बॉलीवुडविशेष

अनुष्का शर्मा से 4 गुना ज्यादा अमीर है विराट, दोनों है अरबपति, कुल संपत्ति 1200 करोड़ से अधिक

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की जोड़ी भारत की लोकप्रिय जोड़ियों में शुमार हैं। जहां विराट कोहली क्रिकेट की दुनिया के किंग और सुपरस्टार हैं तो वहीं उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा बॉलीवुड की टॉप की अभिनेत्री हैं। दोनों ज्यादा फेमस होने के साथ ही काफी अमीर भी हैं।

virat kohli

विराट और अनुष्का कमाई और संपत्ति के मामले में भी बहुत आगे है। दोनों की कुल संपत्ति 1200 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है। दोनों कमाई और रईसी के मामले में देश की कई मशहूर हस्तियों को पीछे छोड़ते हैं। आइए आज इस लेख में इस कपल की कमाई, कुल संपत्ति आदि के बारे में जानते है।

virat kohli and anushka sharma

पहले बात करते हैं भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली की। विराट कोहली किसी पहचान के मोहताज नहीं है। पूरी दुनिया में क्रिकेट के इस सुपरस्टार का नाम हैं। बात विराट कोहली की कुल संपत्ति की करें तो वे कुल 127 मिलियन डॉलर (करीब 1046 करोड़ रुपये) की संपत्ति के मालिक हैं।

विराट कोहली को एक दिन में करीब 5,76,923 रुपये, एक सप्ताह में 28,84,615 रुपये और महीनेभर में 1,25,00,000 रुपये की कमाई करते हैं। वहीं उनकी औसत कमाई सालभर में 15 करोड़ रुपये है। विराट BCCI के A+ कॉन्ट्रैक्ट में आते है और यहां से उन्हें 7 करोड़ रुपये सालभर के मिलते हैं।

विराट ककी इनके अलावा आईपीएल और विज्ञापनों से भी मोटी विराट मान्यवर, एमपीएल, पेप्सी, फिलिप्स, फास्टट्रैक, बूस्ट, ऑडी, एमआरएफ, हीरो, वॉल्वोलिन, प्यूमा जैसे ब्रांड के विज्ञापन करके करोड़ों रुपये लेते हैं। वहीं एक इंस्टा पोस्ट से वे लगभग 9 करोड़ रुपये की कमाई करते हैं। विराट के इंस्टा पर 221 मिलियन से भी अधिक फ़ॉलोअर्स है।

विराट कोहली दुनिया के तीसरे ऐसे एथलीट है जिनके इंस्टा पर सबसे ज्यादा फ़ॉलोअर्स हैं। इतना ही नहीं वे भारत और एशिया के एकमात्र शख्स है जिनके इतने इंस्टा फ़ॉलोअर्स हैं। वहीं कोई क्रिकेटर भी इस मामले में उनके दूर-दूर तक नहीं है।

virat kohli

विराट अरबों की संपत्ति, शानदार घर और कई लग्जरी गाड़ियों के मालिक भी हैं। साथ ही आपको बता दें कि विराट कोहली की कमाई का जरिया निवेश भी है। उन्होंने Blue Tribe, Chisel Fitness, Nueva, Galactus Funware Technology Pvt. Ltd, Sport Convo और Digit जैसी कंपनियों के शेयर में निवेश कर रखा है।

वहीं बात अब अनुष्का की कुल संपत्ति की करें तो अनुष्का की कुल संपत्ति लगभग 265 करोड़ रुपये है। अनुष्का एक फिल्म के लिए करीब 10 करोड़ रुपये लेती हैं। उनकी गिनती बॉलीवुड की टॉप की हसीनाओं में होती हैं।

anushka sharma

अनुष्का शर्मा साल में ज्यादा फ़िल्में नहीं करती हैं। उनकी एक साल की कमाई 12 करोड़ रुपये बताई जाती है। अनुष्का की कमाई का जरिया फिल्मों के अलावा विज्ञापन भी है। अनुष्का एक विज्ञापन के लिए लगभग 5 करोड़ रुपये फीस लेती हैं। अनुष्का इंस्टा से भी कमाई करती हैं। उन्हें एक पेड पोस्ट के लिए करीब 95 लाख रुपये का भुगतान किया जाता है।

anushka sharma

बता दें कि बॉलीवुड में अनुष्का शर्मा को करीब 13 साल का समय हो गया है। उन्होंने हिंदी सिनेमा में अपने कदम साल 2009 में आई फिल्म ‘रब ने बना दी जोडी’ से रखे थे।

Back to top button