विशेष

भगवा रंग ने पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचाया, इस दिग्गज ने किया ट्वीट, जमकर लिए पड़ोसी के मजे

T20 World Cup 2022 : इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में खेला जा रहा टी 20 वर्ल्ड कप 2022 अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है। सुपर 12 के सभी मैच खत्म हो चुके हैं और दोनों ग्रुप से दो-दो टीमों ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। ग्रुप 1 से जहां सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने जगह बनाई तो वहीं ग्रुप 2 से सेमीफाइनल का टिकट भारत और पाकिस्तान ने कटाया है।

सबसे हैरान कर देने वाली एंट्री सेमीफाइनल में पाकिस्तान की हुई है। दरअसल उसके सेमीफाइनल में आने के चांस बेहद कम थे। नीदरलैंड्स ने शनिवार सुबह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चमत्कार कर दिया और उसे बुरी तरह हरा दिया। नीदरलैंड्स से बिलकुल ऐसी उम्मीद नहीं थी कि वो दक्षिण अफ्रीका जैसी तगड़ी टीम को हरा पाएगी लेकिन इस तरह के चमत्कार इस बार के विश्वकप में खूब देखने को मिले है।

ned vs sa

नीदरलैंड्स और दक्षिण अफ्रीका दोनों ही टीमों का ग्रुप स्टेजा का आख़िरी मैच शनिवार को खेला गया। दक्षिण अफ्रीका को लेकर हर किसी को उम्मीद थी कि वो नीदरलैंड्स को हराकर सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। जबकि भारत भी जिम्बाब्वे को हराकर सेमीफाइनल का टिकट कटा लेगा। भारत तो सेमीफाइलन में आ चुका है। पाकिस्तान अपने दम पर सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सकता था।

ned vs sa

अगर अफ्रीका नीदरलैंड्स से जीतती तो वो सेमीफाइनल में पहुंचती लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अफ्रीका की हार के साथ भारत सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर गया। वहीं भारत ने अपने अंतिम मैच में जिम्बाब्वे को भी हरा दिया। भारत अपने ग्रुप में शीर्ष पर काबिज है। वहीं अफ्रीका और नीदरलैंड्स के मैच के आबाद बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच मैच खेला गया।

यहां बांग्लादेश और पाकिस्तान दोनों ही टीमों के पास सेमीफाइनल का टिकट कटवाने का मौका था। जीतने पर सेमीफाइनल का टिकट और हारने पर विश्वकप से बाहर। पाकिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली। लेकिन उससे पहले पाकिस्तान के लिए खुशखबरी नीदरलैंड्स की टीम लेकर आई थी। क्योंकि वो अफ्रीका को नहीं हराती तो पाकिस्तान के लिए यह मुश्किल हो जाता।

ned vs sa

दक्षिण अफ्रीका की नीदरलैंड्स पर जीत से हर कोई हैरान है। वहीं भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने पर पाकिस्तान के मजे लिए है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान ‘भगवा रंग’ के कारण सेमीफाइनल में पहुंची है। दरअसल बात यह है कि नीदरलैंड्स क्रिकेट टीम की ड्रेस केसरिया रंग की है और उसके जीतने से पाकिस्तान के सेमीफाइनल में जाने के रास्ते खुल गए थे। ऐसे में वेंकटेश प्रसाद ने सोशल मीडया पर यह मजेदार बात कही।

venkatesh prasad

रविवार दोपहर को पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद वेंकटेश प्रसाद ने एक ट्वीट किया जो कि खूब सुर्खियां बटोर रहा है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि, ”इसलिए भगवा ने पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचाने में मदद की”।

बता दें कि पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड आपस में भिड़ेगी। दोनों टीमों के बीच पहला सेमीफाइनल मुकाबला भारतीय समय के अनुसार दोपहर डेढ़ बजे से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा।

वहीं इसके बाद दूसरा सेमीफाइनल मैच भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार, 10 नवंबर को भारतीय समय के अनुसार दोपहर डेढ़ बजे से एडीलेड ओवल में खेला जाएगा।

ind vs eng t20

Back to top button