बॉलीवुड

भारत की 10 सबसे महंगी फिल्मों में साउथ का जलवा, टॉप-10 में बॉलीवुड की सिर्फ 4 फ़िल्में शामिल

भारतीय फिल्म इंडस्ट्री काफी बड़ी है. हर साल भारत में हजारों फ़िल्में बनती है. हालांकि आज हम आपको भारत की 10 ऐसी फिल्मों के बारे में बताएंगे जिन पर पानी की तरह पैसा बहाया गया. तो आइए देश की 10 सबसे महंगी फिल्मों के बारे में जानते हैं.

आरआरआर…

rrr

इस साल फरवरी में यह फिल्म रिलीज हुई थी. 550 करोड़ रुपये के भारी भरकम बजट में बनी इस फिल्म ने दुनिभर से 1100 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की है. फिल्म में अहम रोल दक्षिण भारतीय सिनेमा के दो सुपरस्टार जूनियर एनटीआर और राम चरण ने निभाया था. एसएस राजामौलीली द्वारा निर्देशित यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई.

2.0…

2.0

2.0 में दक्षिण भारतीय सिनेमा के मेगास्टार रजनीकांत और बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार ने अहम भूमिका निभाई थी. यह भारत की दूसरी सबसे महंगी फिल्म है. एस शंकर द्वारा निर्देशित इस फिल्म का बजट 540 करोड़ रुपये था.

पोन्नियन सेल्वन 1…

ps 1

पोन्नियन सेल्वन 1 फिल्म कुछ दिनों पहले ही रिलीज हुई है और इसने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की है. 500 करोड़ रुपये के बजट में बनी यह फिल्म भारत की तीसरी सबसे महंगी फिल्म है. इसमें साउथ एक्टर विक्रम और ऐश्वर्या राय बच्चन अहम रोल में हैं.

ब्रह्मास्त्र…

brahmastra

ब्रह्मास्त्र इस साल 9 सितंबर को रिलीज हुई थी. अमिताभ बच्चन, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, नागार्जुन और मौनी रॉय की इस फिल्म का बजट 410 करोड़ रुपये था. इसका निर्देशन अयान मुखर्जी ने किया था.

साहो…

saaho

प्रभास और श्रद्धा कपूर की फिल्म ‘साहो’ देश की पांचवी सबसे महंगी फिल्म है. सुजित द्वारा निर्देशित इस फिल्म का बजट 350 करोड़ रुपये था.

ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान…

thugs of hindostan

ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान 335 करोड़ के बजट में बनी थी लेकिन फ्लॉप रही थी. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, आमिर खान, कैटरीना कैफ और फातिमा सना शेख ने काम किया था.

राधे श्याम…

radhey shyam

प्रभास और पूजा हेगड़े की यह फिल्म इसी साल रिलीज हुई थी. इसका बजट 300 करोड़ रुपये था लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं दिखा सकी थी.

83…

83

भारत की आठवीं सबसे महंगी फिल्म है रणवीर सिंह की ’83’. भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा साल 1983 में जीते गए विश्वकप पर यह फिल्म आधारित थी. 270 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्म में रणवीर ने पूर्व क्रिकेटर कपिल देव की भूमिका निभाई थी.

बाहुबली : द कन्क्यूजन…

bahubali

राणा दग्गुबाती, अनुष्का शेट्टी और प्रभास की ब्लॉकबस्टर फिल्म बाहुबली : द कन्क्लूजन भारत की नौवीं सबसे महंगी फिल्म है. इसका बजट 250 करोड़ रुपये बताया जाता है. बता दें कि इस फिल्म ने कमाई के नए कीर्तिमान स्थापित किए थे.

सई रा नरसिम्हा रेड्डी…

sai ra

सई रा नरसिम्हा रेड्डी में ‘सदी के महानायक’ अमिताभ बच्चन, चिरंजीवी, तमन्ना, नयनतारा ने काम किया था. यह फिल्म साल 2019 में आई थी और सफल रही थी. यह भारत की 10वीं सबसे महंगी फिल्म बताई जाती है. बात इसके बजट की करें तो वो 225 करोड़ रुपये था.

Back to top button