बॉलीवुड

जब नशे में विनोद खन्ना ने डिंपल कपाड़िया संग कर दिया था कांड, जबरदस्ती पकड़कर करते रहे थे Kiss

विनोद खन्ना अपने दौर में काफी चर्चा में रहे थे. अपनी फिल्मों और अपने अभिनय के अलावा उन्होंने अपनी निजी जिंदगी से भी खूब चर्चाएं बटोरी है. एक समय ऐसा था जब विनोद खन्ना ‘सदी के महानायक’ अमिताभ बच्चन को टक्कर दिया करते थे. अपने करियर में उन्होंने ‘अमर अकबर एंथनी’, ‘राजपूत’, ‘द बर्निंग ट्रेन’ और ‘कुर्बानी’ जैसी तमाम बेहतरीन फ़िल्में दी थी.

vinod khanna

विनोद खन्ना की गिनती हिंदी सिनेमा के बेहतरीन अभिनेताओं में होती है. उनके अभिनय के साथ ही लोगों ने उनके लुक्स को भी खूब पसंद किया था. उनका स्टाइल लोगों के बीच काफी चर्चा में रहता था. बता दें कि विनोद के फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1968 में हुई थी. इस दौरान उनकी पहली फिल्म ‘मेरे अपने’ आई थी.

vinod khanna

‘मेरे अपने’ के बाद विनोद ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. 6 अक्टूबर 1976 को पाकिस्तान में जन्मे विनोद ने करियर के शिखर पर पहुंचकर अचानक से बॉलीवुड और एक्टिंग छोड़ दी थी. जी हां…साल 1982 में विनोद आध्यात्मिक गुरु ‘ओशो रजनीश’ की शरण में आ गए थे और उनके अमेरिका स्थित आश्रम में चले गए थे.

विनोद खन्ना ने फिल्म इंडस्ट्री, अपना देश, पत्नी और बच्चों को छोड़कर साधु बनने का फैसला लिया था. वे कई सालों तक ओशो के आश्रम में रहे और वहां एक आम आदमी की तरह जीवन जीया. वे टॉयलेट साफ करने का काम करते थे और पेड़ पौधों में पानी भी दिया करते थे.

vinod khanna

करीब पांच साल तक विनोद खन्ना ओशो के आश्रम में रहे लेकिन फिर बाद में वे वापस से अपनी पुरानी दुनिया में आ गए. ओशो का आश्रम और अध्यात्म की राह छोड़कर वापस विनोद भारत लौट आए और फिर से बॉलीवुड में बतौर अभिनेता काम करने लगे. कमबैक के लिए उन्होंने निर्देशक महेश भट्ट संग दो फ़िल्में साइन की थी. इन दो फिल्मों का नाम ‘जुर्म’ और ‘प्रेम धर्म’ था.

vinod khanna and mahesh bhatt

बात फिल्म ‘प्रेम धर्म’ की करें तो इस फिल्म में विनोद के अपोजिट अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया थीं. आज हम आपको फिल्म से जुड़ा एक किस्सा सुना रहे हैं जब कट बोलने के बाद भी विनोद डिंपल को जबरदस्ती किस करते रहे थे. फिल्म का एक इंटीमेट सीन रात के समय में शूट किया जा रहा था.

vinod khanna

इंटीमेट सीन में विनोद खन्ना को डिंपल को किस करना था और उन्हें गले लगाना था. उन्होंने वैसा ही किया. इसके बाद निर्देशक महेश भट्ट ने एक और शॉट लेने का फैसला लिया. अब अपनी टीम के साथ महेश थोड़ी दूरी पर चले गए. सीन शूट होना शुरू हुआ और विनोद डिंपल को किस करने लगे. फिर महेश ने कट कहा लेकिन विनोद तक आवाज नहीं आई.

vinod khanna

विनोद लगातार डिंपल को किस करते रहे और उन्हें गले लगाते रहे. वे ऐसा करते रहे और रुके नहीं. इसके बाद उन्होंने डिंपल को कसकर पकड़ लिया. डिंपल समझ नहीं पा रही थी कि आखिर उनके साथ क्या हो रहा है. कट बोलने के बाद भी जब विनोद
ने डिंपल को नहीं छोड़ा तो महेश भट्ट और उनके कुछ सहायक सेट के नजदीक आए और कई बार ‘कट, कट, कट’ चिल्लाया.

vinod khanna

विनोद ने फिर डिंपल को छोड़ दिया और तुरंत हैरान-परेशान डिंपल मेकअप रूम में चली गईं. बाद में महेश ने विनोद को कहा कि वे डिंपल से माफी मांगे. फिर विनोद ने डिंपल से माफी मांगी थी. वहीं महेश ने डिंपल से कहा था कि विनोद नशे में थे और वे नशे में बहक गए थे.

Back to top button