विशेष

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने खोली पकिस्तान की पोल पट्टी, जिम्बाब्वे से की बेईमानी, फिर भी मिली हार

इन दिनों दुनियाभर में टी20 विश्वकप 2022 की धूम मची हुई है. ऑस्ट्रेलिया में फटाफट क्रिकेट का घमासान देखने को मिल रहा है. बता दें कि इस साल अब तक टी 20 विश्वकप में कई बड़े उलटफेर हुए थे. नामीबिया जैसी कमजोर टीम ने इस साल की एशिया कप चैंपियन श्रीलंका को धूल चटा दी थी.

nam vs sl

फिर इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम आयरलैंड जैसी कमजोर टीम से हार गई. तो वहीं हाल ही में पाकिस्तान को जिम्बाब्वे से हार झेलनी पड़ी थी. पाकिस्तान की जिम्बाब्वे पर हार से उसकी खूब बेइज्जती हुई. पाकिस्तान आख़िरी चार गेंदों में चार रन भी नहीं बना सकी और 131 रनों के लक्ष का पीछा भी नहीं कर पाई.

पाकिस्तान को पहले 23 अक्टूबर को अपने चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से हार का सामना करना पड़ा था. इस हार ने निश्चित तौर पर पाकिस्तान का मनोबल तोड़ दिया था वहीं जिम्बाब्वे से हार के बाद तो मानो पूरे पाकिस्तान में मातम पसर गया हो. पाकिस्तान के खेमे में यह हार भारत से मिली हार से भी ज्यादा चुभी हो.

pak vs zim

पाकिस्तान को आख़िरी चार गेंदों में जीत के लिए चार रन चाहिए थे जबकि अंतिम एक गेंद पर तीन रनों की जरूरत थी. पाकिस्तान एक रन ही बना सकी और एक रन से यह मुकाबला हार गई. इस हार के साथ ही पाकिस्तान के लिए आगे की राह मुश्किल हो गई है. उसे अब आने वाले अपने तीनों मैच शानदार अंदाजा में जीतने होंगे. अब अगर पाकिस्तान एक भी मैच हारी तो सेमीफाइनल की रेस से वो बाहर हो जाएगी.

pak vs zim

बता दें कि पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 130 रनों का स्कोर खड़ा किया था. जिम्बाब्वे के लिए सबसे अधिक 31 रन सीन विलयम्स ने बनाए थे. वहीं ब्रैड इवांस और क्रैग एविन ने 19-19 रनों का योगदान दिया था.

पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद नवाज ने 4, शादाब खान ने तीन और हारिस रउफ ने एक विकेट लिया था. पाकिस्तान ने 131 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 8 विकेट पर 129 रन ही बनाए. जिम्बाब्वे के लिए सिकंदर रजा ने 4 ओवरों में 25 रन देकर तीन विकेट लिए. वहीं ब्रैड इवांस ने 4 ओवरों में 25 रन देकर दो विकेट लिए.

pak vs zim

पाकिस्तान की बल्लेबाजी पूरी तरह से फ्लॉप रही. सबसे अधिक 44 रन शान मसूद ने बनाए. वहीं मोहम्मद नवाज ने 22 रनों की पारी खेली. वैसे आख़िरी गेंद पर जीत के लिए पाकिस्तान ने हरसम्भव कोशिश की. उसने बेईमानी भी की इसके बावजूद जीत उसकी झोली में जीत नहीं आई.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉग ने अपने ट्विटर एकाउंट से तस्वीरें पोस्ट करके पाकिस्तान की पोल पट्टी खोल दी है. दरअसल जब आख़िरी गेंद पर पाकिस्तान को जीत के लिए तीन रन चाहिए थे तब स्ट्राइक पर शाहीन शाह अफरीदी थे और नॉन स्ट्राइक पर थे मोहम्मद वसीम जूनियर.


जब जिम्बाब्वे के गेंदबाज ने आख़िरी गेंद डाली इससे पहले ही मोहम्मद वसीम जूनियर क्रीज से बाहर निकल चुके थे. दोनों ने एक रन पूरा कर लिया था और दूसरा रन पूरा होने से पहले ही अफरीदी रन आउट हो गए थे जिम्बाब्वे को जीत का तोहफा मिल गया. ट्विटर पर तस्वीरों को साझा करते हुए ब्रैड हॉग ने लिखा है कि, गेंद डालने से पहले क्रीज छोड़ने के लिए कड़ी सजा की आवश्यकता क्यों है ! कल रात खेल की आखिरी गेंद! सोशल मीडिया पर उनका यह ट्वीट खूब पसंद किया गया है.

Back to top button