बॉलीवुड

आलिया से पहले ये 7 एक्ट्रेस भी बनी छोटी उम्र में मां, एक ने 17 की उम्र में दिया था बेटी को जन्म

रविवार, 6 नवंबर को रणबीर कपूर और आलिया भट्ट माता-पिता बन गए. आलिया ने मुंबई के रिलायंस अस्पताल में बेटी को जन्म दिया. 30 साल की उम्र में आलिया मां बनी है. वैसे उनसे पहले कम उम्र में या छोटी उम्र में और भी कई एक्ट्रेस मां बनी है. आइए ऐसी ही कुछ और बॉलीवुड अभिनेत्रियों के बारे में जानते हैं.

नीतू कपूर

rishi kapoor

नीतू कपूर गुजरे दौर की मशहूर अभिनेत्री हैं. वे अब भी बॉलीवुड में सक्रिय हैं. नीतू आलिया की सास भी हैं. नीतू ने साल 1980 में दिग्गज और दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर से शादी की थी. शादी के बाद दोनों दो बच्चों बेटी रिद्धिमा कपूर साहनी और बेटे रणबीर कपूर के माता-पिता बने थे. बता दें कि रिद्धिमा बड़ी है. उनका जन्म 15 सितंबर 1982 को हुआ था. बता दें कि रिद्धिमा के जन्म के समय नीतू की उम्र 22 साल थी.

काजोल

काजोल का जन्म 5 अगस्त 1974 को मुंबई में हुआ था. वहीं काजोल ने साल 1999 में दिग्गज अभिनेता अजय देवगन से शादी की थी. शादी के बाद दोनों दो बच्चों बेटी न्यासा देवगन और बेटा युग देवगन के माता-पिता बने. न्यासा का जन्म 20 अप्रैल 2003 को हुआ था. बता दें कि बेटी न्यासा के जन्म के समय काजोल की उम्र 29 साल थी.

जेनेलिया डिसूजा

genelia d souza

बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम कर चुकी जेनेलिया डिसूजा ने अभिनेता रितेश देशमुख से शादी की है. दोनों की शादी साल 2012 में हुई थी. 35 वर्षीय जेनेलिया शादी के समय 25 साल की थी. वहीं वे 27 साला की उम्र में मां बनी थीं. तब जेनेलिया ने बेटे रियान को जन्म दिया था. इसके बाद वे बेटे राहिल की भी मां बनी.

भाग्यश्री

bhagyashree

भाग्यश्री ने हिंदी सिनेमा में साल 1989 में आई फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से डेब्यू किया था. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ही भाग्यश्री ने अपने बॉयफ्रेंड हिमालय दासानी से शादी कर ली थी. तब भाग्यश्री की उम्र 19 साल थी. वहीं 22 साल की उम्र में उन्होंने बेटे अभिमन्यु को जन्म दिया था.

सारिका

sarika

सारिका मशहूर अभिनेत्री हैं. सारिका दक्षिण भारतीय फिल्मों में काम कर चुकी हैं और बॉलीवुड में भी काम किया. सारिका ने साल 1988 में कमल हासन से शादी की थी. शादी से पहले ही सारिका गर्भवती थीं और फिर उन्होंने बेटी श्रुति को जन्म दिया था. मां बनने के दौरान श्रुति की उम्र 26 साल थी.

डिंपल कपाड़िया

dimple kapadia

डिंपल कपाड़िया बहुत छोटी उम्र में मां बनी थीं. महज 16 साल की उम्र में बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना से उन्होंने शादी की थी. वहीं 17 साल की छोटी सी उम्र में वे मां बन गई थीं. उन्होंने पहले बेटी ट्विंकल और फिर बेटी रिंकी को जन्म दिया था.

मीरा राजपूत

mira rajput

मीरा राजपूत अभिनेत्री तो नहीं है लेकिन उनकी लोकप्रियता किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है. बता दें कि मीरा राजपूत बॉलीवुड अभिनेता शाहिद कपूर की पत्नी हैं और उनसे उम्र में 14 साल छोटी हैं. 21 साल की उम्र में मीरा ने साल 2015 में शाहिद से शादी की थी और 22 साल की उम्र में उन्होंने बेटी मीशा को जन्‍म दिया था. इसके बाद वे बेटे जैन कपूर की मां बनी थीं.

Back to top button