लिखा कि, आप जैसे हो वैसे होने के लिए धन्यवाद !!! हम नीला खून !!! टीम इंडिया हमेशा के लिए…हमेशा की तरह अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए किंग @विराट कोहली को धन्यवाद. रब राखा !!!


अभिनेता करण वाही ने हार्ट इमोजी कमेंट किया. मशहूर फोटोग्राफर रोहन श्रेष्ठ ने भी हार्ट इमोजी बनाए. टीवी अभिनेता अभिषेक कपूर ने लिखा कि, ”हम सभी को टीम पर गर्व है और आपने हमेशा की तरह इस टूर्नामेंट में अपना दिल खोलकर खेला…हमने आपको बचपन से ही जुनून के साथ खेलते देखा है और यह वही है…लव यू चैंपियन”. वहीं अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान ने किंग के ताज वाले इमोजी कमेंट किए.

virata kohli

ऐसा रहा मैच का हाल

भारत और इंग्लैंड के बीच टी-20 विश्वकप का दूसरा मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड में खेला गया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 168 रनों का स्कोर बनाया. भारत के लिए विराट कोहली ने 50 और हार्दिक पंड्या ने 63 रनों की पारी खेली.

वहीं 169 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड के जोस बटलर और एलेक्स हेल्स ने शानदार खेल दिखाया. इंग्लैंड ने बिना कोई विकेट खोए 169 रनों का लक्ष्य 16 ओवर में हासिल कर लिया. हेल्स ने नाबाद 86 और बटलर ने नाबाद 80 रन बनाए. इस जीत के साथ इंग्लैंड ने फाइनल में एंट्री ले ली. अब 13 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में इंग्लैंड का सामना पाकिस्तान से होगा.

Back to top button