राशिफल

साप्ताहिक राशिफल: इस सप्ताह छह राशियों की रातों रात बदलेगी किस्मत, बजरंगबली भर देंगे झोली

आपकी राशि आपके जीवन पर बहुत प्रभाव डालती है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का आप पूर्वानुमान लगा सकते हैं। बहुत से लोगों के मन में यह सवाल होगा की आगे आने वाला सप्ताह हमारे लिए कैसा रहेगा? इस सप्ताह हमारे सितारे क्या कहते हैं? आज हम आपको अगले सप्ताह का राशिफल बता रहे हैं। इस साप्ताहिक राशिफल में आपको आपके जीवन में होने वाली एक सप्ताह की घटनाओं का संक्षेप में वर्णन मिलेगा, तो जानने के लिए पढ़ें साप्ताहिक राशिफल 7 नवंबर से 13 नवंबर तक

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

mesh

इस सप्ताह पारिवारिक कार्य पूर्ण होने पर सराहना मिल सकती है, वहीं परिवार के सदस्यों के साथ मिल कर हनुमान जी की आराधना और हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए। इस राशि के विद्यार्थियों का पढ़ाई-लिखाई के मामले में प्रदर्शन अच्छा रहेगा। बहुत-सी चीजें आपके फेवर में रहेगी। इस सप्ताह ऑफिस में मान-प्रतिष्ठा बढेगी। घर में शांति का वातावरण रहेगा।

प्यार के विषय में : दांपत्य जीवन में आपका पार्टनर आपका पूरा ख्याल रखने वाला है।

करियर के विषय में : ऑफिस में बॉस आपके प्रदर्शन से खुश होंगे, पदोन्नति मिल सकती है।

हेल्थ के विषय में : सेहतमंद रहने के लिए सुबह जल्दी उठने की आदत डालनी होगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

Taurus

इस सप्ताह व्यापारियों को वर्तमान समय में आर्थिक रूप से चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है बस धैर्य बनाए रखें, निश्चित रूप से विजय प्राप्त होगी। कुछ दोस्तों के साथ अनबन की स्थिति पैदा होगी, लेकिन बाद में सब ठीक हो जाएगा। घर के बड़ों की सलाह ले सफलता अवश्य मिलेगी। परिवारजनों के साथ गलतफहमी की वजह से जो मनमुटाव चल रहा है वह दूर हो जाएगा।

प्यार के विषय में : प्रेमी के साथ प्यार के बेहतरीन पल बीतेंगे। कुछ लोगों के विवाह के योग बन रहे हैं।

करियर के विषय में : किसी बड़ी कंपनी में नौकरी मिल सकती है‌

हेल्थ के विषय में : पेट से संबंधित समस्या हो सकती है, तली हुई चीजें खाने से बचें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

इस सप्ताह अटके हुए कुछ काम पूरे हो जाएंगे। अपनी स्किल को बढ़ाने की कोशिश करेंगे। आपको किसी समारोह में जाने का मौका मिलेगा, जहां पर कुछ पुराने दोस्त भी मिलेंगे। पारिवारिक जीवन सुखद बना रहेगा। कपड़ों के व्यापारियों के लिए सप्ताह मुनाफे से भरा होगा, वहीं दूसरी ओर कर्मचारियों से अच्छा व्यवहार करें। विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई पर ध्यान दें।

प्यार के विषय में : अविवाहित युवतियों के जीवन में प्रेम का रस घुल सकता है।

करियर के विषय में : विद्यार्थियों को पढ़ाई में मेहनत का अच्छा फल मिलेगा।

हेल्थ के विषय में : फिजिकल हेल्थ में कई उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

इस हफ्ते जिम्मेदारियां के साथ-साथ कई लोगों का मार्गदर्शन भी करना पड़ सकता है। ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो कार्यभार अधिक रहेगा। कर्ज लेने व देने दोनों से बचना चाहिए, खासकर किसी के रिफ्रेंस पर तो कतई किसी को उधार न दें। ऑफिस में जो चुनौतियाँ चल रही हैं उसमें आप बहुत अच्छा प्रदर्शन करते हुए सफल होते दिखाई दे रहें हैं।

