राशिफल

Rashifal 5 November: आज आठ राशियों को शनिदेव देंगे बड़ा सरप्राइज़, सुख समृद्धि और खुशहाली आएगी

हम आपको शनिवार 5 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 5 November 2022

shani dev

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज पैसे कमाने के नए मौके मिलने के योग बन रहे हैं। प्रेम संबंधों में निखार आएगा। सामाजिक जीवन में आप सफलता और यश प्राप्त कर पाएंगे। विदेश या कहीं दूर से अच्छे समाचार मिलने के योग हैं। दांपत्य जीवन में मधुरता छलकेगी। मानसिक तनाव के कारण स्वास्थ्य अस्थिर रह सकता है। आराम करने के लिए पर्याप्त समय लें। आज घर पर मेहमानों का आगमन होने की संभावना है। कोई करीबी आपकी परेशानी का कारण बन सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको किसी व्यक्ति की सहायता से कामकाज में सफलता मिलेगी। आज सेहत के प्रति आपको सावधान रहने की जरूरत है। नए लोगों से मुलाकात भविष्य के लिए लाभदायक होगी। आज नये कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। आपको बहुत कुछ नया सीखने को मिलेगा। तली-भुनी चीजों को खाने से बचें। कामकाज-नौकरी के मामले में कुछ नया करने की जरूरत नहीं है। प्रेम एवं व्यापार की स्थिति अच्छी है। बुजुर्गों की तबीयत को लेकर परेशान रहेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको अचानक से धन लाभ हो सकता है तथा आपके घर में सुख समृद्धि और खुशहाली आएगी। कार्यों में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा। इस राशि के जो जातक सरकारी नौकरी करते हैं, उनका प्रमोशन होने के योग बन रहे हैं। आप कोई नया वाहन भी खरीद सकते हैं। आपको अपने उग्र स्वभाव पर नियंत्रण रखना होगा वरना दूसरे लोग आपसे दूरियां बना लेंगे। आपको आर्थिक क्रियाओं का भरपूर साथ मिलेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप अपनी जिंदगी के मुद्दों को लेकर भावुक हो सकते हैं। कुछ समय आप अपने शौक़ और अपने परिवार वालों की मदद में भी ख़र्च कर सकते हैं। आज माता-पिता का सहयोग प्राप्त होगा। अनियमित दिनचर्या के कारण आज आपको आलस्य और थकान महसूस होगा। आज व्यापार में आपको मुनाफा होने वाला है। आप किसी बौद्धिक या तार्किक चर्चा में भाग लेगें। छोटी यात्रा होने की संभावना है। स्वास्थ पहले से काफी बेहतर है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले जातकों को नौकरी मिलने की संभावना हैं। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। किसी खास काम में आपको जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। कुछ लोगों को आपसे किसी न किसी तरह की मदद की जरूरत होगी। पारिवारिक जीवन हमेशा की तरह सुचारु रहेगा। कुछ संपत्ति के मामलों से आप अतिरिक्त आय अर्जित कर सकते हैं। नई योजना से लाभ होगा। व्यापार में लाभ बढ़ेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

मान-सम्मान से समझौता ना करें। आपकी सभी अधूरी इच्छाएं पूरी होने वाली हैं। पहले की गई मेहनत का प्रतिसाद अब मिलेगा। व्यापारियों का कोर्ट-कचहरी से संबंधित यदि मामला चल रहा है, तो सभी कार्य सावधानी के साथ करें, अन्यथा लेने के देने पड़ सकते हैं। कार्य की प्रशंसा होगी। काफी समय से लंबित कार्य बनेंगे। सेहत के मामले में खुद को तंदरुस्त महसूस करेंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा। विद्यार्थियों के लिए आज अच्छा समय है।

shani dev

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको किसी खास काम को निपटाने में समय की कमी महसूस होगी। मांगलिक या अन्य उत्सव में हिस्सेदारी रहेगी। वर्तमान समय निवेश के लिए उपयुक्त चल रहा है। कर्मक्षेत्र में आपको नई-नई चुनौतियां मिलेंगी। मेहनत से सभी चुनौतियों को पार करने में सफल होंगे और भाग्य भी पूर्ण रूप से साथ देने वाला है। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। मौज-मस्ती और मनोरंजन की प्रवृत्तियों में आपकी विशेष रुचि होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

बिजनेस पार्टनर और सहकर्मियों का आपको भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को वरिष्ठ अधिकारियों से सहयोग प्राप्त होगा, तो वहीं दूसरी ओर कार्य के सिलसिले में शहर से बाहर जाना पड़ सकता है। आज ऐसी यात्रा हो सकती है, जिसका फायदा आपको आने वाले दिनों में मिलेगा‌। छात्रों को अपनी पढ़ाई में अनुकूल परिणाम मिलेंगे। अपने भविष्य को लेकर चिंता सताती रहेगी। व्यापार में नए अनुबंध लाभकारी रहेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

नौकरी पेशा में कार्य क्षेत्र में पारदर्शिता से बाहरी अवसरों का इजाफा होगा। पुराने कर्जों से राहत मिलेगी और आर्थिक उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। संतान आपकी आज्ञा का अनुसरण करेगी और व्यावसायिक क्षेत्र का विकास होगा। वित्तीय व्यवहार और निवेश के साथ अधिक सतर्क और सावधान रहें क्योंकि दिन ज्यादा अनुकूल नहीं है, कमाई घट सकती है। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र अपने लिए नए विकल्प खोजेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको अच्छी खबर मिल सकती है। अपना व्यवहार सकारात्मक रखें। बस अपने ही काम पर ध्यान दें। शत्रुओं से संभलकर रखें अन्यथा सामाजिक प्रतिष्ठा में हानि हो सकती है। किसी भी तरह की अनैतिक गतिविधि से दूर रहें। जीवसाथी से वाद-विवाद की आशंका बन रही है। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव हो सकता है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। विरोधियों के समक्ष सफलता प्राप्त करेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज सामाजिक रूप से आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी और अपने बच्चों की प्रगति से आप खुश रहेंगे। पारिवारिक संपत्ति में इजाफा होगा और वाहन सुख प्राप्त होगा। परिवार की आवश्यकताओं का पूरा ध्यान रखें। कुटुंब में आपकी नई पहचान बनेगी। व्यवसाय करने वालों को सरकार की तरफ से लाभ मिलने और नौकरी पेशा लोगों को उच्च पदाधिकारियों की कृपादृष्टि पाने का योग है। रूके हुए कामों की पूर्णता के लिए मार्ग सरल बनेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज परिवार के साथ कहीं घूमने का प्रोग्राम बनायेंगे। घर-बाहर प्रसन्नता का वातावरण रहेगा। गुप्त शत्रुओं से निजात मिलेगी और कार्यक्षेत्र में आपके कार्य में आ रही परेशानियां खत्म होंगी। महिला मित्र की मदद से आपके प्रोजेक्ट पूरा होंगे। बैंकिंग फील्ड में कार्य करने वाले जातक सफल रहेंगे। लव लाइफ सफल रहेगी। रिश्तों को लेकर आपकी जिम्मेदारी बढ़ सकती है। आज खर्च होगा परंतु वे आपको अनावश्यक नहीं लगेंगे।

आपने Rashifal 5 November 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 5 November 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 5 November 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button