बॉलीवुड

शाहरुख़ की सफलता में गौरी ही नहीं इन 7 लोगों का भी हाथ, सलमान-करण सहित इनकी मदद से बने सुपरस्टार

कहते है कि हर सफल आदमी के पीछे एक औरत का हाथ होता है। लेकिन एक सफल आदमी के पीछे और भी कई लोग शामिल होते हैं। बात बॉलीवुड के लोकप्रिय अभिनेता शाहरुख़ खान की ही कर लेते है। उनकी सफलता में निश्चित तौर पर उनकी पत्नी गौरी खान का हाथ है लेकिन इसके अलावा भी उन्हें सुपरस्टार बनाने में और कई लोग शामिल रहे हैं। आइए ऐसे ही 8 लोगों के बारे में जानते है।

सलमान खान (Salman Khan)

Salman Khan Shahrukh Khany

शाहरुख़ खान और सलमान खान (Salman Khan) बेहद अच्छे दोस्त हैं। कभी दोनों के बीच झगड़ा हो गया था लेकिन बाद में सब ठीक हो गया था। शाहरुख़ की कई फिल्मों में सलमान ने कैमियो किया था जिसका फायदा शाहरुख़ को मिला। वहीं दोनों बड़े पर्दे पर साथ में मुख्य भूमिका भी निभा चुके हैं।

यश चोपड़ा (Yash Chopra)

यश चोपड़ा (Yash Chopra) दिग्गज फिल्मकार थे। उनकी कई फिल्मों में शाहरुख़ ने काम किया था। शाहरुख़ ने यश चोपड़ा की कई फिल्मों में काम करके बड़ा नाम कमाया।

फरहान अख्तर (Farhan Akhtar)

farhan akhtar

फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) द्वारा निर्देशित फिल्म ‘डॉन 2’ में शाहरुख़ खान ने काम किया था। इसके बाद उन्हें फैंस ‘डॉन’ भी कहने लगे थे। शाहरुख़ की यह फिल्म सफल रही थी। कहा जा सकता है कि शाहरुख़ की सफलता में फरहान का भी हाथ है।

आमिर खान (Aamir Khan)

shahrukh khan aamir khan

आमिर खान (Aamir Khan) ने कई ऐसी फ़िल्में ठुकराई हैं जिनमें बाद में शाहरुख़ खनन ने काम किया था और वे सफल रही थी। इसका सबसे बड़ा उदहारण है फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’। बता दें कि आमिर द्वारा रिजेक्ट की गई यह फिल्म शाहरुख़ के करियर की सबसे बेहतरीन फिल्मों में शामिल है।

करण जौहर (Karan Johar)

karan johar

मशहूर फिल्म निर्देशक करण जौहर (Karan Johar) और शाहरुख़ खान के बीच गहरी दोस्ती है। शाहरुख़ ने कारन की कई फिल्मों में काम किया है। शाहरुख़ को करण ने अपनी कई फिल्मों में मौके दिए है।

आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra)

aditya chopra

आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) मशहूर फिल्मकार है और रानी मुखर्जी के पति है। इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि शाहरुख़ की सफलता में आदित्य चोपड़ा का भी हाथ है। दोनों की जोड़ी ने शानदार फ़िल्में दी है।

काजोल (Kajol)

kajol

शाहरुख़ खान और मशहूर अभिनेत्री काजोल (Kajol) की जोड़ी ने बड़े पर्दे पर खूब धमाल मचाया है। बड़े पर्दे पर शाहरुख़ की जोड़ी को सबसे ज्यादा काजोल के साथ पसंद किया गया हैं। दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम किया और इस जोड़ी ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता के खूब झंडे गाड़े हैं।

गौरी खान (Gauri Khan)

shahrukh khan and gauri khan

अंत में बात कर लेते है शाहरुख़ खान की पत्नी गौरी खान (Gauri Khan) के बारे में। गौरी का नाम तो आना ही था। गौरी ने हमेशा शाहरुख़ का साथ दिया है। बता दें कि गौरी और शाहरुख़ का शादी के बाद से साथ 31 साल का हो गया है। दोनों ने साल 1991 में प्रेम विवाह किया था ।

Back to top button