प्यार के विषय में : अविवाहित लोग शादी के प्रस्ताव को स्वीकार कर सकते हैं।

करियर के विषय में : विदेशी कंपनियों में काम करने वाले इस राशि के जातकों को करियर क्षेत्र में अच्छे परिणाम प्राप्त हो सकते हैं।

हेल्थ के विषय में : स्वास्थ्य बढ़िया रहेगा और सप्ताह भर प्रफुल्लित बने रहेंगे। बहुत अधिक ऊर्जा से भरे रहेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo

इस सप्ताह कुछ जातक अपने भाई-बहनों के साथ मिलकर किसी एडवेंचरस ट्रिप पर निकल सकते हैं। कुछ जातकों को कार्य के संबंध में छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। आप हर मौके का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। दाम्पत्य जीवन में खुशहाली बढ़ेगी। घर में नन्हे मेहमान आने के योग बन रहे हैं। आप कुछ नए लोगों के संपर्क में आ सकते हैं, जिससे आपको फायदा होगा।

प्यार के विषय में : लव लाइफ में यह सप्ताह काफी व्यस्त रहने वाला है। नया रिश्ता बहुत जल्द शादीशुदा जिंदगी में बदलने वाला है।

करियर के विषय में : विद्यार्थियों को अपनी मेहनत का बेहतर परिणाम मिलेगा।

हेल्थ के विषय में : मांसपेशियों की ताकत और शारीरिक क्षमता में सुधार करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

Virgo

कन्या राशि वाले ऑफिस और घर दोनों के काम को बैलेन्स बना कर चलें, अपने अनुसार तय कर लें जो कार्य अधिक महत्वपूर्ण हो उनको वरीयता दें। व्यापारियों के लिए सप्ताह सामान्य रहेगा। जमीन-जायदाद से जुड़े मामलों में सफलता मिल सकती है। इस सप्ताह भूमि प्राप्ति अथवा आकस्मिक धन लाभ का प्रबल योग है। घर के लोगों के साथ दिल की बातें साझा करके अच्छा महसूस करेंगे।

प्यार के विषय में : प्रेमी के साथ लंबे समय से चल रहा विवाद खत्म होगा।

करियर के विषय में : शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए आपको कुछ अनुभवी लोगों से सलाह भी मिलेगा।

हेल्थ के विषय में : ध्यान या योग का अभ्यास आपके दिमाग को शांत करने में मदद कर सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

तुला राशि वाले वाहन चलाते समय अलर्ट रहे, किसी भी प्रकार की चोट-चपेट की आशंका बनी हुई है। घर परिवार में किसी के बिगड़े स्वास्थ्य को लेकर परेशान हो सकते हैं। आज आप उन चीजों को ज्यादा महत्व देंगे जो आपके साथ ही आपके परिवार के लिए भी महत्वपूर्ण है। जो सकारात्मक होता नजर आए, उसे आप फिलहाल किसी और को न बताएं। परिवार और काम के बीच संतुलन बनाकर चलेंगे।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह दांपत्य जीवन में आपसी प्रेम बढ़ेगा।

करियर के विषय में : जो लोगों बेरोजगार हैं उन्हें रोजगार के अवसर मिल सकते हैं।

हेल्थ के विषय में : तनाव और हाई ब्लड प्रेशर के कारण सिरदर्द हो सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

इस सप्ताह अपनी गोपनीय बातों को किसी के साथ साझा न करें तो अच्छा रहेगा। इस राशि के कुछ जातक माता के पक्ष के लोगों से लाभ कमा सकते हैं। बिजनेसमैन को बेहतर अपॉर्चुनिटी मिलेगी। परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। सगे-संबंधियों से घर के काम में सपोर्ट मिलेगा। बिजनेस संबंधी किसी काम में आपको दोस्त की मदद लेनी पड़ेगी। संपत्ति के लेन-देन में सावधानी रखें।

प्यार के विषय में : आप अपने पार्टनर पर शक कर सकते हैं, जिससे दूरियां बढ़ेगी।

करियर के विषय में : सरकारी विभाग से जुड़े लोगों को जिम्मेदारियों के साथ-साथ पदोन्नति की संभावना है।

हेल्थ के विषय में : आपको आंखों से संबंधित समस्या से परेशानी हो सकती हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

