राशिफल

Rashifal 7 November: आज भोलेनाथ की कृपा से इन 4 राशियों को मिलेगा मनचाहा फल, पढ़ें राशिफल

हम आपको सोमवार 7 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 7 November 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज वाहन, मशीनरी व अग्नि इत्यादि के प्रयोग में लापरवाही न करें। किसी रिश्तेदार से किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। आज अपने प्रिय के साथ अच्छा व्यवहार करें। सड़क पर बेकाबू होकर वाहन न चलाएं और अनावश्यक जोखिम लेने से बचें। आज आपको उन व्यक्तियों से दूर रहने की जरुरत है जो ओवर रियेक्ट करते हैं। आज आप अपने काम के प्रति काफी सक्रिय रहेंगे। कई दिनों से रुके हुए काम पूरे करने के बाद राहत की सांस लेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके कार्य सरलता से पूर्ण होंगे। वित्तीय मुद्दों को हल करने में कुछ समय लग सकता है। आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। अध्यात्म के प्रति लगाव बढ़ेगा। जीवनसाथी के सहयोग से काम पूरे हो जाएंगे। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले अच्छे से सोच लें। क्रोध में वृद्धि हो सकती है। आप एक मजबूत व्यक्ति के रूप में साबित होंगे। आप एक नई संपत्ति प्राप्त करने के करीब एक कदम आगे बढ़ने की संभावना है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

शारीरिक दृष्टि से सेहत आज फिट रहेगी। बाहरी चीज़ों को खाने से बचें। परिवार में सभी सदस्यों के साथ आपसी सामंजस्य बना रहेगा। अपने कार्यों को पूरा करने में कामयाबी मिलेगी। दाम्पत्य जीवन में खुशियां बरकरार रहेंगी। किसी आवश्यक वस्तु के गुम होने की आशंका है। दांपत्य जीवन मधुरता से व्यतीत होगी। आप अपने कामों को तेजी से करने में लगे हुए होगे। निजी संबंधों में उपहार देंगे और प्राप्त भी कर लेंगे। अध्यात्म की तरफ रुझान अधिक रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप भावनात्मक रूप से परेशान हो सकते हैं और तनाव की स्थिति में रह सकते हैं। छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने से कुछ लोग आपका विरोध करेंगे। निवेश के मामले में नई सलाह मिलेगी। व्यापार को बढ़ाने के कुछ नए मौके सामने आएंगे। शाम के वक़्त अचानक मिली कोई अच्छी खबर पूरे परिवार की ख़ुशी और उत्साह की वजह साबित होगी। आपका प्रेम एवं व्यापार ठीक रहेगा। आज के दिन किसी तरह का निवेश ना करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपकी आमदनी बढ़ेगी, जबकि आपके खर्च घटेंगे। इस राशि के जो लोग वकील है उनकी मुलाकात किसी पुराने क्लाइंट से होगा। कोई नया काम शुरू करने का मन बनाएंगे। कुछ ऐसी बातें या चीजें आपके सामने आ सकती हैं, जो आपको आने वाले दिनों में बड़ा फायदा देंगी। शारीरिक कष्ट तथा मानसिक बेचैनी का अनुभव हो सकता है। आज के दिन आप पराक्रमी बने रहेंगे और यही पराक्रम आपको तरक्की दिलाएगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको व्यवसाय में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। प्रयास सफल रहेंगे। समय के अनुसार चलने से आप उन्नति करेंगे। दैनिक व्यापारियों के लिए समय अनुकूल है। अविवाहित जातकों को विवाह संबंधी शुभ समाचार मिलेगा। गुप्त शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे। आपकी लोकप्रियता बहुत बढ़ जाएगी। पारिवारिक जीवन में उतार चढ़ाव देखने को मिल सकता है। रोजी रोजगार में आप तरक्की करेंगे, प्रेम की स्थिति मध्यम रहेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप महत्वपूर्ण लोगों को प्रभावित एवं उनसे संपर्क स्थापित कर पायेंगे। आर्थिक लेन-देन में सावधानी बरतें। अपने कार्य पर फोकस रखें और वाणी व व्यवहार पर संयम रखें। आपके द्वारा किए गए कार्य का विरोध हो सकता है। खोया हुआ प्यार कुछ लोगों को वापस मिलेगा। ऑफिस और बिजनेस में आपको मदद मिल सकती है। भागदौड़ बनी रहेगी। संतान के मामले में सावधानी बरतें। आज के दिन नए व्यवसाय की शुरूआत करने से बचें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। सामाजिक कार्य में जाने का बेहतर अवसर प्राप्त हो सकता है। किसी संपत्ति का पारिवारिक विवाद आज निपट जाएगा। आर्थिक स्थिति आपके पक्ष में बनी हुई है, निवेश के लिए उत्तम समय है। परिवार की जरूरतों को पूरा करने के लिए आज कार्य करेंगे। जीवन में बेहतर तरक्की करते हुए आगे बढ़ सकते हैं। थोड़ा मानसिक दबाव और परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। कई लोगों से आपकी ढेर सारी बातचीत हो सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

