राशिफल

Rashifal 31 October: महादेव इन 8 राशियों का करेंगे उद्धार, हकीकत में बदल सकता है सबसे बड़ा सपना

हम आपको सोमवार 31 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 31 October 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

वैवाहिक जीवन में सुख-शांति का वातावरण बना रहेगा। यदि आपका कोई पैतृक संपत्ति संबंधित मामला कानून में चल रहा है, तो उसमें आज आपको जीत मिल सकती है। संतान पक्ष की ओर से आपको आज कोई हर्षवर्धन समाचार सुनने को मिल सकता है। एक नए सौदे को अंतिम रूप दिया जा सकता है। भविष्य में यह अत्यधिक लाभ अर्जित कर सकता है। आपके सीनियर्स आपको सही रास्ता दिखाने की कोशिश करेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप सही योजना के तहत अपने करियर में बदलाव लायेंगे। प्रेम और रोमांटिक संबंधों के लिहाज से समय अच्छा है। कर्मक्षेत्र में उतार-चढ़ाव वाली स्थिति रहेगी, अपनी परिस्थितियों का ध्यान रखकर दूसरों के साथ तालमेल पूर्वक कार्य करें। व्यापारी वर्ग आज अति उत्साह में व्यापार को लेकर गलत निर्णय लेने से बचें। वाहन चलाते समय आपको सावधानी रखने की जरूरत है। भूमि व भवन इत्यादि के कार्य लाभदायक रहेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

सामाजिक स्तर पर आप पहले से अधिक सक्रिय हो सकते हैं। अपनी शालीनता से आपको सामाजिक स्तर पर भी आज अच्छे फल मिलेंगे। आज लोगों को सलाह मशवरा देकर आप उनके जीवन की परेशानियों को भी दूर कर सकते हैं। अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीके से करेगी। ये दिन आपके लिए शांति और सुकून ले कर आएगा। वैवाहिक और पारिवारिक जीवन में भी अनुकूल फलों की प्राप्त आपको होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपका मन अपने प्रियजनों से मिलने को करेगा। किसी से दोस्ती होगी जो लम्बे समय तक चलेगी। बिजनेस में उतार-चढ़ाव जैसी स्थिति बनेगी लेकिन जल्द ही सब ठीक हो जाएगा। अपनी वाणी पर संयम रखने से फायदा होगा। स्वास्थ्य के प्रति थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है। बेहतर होगा कि आप बाहर के खाने को अवॉइड करें। ऑफिस के सारे जरूरी काम समय से पूरा करने में सफल होंगे। स्वादिष्ट भोजन और अच्छे कपड़े पहनने को मिलेगें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज नौकरी स्थल पर आप बढ़िया कार्य का प्रदर्शन करेंगे, जिससे आपकी सराहना की जाएगी। आज के दिन आपका स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। प्रेम एवं व्यापार का साथ होगा. भौतिक सुख सम्पदा में वृद्धि होगी। आज के दिन गलत मार्ग से पैसे कमाने की कोशिश ना करें। आपके पास नए अवसर होंगे और उनका उपयोग करके लाभ प्राप्त करेंगे। व्यावसायिक एवं आर्थिक लाभ संभव है। किसी बात के प्रति आशंका रहेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

बच्चों के भविष्य को लेकर आप गंभीर रहेंगे। जरूरी कामों में देरी होने से चिड़चिड़ापन रहेगा। आज के दिन आपको संतान की ओर से सहयोग प्राप्त होगा। अपनी सेहत को लेकर गंभीर रहें, किसी भी प्रकार की लापरवाही ना करें। माता-पिता का प्रेम और स्नेह आपको मिलेगा। आर्थिक उन्नति के लिए नई योजना बन सकती है। कार्यक्षेत्र में सुधार होगा। स्वास्थ्य में कुछ गिरावट हो सकती है। दैनिक आय प्रभावित हो सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

अगर आप किसी संपत्ति को प्राप्त करने का प्रयास करते हैं तो आज आपको उसमें सफलता मिलेगी। वैवाहिक जीवन में खर्च बढ़ता हुआ नजर आएगा। किसी साथी को कुछ समय के लिए पैसा उधार दे सकते हैं। व्यापार से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। पिता से आर्थिक लाभ होने वाला है। गलतफहमी और लगातार असहमति परिवार के माहौल को निराशाजनक बना सकती है। व्यापार के क्षेत्र में कुछ नए अनुबंध होंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

नए मकान खरीदने का मन बन सकता है‌। धार्मिक यात्रा का भी योग है‌। मानसिक अस्वस्थता का अनुभव होगा। छाती में दर्द या किसी विकार से परिवार में अशांति निर्मित होगी। स्त्री पात्र के साथ मनमुटाव और तकरार होने की संभावना है। सार्वजनिक रूप से मानहानि होने से दुःख अनुभव करेंगे। पारिवारिक समस्याओं को लेकर मन परेशान होगा। किसी अनैतिक विचार को अपने पास न आने दें क्योंकि यह आपको नुकसान पहुंचाएगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज महादेव के आशीर्वाद से आपके सभी कार्य सफलतापूर्वक सफल होंगे। कामकाज की बात करें तो नौकरीपेशा जातकों को अपना कोई भी काम अधूरा न छोड़ने की सलाह दी जाती है। लंबित कार्यों का बोझ बढ़ने से आने वाले दिनों में आप के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं। स्वास्थ्य और संपत्ति के मामलों पर विवाद आपको निरंतर तनाव में रखेंगे। नौकरी और व्यवसाय में पदोन्नति और वृद्धि होगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप छोटी-छोटी बातों में लोगों से उलझ सकते हैं। जमीन जायदाद से जुड़ा कोई पुराना मामला उभरने से आज आप काफी तनाव में रहेंगे। यदि आप जल्दबाजी में कोई भी फैसला लेते हैं तो नुकसान आपका ही होगा। इसके अलावा आप लंबे समय के लिए कानूनी चक्कर में भी फंस सकते हैं। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी, लेकिन जीवनसाथी से मतभेद हो सकते हैं। लेन-देन में जल्दबाजी न करें। आपका कोई खास काम पूरा होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप आप खुद को ताजगी से भरा हुआ महसूस करेंगे। व्यापार से जुड़े जातकों को आज लंबी यात्रा करने से बचने की जरूरत है। आपकी इस यात्रा से केवल आपका पैसा और समय ही नष्ट होगा। पारिवारिक जीवन में स्थितियां सामान्य रहने के आसार हैं। आर्थिक स्थिति को लेकर जल्दबाजी में बड़े फैसले लेने से बचना होगा। आप अपने बच्चों के साथ प्यार भरा समय बिताएंगे। जीवन साथी के हेल्थ से चिंतित रहेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज भाई-बहनों से किसी मामले को लेकर आपसी बहस संभव है, अत: इससे बचें। नौकरी में परेशानी हो सकती है। रूटीन कामों में कुछ जोखिम हो सकता है। जिद करेंगे तो किसी से विवाद होने की संभावना है। ज्यादा सोच-विचार में समय न गंवाए। अचानक आपकी परेशानियां भी बढ़ सकती हैं। यात्रा लाभप्रद रहेगी। वाहन सावधानी से चलाएं और खानपान पर भी ध्यान दें। बीपी से प्रभावित लोग सावधानी बरतें।

आपने Rashifal 31 October 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 31 October 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 31 October 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button