राशिफल

Rashifal 3 November: आज 6 राशियों के जातकों को रुके हुए धन की होगी प्राप्ति, पढ़ें अपना राशिफल

हम आपको गुरुवार 3 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 3 November 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज अचानक धन लाभ के योग हैं। खर्चा भी ज्यादा रहेगा। आपको अपने जीवनसाथी से मनमुटाव दूर करने की कोशिश करनी चाहिए। बातचीत से यह संभव है इसलिए आज खुलकर अपने प्रिय के सामने अपना पक्ष रखें। संतान या शिक्षा को लेकर यदि आप कोई प्रयास कर रहे थे, तो आपकी मेहनत का फल मिलने वाला है। विदेश या किसी अन्य शहर में रहने वाले रिश्तेदार के घर आने से माहौल खुशनुमा हो सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

वृषभ राशि वालों को आज कुछ मामलों में मन मार कर समझौता करना पड़ सकता है। किसी कानूनी कार्रवाई को लेकर आज आप कुछ तनाव में रहेंगे। पैसों के मामले में आज का दिन खर्चीला रहने के आसार हैं। घर की मरम्मत आदि पर आपका काफी धन खर्च हो सकता है। बड़े रोजगार के अवसर आप का इंतजार कर रहे हैं। संतान पक्ष से आपको खुशखबरी मिलेगी। रोमांटिक मोर्चे पर जिस अवसर का आपको इंतजार था, वो पूरा हो सकता है।

laxmi maa

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको संतान की चिंता रहेगी। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है। स्वास्थ्य के संदर्भ में आज आप चिड़चिड़े हो सकते हैं। मन की बात कहने और दूसरों से बातें करने में भी आपको पूरी रुचि रहेगी। बीती बातें मन में चलती रहेंगी। यात्रा की योजना बन सकती है। दूसरों की मदद भी करनी होगी। आराम करने के लिए पर्याप्त समय लें। रोमांस आनन्ददायी और काफ़ी रोमांचक रहेगा। निवेश शुभ रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कार्यक्षेत्र में विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी। आपकी योजनाएं सफल हो सकती हैं। थोड़ा धैर्य रखना होगा। अपने काम से काम रखें। अपने मन की बात, दोस्तों से शेयर कर सकते हैं। उनसे आपको मदद मिलेगी। समय पर काम निपटाने का दबाव आप पर हो सकता है। जीवनसाथी के साथ किसी मूवी को देखने जायेंगे। किसी महत्वपूर्ण निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप बहुत ऊर्जावान रहेंगे। यह समय आपको सपनों को सच करने का है। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। कुछ लोगों को महत्वपूर्ण फैसले लेने पड़ सकते हैं। सोच-समझकर फैसला लें। आज आपकी तारीफ होगी। धन लाभ होगा। परिवार के सहयोग से समस्याओं का समाधान हो जाएगा। सामाजिक कार्य सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि करेगा। दूसरे से सहयोग लेने में सफलता मिलेगी। पारिवारिक प्रसन्नता तथा संतुष्टि रहेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। काफी समय से अटका हुआ धन पुनः मिल सकेगा। आज अपनी बातों को बहुत प्रभावशाली ढंग से रखने में सफल होंगे। छात्रों और श्रमिक वर्ग के लिए दिन शुभ नहीं है किन्तु आपको अपने लक्ष्यों और महत्वाकांक्षाओं की प्राप्ति के प्रति गतिशील रहना चाहिए। ज्यादातर मामलों में आप नुकसान से बच जाएंगे‌। आपके सहयोगी हर चीज के लिए आपका सहयोग करेंगे। बोलचाल में हल्के शब्दों के प्रयोग से बचें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज नौकरी और व्यवसाय के क्षेत्र में आपकी तरह होगी। आपको धन लाभ हो सकता है। व्यवसायिक कार्यों में अभी गति धीमी ही रहेगी। इस समय अपने काम की क्वालिटी को और अधिक बेहतर बनाने की जरूरत है। नए कार्यस्थल से जुड़ने या नई परियोजनाओं और उपक्रमों को शुरू करने के लिए दिन ज्यादा अनुकूल नही है। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। काफी समय से अटके काम पूरे होने के योग हैं। भरपूर प्रयास करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज मित्रों व स्वजनों के साथ घूमना-फिरना आनंदप्रद हो सकता है। वाणी में सौम्यता तो रहेगी, परन्तु क्रोध के अतिरिक्त से बचें। घर में मेहमानों की आवाजाही रहेगी। जिससे चहल-पहल का माहौल रहेगा। किसी अविवाहित व्यक्ति के विवाह संबंधित बातचीत भी चल सकती है। कोई फैसला तुरंत लेने का दबाव भी आप पर हो सकता है। मंदिर में रूई की बाती बनाकर दान करें, रिश्ते बेहतर होंगे। अपेक्षित कार्यों में विलंब हो सकता है।

laxmi maa

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपकी नये कार्यों में रूचि बढ़ेगी। आपको परिवार के किसी सदस्य की मदद लेनी पड़ सकती है। कामकाज को लेकर की गई कोई नजदीकी यात्रा आपके उत्तम भविष्य का द्वार खोल देगी। इस समय कुछ नई उपलब्धियां मिलने के भी योग बन रहे हैं। आज का दिन मिश्रित प्रभाव प्रदान करने वाला है। अगर आप अपने काम पर ध्यान दें तो कामयाबी और प्रतिष्ठा आपकी होगी। मित्रों की सहायता करने का अवसर प्राप्त होगा। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपकी आर्थिक परेशानियां खत्म हो सकती है। रुका हुआ पैसा मिलने से परेशानी दूर हो सकती है। भाग्य आपके पक्ष में रहेगा। आज कम प्रयास में भी आप अपने कार्यों को पूरा कर पाने में सफल होंगे। कुछ अप्रत्याशित सहयोग भी आज आपको मिल जाएगा। नौकरी में कोई नया काम करने से सम्मान मिलेगा। कॉमर्स स्टूडेंट्स के लिए दिन शानदार रहने वाला है। वाहन व मशीनरी के प्रयोग में विशेष सावधानी की आवश्यकता है। दूसरों के झगड़ों में न पड़ें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपके पास नए अवसर होंगे और उनका उपयोग करके लाभ प्राप्त करेंगे। राजनीतिज्ञ सफल रहेंगे। आज आप उधार लेन-देन करने से बचें। किसी बात को लेकर आपकी चिंता बनी रह सकती है। आलस की वजह से आज आपका काम भी प्रभावित हो सकता है। आज धन का आगमन हो सकता है। भावनात्मक तौर पर कमजोरी महसूस हो सकती है। बड़े-बुजुर्ग का आशीर्वाद मिलता रहेगा। आत्‍मविश्वास में वृद्धि होगी, लेकिन अति उत्‍साही होने से बचें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

मीन राशि वालों के लिए करियर में आज का दिन मील का पत्थर साबित होगा। उच्चाधिकारी से प्राप्त सहयोग आपको प्रोत्साहित करेगा। बड़े भाई-बहनों से तालमेल बनाकर रखेंगे तो इनसे अपेक्षित सहयोग पा सकेंगे। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ सहकर्मियों से सुझाव और सहायता मिल सकती है। यदि आप अपने जीवन में किसी तरह का परिवर्तन करना चाहते हैं तो तुरंत कदम उठाने से लाभ होगा। नौकरी में बदलाव के योग बन रहे हैं।

आपने Rashifal 3 November 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 3 November 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 3 November 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button