बॉलीवुड

यह 7 एक्ट्रेस शाहरुख़ संग काम करने से इन एक्ट्रेस ने किया मना, एक बोलीं- ओवर एक्टिंग करता है

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख़ खान ने अपने तीस साल के करियर में कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है और देश दुनिया में उन्होंने करोड़ों फैंस बनाए हैं। शाहरुख़ खान को चाहने वाले पूरी दुनिया में मौजूद है। शाहरुख कभी ‘फ़ौजी’ नामक टीवी धारावाहिक में काम किया करते थे इसके बाद हिंदी सिनेमा में उन्होंने कदम रखें।

shahrukh khan

बॉलीवुड में शाहरुख़ ने कदम रखे थे फिल्म ‘दीवाना’ से। साल 1992 में आई इस फिल्म में शाहरुख ने बॉलीवुड के दो दिग्गज और दिवंगत कलाकारों ऋषि कपूर एवं दिव्या भारती संग काम किया था। फिल्म सफल रही थी और शाहरुख़ का काम भी पसंद किया गया। इसके बाद इस अभिनेता ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

shahrukh khan

शाहरुख़ खान ने अपने तीन दशक के करियर में कई हसीनाओं संग काम किया लेकिन कई अभिनेत्रियां ऐसी भी रही है जिन्होंने शाहरुख़ संग काम करने से मना कर दिया था। आइए आज आपको 7 ऐसी ही एक्ट्रेस के बारे में बताते है जिन्होंने शाहरुख़ खान संग काम करना पसंद नहीं किया।

सामंथा रुथ प्रभु

सामंथा रुथ प्रभु दक्षिण भारतीय सिनेमा की लोकप्रिय अभिनेत्री हैं। शाहरुख की आने वाली फिल्म ‘जवान’ के लिए सामंथा को अप्रोच किया गया था लेकिन सामंथा ने फिल्म के लिए हामी नहीं भरी। इसके बाद इस फिल्म के लिए मेकर्स ने साउथ की एक और मशहूर एक्ट्रेस नयनतारा से संपर्क किया और बात बन गई।

श्रीदेवी

sridevi

हिंदी सिनेमा की पहली महिला सुपरस्टार कहलाई श्रीदेवी ने भी शाहरुख़ संग काम करने से साफ़ मना कर दिया था। शाहरुख़ की फिल्म ‘डर’ में मेकर्स श्रीदेवी को लेना चाहते थे लेकिन श्रीदेवी ने ऑफर ठुकरा दिया था। बाद में जूही चावला को कास्ट किया गया था।

करिश्मा कपूर

karishma kapoor

करिश्मा कपूर और शाहरुख़ ने साथ में फिल्म ‘दिल तो पागल है’ और ‘शक्ति : द पावर’ में काम किया था। वहीं शाहरुख़ संग करिश्मा को फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ और ‘अशोका’ भी ऑफर हुई थी लेकिन इन फिल्मों को अभिनेत्री ने ठुकरा दिया था।

सोनम कपूर

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर ने भी शाहरुख़ संग काम करने से मना कर दिया था। उन्होंने एक बार कहा था कि, ”मुझे नहीं लगता कि शाहरुख़ मेरे साथ काम करना चाहेंगे”।

हेमा मालिनी

hema malini

शाहरुख़ ने हेमा मालिनी के निर्देशन में बनी फिल्म ‘दिल आशना है’ में काम किया था। यह फिल्म साल 1992 में आई थी। लेकिन शाहरुख़ का अभिनय पसंद न होने के चलते हेमा मालिनी शाहरुख़ संग काम नहीं करना चाहती थीं। हेमा ने तो यह तक कह दिया था कि शाहरुख़ ओवर एक्टिंग करते हैं।

कंगना रनौ

kangana ranaut

कंगना रनौत हिंदी सिनेमा में 16 सालों से काम कर रही हैं। लेकिन उन्होंने शाहरुख़ के अलावा सलमान और आमिर संग भी काम नहीं किया है। उन्होंने अपने एक साक्षात्कार में कहा था कि, ”शाहरुख़ सर, मैं आपकी बहुत बड़ी फैन हूं। यह दुर्भाग्य है कि हमारे रास्ते कभी क्रॉस नहीं होंगे”।

अमीषा पटेल

ameesha patel

शाहरुख़ और अमीषा पटेल कभी किसी फिल्म में साथ नजर नहीं आए। अमीषा पटेल का मानना है कि दर्शक उनकी और शाहरुख़ खान की केमिस्ट्री पसंद नहीं करेंगे।

Back to top button