बॉलीवुडसमाचार

ब्रिटेन के हिंदू PM ऋषि सुनक से मिलकर गदगद हुईं बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर, कहा- गर्व का क्षण है

ऋषि सुनक दिवाली के शुभ मौके पर ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री चुने गए हैं. ऋषि पीएम पद के रूप में शपथ 28 अक्टूबर को लेंगे. शपथ लेते ही ऋषि एक साथ कई इतिहास रच देंगे. वे ब्रिटेन के 200 साल के इतिहास में सबसे युवा पीएम होंगे. इसके अलावा वे ब्रिटेन के पहले हिंदू, पहले एशियन, पहले भारतवंशी और पहले अश्वेत पीएम भी बनेंगे.

ऋषि सुनक का नाम इन दिनों खूब चर्चा में है. ब्रिटेन की सत्ता में उनका जो कद बढ़ा है वो तारीफ़ के काबिल है. ऋषि ब्रिटेन के पूर्व वित्त मंत्री हैं और अब ब्रिटेन की सत्ता के शीर्ष पद पर आसीन होने जा रहे हैं. ऋषि के लिए भारतीय भी बेहद खुश है. बता दें कि ऋषि के पूर्वज भारत से थे.

rishi sunak

ऋषि का परिवार पहले पंजाब में रहा था. ऋषि के नाम का ब्रिटेन के पीएम के रूप में ऐलान होने के बाद से ही भारतीयों में खुशी की लहर है. बॉलीवुड सेलेब्स, भारतीय राजनेता और आम लोग ऋषि को बधाई और शुभकामनाएं दे रहे हैं. इसी बीच बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर ने ऋषि से मुलाकात की है.

rishi sunak

कनिका कपूर ने ऋषि संग अपनी कुछ तस्वीरें अपने सोशल मीडिया एकाउंट से साझा की है और वे ऋषि से मिलने पर बेहद खुश नजर आ रही हैं. बता दें कि हाल ही में चौथे वार्षिक यूके-इंडिया अवार्ड्स वीआईपी इवेंट (fourth annual UK-India Awards VIP ceremony) का आयोजन लंदन में फेयरमोंट विंडसर पार्क में किया गया था.

kanika and rishi

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि यूके के चांसलर ऑफ द एक्सचेकर ऋषि सुनक थे. इस कार्यक्रम में कनिका कपूर भी पहुंची थीं. बॉलीवुड गायिका को वहां पर स्पेशल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. तब ही वे ऋषि सुनक से भी मिली. ऋषि संग अपनी तीन तस्वीरें इंस्टाग्राम पर साझा करते हुए गायिका ने कैप्शन में लिखा है कि, गर्व का क्षण. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक!

kanika kapoor and rishi sunak

सोशल मीडिया पर ऋषि और कनिका की इन तस्वीरों को खूब पसंद किया जा रहा है. फैंस और सोशल मीडिया यूजर्स इन पर खूब कमेंट्स कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा है कि, ”कनिका कपूर आप चमत्कारी व्यक्ति हैं”. एक अन्य ने लिखा कि, ”वह भी आपकी सुंदरता से मंत्रमुग्ध हो गए”. एक ने लिखा कि, ”एक समय यूके वाले हम पर राज करके गए थे आज हम यूके वालों पर राज करेंगे…..वाह गर्व का क्षण”.

kanika kapoor and rishi sunak

इन सेलेब्स ने भी दी ऋषि को बधाई…

ब्रिटेन के पीएम चुने जाने के बाअद ऋषि को कई बॉलीवुड सेलेब्स ने भी बधाई दी. ‘सदी के महानायक’ अमिताभ बच्चन ने इंस्टा पर अपनी एक फोटो पोस्ट करते हुए लिखा था कि, ”भारत माता की जय, अब ब्रिटेन के पास अपने देश की ओर से प्रधानमंत्री के रूप में एक नया वायसराय है”.

big b

दक्षिण भारतीय सुपरस्टार चिरंजीवी ने लिखा कि, ”किसने सोचा होगा कि जब भारत अंग्रेजों से आजादी के 75 साल मनाएगा, तो अंग्रेजों को भारतीय मूल का प्रधानमंत्री मिलेगा, जो पहले हिंदू पीएम होंगे”.

ऋषि को ब्रिटेन के पीएम चुने जाने पर रवीना टंडन, शेखर कपूर, अनुपम खेर, नीतू कपूर, निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री आदि ने भी सोशल मीडिया के माध्यम से शुभकामनाएं और बधाई दी है.

Back to top button