इस सप्ताह अच्छे परिवर्तन इस सप्ताह आपको देखने को मिल सकते हैं। साझेदारी में कारोबार करने वाले लोगों को अपने पार्टनर से कोई अच्छी सलाह मिल सकती है। आप अपना ध्यान किसी रचनात्मक कार्य में लगाएंगे। किसी रिलेटिव के साथ मिलकर नए बिजनेस में पैसा लगाने के बारे में सोच रहे हैं, तो थोड़ा ध्यानपूर्वक काम करना चाहिए। शिक्षा-प्रतियोगिता के लिए समय अनुकूल और सफलता सूचक है।

प्यार के विषय में : शादी और प्यार के लिए एक सकारात्मक सप्ताह है। टूटे हुए रिश्ते सुधरेंगे।

करियर के विषय में : ऑफिस में नियमों को अनदेखा करना महँगा पड़ सकता है।

हेल्थ के विषय में : सेहत का खास ख्याल रखें। रोजाना योग के साथ-साथ खानपान का ध्यान रखें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

इस सप्ताह आपको भाग्य का भरपूर सहयोग प्राप्त हो सकता है। इस राशि के जातक पारिवारिक जीवन में भी अच्छा समय बिता सकते हैं, पिता के साथ संबंधों में सुधार होगा। स्वभाव में कुछ गुस्सा और चिड़चिड़ापन जैसी स्थिति रहेगी। किसी के साथ भी विवाद में ना उलझे, क्योंकि इसकी वजह से आपके कई बनते कार्यों में रुकावट आ सकती है। अतिरिक्त आय की संभावना रहेगी।

प्यार के विषय में : आप अपने मनचाहे जीवनसाथी की तलाश पूरी कर सकते हैं।

करियर के विषय में : करियर की बात करें तो उन लोगों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, जो लोग सेल्स से संबंधित कार्य करते हैं।

हेल्थ के विषय में : स्वास्थ्य के लिहाज से सप्ताह मिला जुला रहने वाला है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

इस सप्ताह किसी भी मंदिर में कोई उपयोगी सामग्री दान करें। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारियों से तालमेल अच्छा रहेगा। आर्थिक रूप से आप मजबूत और सुरक्षित होंगे और कोई पुराना ऋण भी चुका सकते हैं। बिजनेस में की गई कोई डील फायदा पहुंचा सकती है। अपने प्यार भरे नेचर की वजह से आप लोगों की काफी डिमांड में रहेंगे। कर्मचारी, अधिकारी आपके कामों से संतुष्ट होंगे। सभी का सहयोग मिल सकता है।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह आपका प्रेम संबंध विवाह संबंध में बदल सकता है।

करियर के विषय में : करियर को गति देने के लिए इस राशि के कुछ जातक कुछ नए प्लान बना सकते हैं।

हेल्थ के विषय में : वाहन चलाने से बचें क्योंकि आपके साथ कोई दुर्घटना होने की संभावना है जो आपके संपूर्ण स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

इस सप्ताह नकारात्मक ग्रहों का प्रभाव आपके मस्तिष्क पर रहेगा जिसके वजह से क्रोध भी अधिक आएगा ऐसे में धैर्य रखें। नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को वर्क निपटाने के लिए पूरी तल्नीनता के साथ ध्यान देना चाहिए। कार्यक्षेत्र में कर्मचारियों का पूरा सहयोग रहेगा और आपका उन पर विश्वास बना कर रखना उनकी कार्य क्षमता, योग्यता में अधिक वृद्धि करेगा‌। आप अपने सभी काम बहुत उत्साह और ऊर्जा के साथ करेंगे।

प्यार के विषय में : आप अपने प्रेमी के साथ फ्लर्ट करना पसंद करेंगे।

करियर के विषय में : किसी कंपनी में जॉब के लिए अप्लाई किया था तो सकारात्मक जवाब मिलने की संभावना है।

हेल्थ के विषय में : अपने स्वास्थ्य का पूरा ख्याल रखें, जिससे की सेहत पर कोई खलल न पड़े।

आपने साप्ताहिक राशिफल 7 नवंबर से 13 नवंबर का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को साप्ताहिक राशिफल 7 नवंबर से 13 नवंबर का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी जरूर शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में ‘साप्ताहिक राशिफल 7 नवंबर से 13 नवंबर’ से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>