अज आर्थिक स्थिति को लेकर जल्दबाजी में बड़े फैसले लेने से बचना चाहिए। कार्यालय सभी जगह आपका प्रभाव नियंत्रणकारी होगा। आप समस्याओं का समाधान करने में सक्षम रहेंगे। भूमि से संबंधित बिजनेस करने वालों को गैर कानूनी मामलों से बच कर रहना होगा अन्यथा बड़ी मुश्किल में फंस सकते हैं। विद्यार्थियों को दोस्तों की मदद से कठोर विषयों को याद करने में सहायता मिलेगी। बातचीत में सावधानी रखें। छात्र शिक्षा में उन्नति करेंगे। दाम्पत्य जीवन में खुशहाली रहेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

संतान की समस्या उलझन में डालेगी। स्वास्थ्य सम्बंधी शिकायत रहेगी। क्रोध में आकर संबंधों को ख़राब ना करें। यदि किसी का धन बकाया है या फिर देना भूल गए हैं तो आज से धन वापस करने की प्रक्रिया शुरू कर दें। नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को पहले से अधिक मेहनत करना होगा। पिता से सम्बन्ध यदि किसी भी कारण से बिगड़े हुए हों, तो उसे सुधारें। मन में उचाट अनुभव करेंगे। आपको किसी और की बात किसी और तक पहुंचाने का काम भी दिया जा सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी। जोखिम न उठाएं। किसी काम को पूरा करने के लिए जरूरत से ज्यादा मेहनत कर सकते हैं। व्यापारियों को धन के लेन-देन में सावधानी बरतनी होगी, अन्यथा आर्थिक चोट लग सकती है। विद्यार्थी वर्ग आगामी परिक्षाओं की तैयारी करने पर फोकस करें। आप अपने खर्चों को लेकर सोच-विचार में डूबे रह सकते हैं। आपका मन विचलित हो सकता है। आज आपको महत्वपूर्ण मामलों पर योजना बनाने की आवश्यकता होगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज परिवार में किसी से मतभेद हो सकता है। आज आप उच्च अधिकारियों या समाज के उच्च व्यक्तियों के संपर्क में आ सकते हैं। कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को बॉस का सानिध्य प्राप्त होगाऋ साथ ही आपके अच्छे प्रदर्शन से वह प्रसन्न भी होंगे। जो लोग पैतृक कारोबार करते हैं उनको धन से संबंधित निर्णय लेने से पहले सलाह कर लेना उत्तम रहेगा। आने वाले तीन दिनों में आपको कई शुभ परिणाम प्राप्त होगा। कारोबारी क्षेत्र में उन्नति होगी।

आपने Rashifal 7 November 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 7 November 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 7 November 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button