बॉलीवुड

अमिताभ बच्चन का बड़ा खुलासा, कहा- मैं भी रखता था पत्नी जया के लिए करवाचौथ का व्रत, लेकिन फिर…’

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन इन दिनों अपने करोड़ों करोड़ फैंस का अपने टीवी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ से मनोरंजन कर रहे हैं. अमिताभ बच्चन के सामने प्रतियोगी अपनी जिंदगी से जुड़े कई खुलासे करते रहते हैं. वहीं इस मामले में बिग बी भी पीछे नहीं रहते हैं.

amitabh bachchan

अमिताभ बच्चन भी अक्सर अपने शो पर कई तरह के खुलासे करते रहते हैं. हाल ही में उन्होंने अपनी निजी जिंदगी से संबंधित एक खुलासा किया. बिग बी ने इस दौरान बताया कि कभी वे भी अपनी पत्नी जया बच्चन के लिए करवा चौथ का व्रत रखते थे लेकिन बाद में उन्होंने ऐसा करना बंद कर दिया था.

amitabh bachchan

हाल ही में बिग बी ने अपने शो पर एक प्रतियोगी रुचि से बातचीत की. वहीं बिग बी से बातचीत में अमिताभ बच्चन ने बताया कि वो और उनके पति एक-दूसरे के लिए करवा चौथ का व्रत रखते हैं. इसके बाद रुचि और सभी दर्शकों के सामने बिग बी ने भी बड़ा खुलासा कर दिया. उन्होंने कहा कि, ”शुरू-शुरू में हम भी रखते थे, फिर छोड़ दिया”.

अमिताभ ने रखी थी शादी के लिए शर्त

amitabh bachchan

जया बच्चन से ब्याह रचाने से पहले अमिताभ बच्चन ने उनके सामने एक शर्त रखी थी. जया ने हाल ही में अपनी नातिन नव्या नवेली नंदा के पॉडकास्ट व्हाट द हेल नव्या में बताया था कि, ”हमने अक्टूबर में शादी करने का फैसला लिया था, ताकि उस समय थोड़ा कम काम हो जाए. इस पर अमित जी ने मुझसे कहा था- ‘मैं यह बिल्कुल नहीं चाहता कि मेरी वाइफ एक 9 टू 5 जॉब करने वाली महिला हो. आप जरूर काम करो, मगर हर दिन नहीं. आप सही लोगों के साथ अच्छे प्रोजेक्ट्स चुनो”.

साल 1973 में हुई थी जया-अमिताभ की शादी

बता दें कि अमिताभ बच्चन और जया बच्चन ने साल 1973 में शादी की थी. दोनों की शादी जून 1973 में हुई थी. इससे पहले कपल ने कुछ समय तक एक दूजे को डेट किया था. जून 2023 में अमिताभ और जया की शादी को सफलतापूर्वक 50 साल पूरे हो जाएंगे.

दो बच्चों के माता-पिता बने अमिताभ-जया

big b

शादी के बाद अमिताभ बच्चन और जया बच्चन दो बच्चों के माता-पिता बने. कपल की एक बेटी है और एक बेटा है. पहले बेटी श्वेता बच्चन का जन्म हुआ था जिनकी शादी बिजनेसमैन निखिल नंदा से साल 1997 में हुई थी. वहीं बेटे का नाम अभिषेक बच्चन है. अभिषेक ने साल 2007 में अभिनेत्री ऐश्वर्या से ब्याह रचा था.

अमिताभ ने बताई बच्चन सरनेम के पीछे की वजह

amitabh bachchan

अमिताभ बच्चन कौन बनेगा करोड़पति के एक आगामी एपिसोड में अपने सरनेम के पीछे का खुलासा भी करेंगे. अमिताभ ने बताया था कि उनके पिता ने सरनेम बदला था. बिग बी के मुताबिक़ उनके पिता हरिवंश राय बच्चन कभी भी नहीं चाहते थे कि जातिवाद को बढ़ावा दें. अमिताभ ने कहा कि, ”दरअसल मेरा सरनेम उनके पिता का कवि नाम था. जब मैं स्कूल में एडमिशन के लिए गया, तब टीचर ने मुझसे मेरे पेरेंट्स का सरनेम पूछा. इस पर मेरे पिता जी ने मेरा सरनेम बच्चन रखने का फैसला किया”.

Back to top button