बॉलीवुड

शाहरुख़-आमिर से शिल्पा-करण तक, दूसरों की मदद से पैरेंट्स बने ये सेलेब्स, किराये पर लेनी पड़ी कोख

कुछ महीनों पहले दक्षिण भारतीय सिनेमा की अभिनेत्री नयनतारा (Nayanthara) ने फिल्मकार विग्नेश शिवन (Vignesh Shivan) से शादी की थी और हाल ही में दोनों जुड़वां बच्चों के माता-पिता बने थे. बता दें कि दोनों सरोगेसी के तहत माता-पिता बने थे. इस मुद्दे पर विवाद भी हुआ.

नयनतारा और विग्नेश कानूनी पचड़े में भी फंस गए लेकिन उन्हें इस ममले में क्लीन चिट मिल चुकी है. वैसे आपको बता दें कि बॉलीवुड के कई सेलेब्स भी सरोगेसी के जरिए माता-पिता बने हैं. इस सूची में कई बड़े नाम शामिल है. आइए कुछ ऐसे ही सेलेब्स के बारे में आपको विस्तार से जानकारी देते हैं. ये सेलेब्स किराये की कोख लेकर माता-पिता बने.

शाहरुख़ खान…

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख़ खान के तीन बच्चे हैं. शाहरुख़ का बड़ा बेटा आर्यन खान है और बेटी सुहाना खान है. जबकि सबसे छोटा बेटा अबराम खान अपने भाई-बहन से कई साल छोटा है. अबराम का जन्म सरोगेसी से हुआ था. दो बच्चों के बावजूद शाहरुख़ और उनकी पत्नी गौरी खान को एक और बच्चे की चाहत थी. इसे उन्होंने सरोगेसी के तहत पूरा किया.

शिल्पा शेट्टी…

shilpa shetty with samisha shetty

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी दो बच्चों की मां है. उनका एक बेटा है जिसका नाम वियान है. वहीं बेटे के जन्म के कई सालों के बाद शिल्पा और राज कुंद्रा बेटी समीशा के माता-पिता बने थे. कपल की बेटी का जन्म सरोगेसी के तहत हुआ था. बता दें कि समीशा ने साल 2020 में जन्म लिया था.

प्रीति ज़िंटा…

preity zinta

बॉलीवुड की डिंपल गर्ल यानी कि प्रीति जिंटा ने साल 2016 में जीन गुडइनफ से शादी की थी. वहीं साल 2021 में 46 साल की उम्र में प्रीति जिंटा सरोगेसी के जरिए जुड़वां बच्चों की मां बनी थीं. उनकी एक बेटी और एक बेटा है. बेटे को उन्होंने जय और बेटी को जिया नाम दिया है.

प्रियंका चोपड़ा…

priyanka chopra

‘देसी गर्ल’ प्रियंका चोपड़ा इस साल एक बेटी की मां बनी थीं. बता दें कि प्रियंका ने अमेरिकी गायक निक जोनस से साल 2018 में शादी रही थी जबकि इस साल दोनों सरोगेसी के जरिए बेटी के माता-पिता बने हैं. कपल की बेटी का नाम मालती मैरी जोनस चोपड़ा है.

आमिर खान…

aamir khan with son azad rao khan

मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से मशहूर आमिर खान तीन बच्चों के पिता है. उनके पहली पत्नी से दो बच्चे और दूसरी पत्नी से एक बेटा हुआ. आमिर के छोट बेटे का नाम आजाद राव खान है जिसका जन्म 5 दिसंबर, 2011 को सरोगेसी से हुआ था.

सनी लियोनी…

sunny leone

अश्लील फिल्म इंडस्ट्री छोड़कर बॉलीवुड में आई सनी लियोनी तीन बच्चों की मां हैं. पहले उन्होंने एक बेटी को साल 2017 में गोद लिया था और फिर इसके बाद वे सेरोगेसी के जरिए जुड़वां बच्चों की मां बनी थीं. उनके जुड़वां बेटों के नाम अशेर सिंह वेबर और नोह सिंह वेबर है.

करण जौहर…

karan johar kids

50 साल की उम्र में भी मशहूर फिल्म निर्देशक करण जौहर कुंवारे हैं. हालांकि आपको बता दें कि वे दो बच्चों के पिता हैं. उनकी बेटी का नाम रुही जौहर और बेटे का नाम यश जौहर है. दोनों का जन्म सरोगेसी के जरिए हुआ था. अकेले दम पर करण इनकी परवरिश करते हैं.

एकता कपूर…

ekta kapoor

एकता कपूर टीवी की मशहूर निर्माता हैं और दिग्गज अभिनेता जितेंद्र की बेटी हैं. एकता कपूर 47 साल की हो चुकी हैं और वे बिन ब्याही मां बन चुकी हैं. उनके बेटे का नाम रवि कपूर है. एकता भी सरोगेसी के जरिए मां बनी थीं.

तुषार कपूर…

tusshar kapoor

जितेंद्र के बेटे और एकता कपूर के भाई एवं अभिनेता तुषार कपूर का नाम भी इस सूची में शामिल है. बता दें कि तुषार ने भी शादी नहीं की है और उनका एक बेटा लक्ष्य कपूर है. लक्ष्य का जन्म भी सरोगेसी से ही हुआ था.

Back to top button