बॉलीवुड

पत्नी अस्पताल में भर्ती थी और संजय लड़ा रहे थे माधुरी से इश्क, 32 साल की उम्र में हो गया था निधन

बॉलीवुड के सुपरस्टार संजय दत्त की निजी जिंदगी काफी चर्चा में रही है. संजय दत्त ने बॉलीवुड में बड़ा नाम कमाया है. बीते 4 दशक से वे फ़िल्मी दुनिया में सक्रिय है. वे चर्चा में अपनी फिल्मों और अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी रहे हैं. बता दें कि ‘संजू बाबा’ ने कुल तीन शादियां की है.

sanjay dutt and richa sharma

संजय दत्त की पहली पत्नी का नाम ऋचा शर्मा था जो कि अब इस दुनिया में नहीं है. संजय दत्त की पहली पत्नी ऋचा शर्मा भी अभिनेत्री थीं. उन्होंने बॉलीवुड की कुछ एक फिल्मों में काम किया था. ऋचा शर्मा और संजय दत्त ने कुछ समय के बाद साल 1987 में शादी कर ली थी.

sanjay dutt and richa sharma

शादी के बाद ऋचा और संजय दत्त एक बेटी के माता-पिता बने. बेटी का नाम त्रिशाला दत्त है जो कि 34 साल की हो चुकी हैं. त्रिशला अमेरिका में रहती हैं और अक्सर वे सोशल मीडिया पर अपने पिता संजय एवं मां ऋचा की तस्वीरें पोस्ट करती रहती हैं.

ऋचा को हो गया था ब्रेन ट्यूमर

sanjay dutt and richa sharma

संजय दत्त और ऋचा शर्मा का रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं चला. बेटी के जन्म के बाद ऋचा को ब्रेन ट्यूमर जैसी गंभीर बीमारी हो गई थी. शादी के डेढ़ साल बाद ऋचा को ब्रेन ट्यूमर हो गया था. इस खबर ने ऋचा को काफी दुःख पहुंचाया था. इस गंभीर बीमारी के कारण ऋचा को बचाया नहीं जा सका.

sanjay dutt and richa sharma

ऋचा के ब्रेन ट्यूमर का इलाज अमेरिका में चला. संजय दत्त ने इस दौरान अपनी पत्नी का ध्यान रखा और वे अमेरिका से भारत, भारत से अमेरिका के चक्कर काटते रहे. हालांकि दूसरी ओर उनका फ़िल्मी करियर भी था. इसी बीच संजय दत्त का अफेयर माधुरी दीक्षित के साथ शुरू हो गया.

sanjay dutt

माधुरी के प्यार में संजय ने अपनी पत्नी से बगावत कर दी. एक ओर जहां उनकी पत्नी जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही थी वहीं दूसरी ओर वे माधुरी संग इश्क लड़ा रहे थे. इस खबर ने ऋचा को अंदर तक तोड़कर रख दिया. एक तो उन्हें जानलेवा बीमारी थी और दूसरी ओर इस खबर ने उन्हें दोहरा झटका दे डाला.

sanjay dutt and richa sharma

इलाज के बीच ऋचा भारत आ गई और अपनी बेटी को अपने साथ ले गई. इस दौरान वे संजय से भी मिलना चाहती थीं. उन्होंने संजय का काफी इंतजार किया लेकिन संजय उनसे मिलने नहीं आए. इसके बाद वे अमेरिका चली गई. 32 साल की छोटी उम्र में संजय की पहली पत्नी का 10 दिसंबर 1996 को निधन हो गया था.

त्रिशाला ने शेयर की माता-पिता की तस्वीर

sanju

बता दें कि हाल ही में संजय और ऋचा की बेटी त्रिशाला ने दोनों की एक पुरानी तस्वीर को साझा किया है. दरअसल हाल ही में ऋचा शर्मा ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक तस्वीर साझा की है. इसके साथ उन्होंने लिखा है कि, ”मेरी मॉम (RIP) और डैड”. उनसे एक यूजर ने ऐसा करने के लिए कहा था. इस फोटो में संजू बाबा सफ़ेद रंग की हाई नेक टी शर्ट के ऊपर एक डेनिम जैकेट में नजर आ रहे हैं. तो वहीं दिवंगत ऋचा शर्मा ठीक उनके पास बैठी हुई है और उनके कंधे पर अपना चेहरा टिकाकर बड़ी सी मुस्कराहट दे रही हैं.

Back to top button