बॉलीवुड

पत्नी को धोखे में रखकर इन 4 हसीनाओं संग जितेंद्र ने बनाए संबंध, एक से तो होते-होते रह गई शादी

जितेंद्र हिंदी सिनेमा के बेहतरीन अभिनेताओं में गिने जाते हैं. हिंदी सिनेमा में बतौर मुख अभिनेता उनका करियर करीब तीन दशक का रहा है इस दौरान उन्होंने 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया. जितेंद्र ने बॉलीवुड को कई शानदार फ़िल्में दी है. 80 वर्षीय जितेंद्र लंबे समय से बड़े पर्दे से दूर है.

jitendra

जितेंद्र गुजरे दौर के एक ऐसे कलाकार है जो चाहे लंबे समय से फ़िल्मी पर्दे से दूर हो लेकिन इसके बावजूद वे अक्सर चर्चा में बने रहते हैं. बात उनके निजी जीवन की करें तो उन्होंने साल 1974 में अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड शोभा कपूर से शादी की थी. दोनों शादी के बाद दो बच्चों तुषार कपूर और एकता कपूर के माता-पिता बने.

jeetendra and shobha kapoor tushar and ekta kapoor

हालांकि आपको बता दें कि चाहे जितेंद्र ने अपने जीवनसाथी के रूप में शोभा को चुना हो हालांकि जितेंद्र के हिंदी सिनेमा की कई बड़ी और खूबसूरत अदाकाराओं संग अफेयर के चर्चे रहे हैं. आइए आपको जितेंद्र के लव अफेयर्स के बारे में बताते हैं.

रेखा संग जुड़ा था नाम, एक्टर ने बता दिया था ‘टाइम पास’…

jitendra

रेखा और जितेंद्र की जोड़ी बड़े पर्दे पर खूब पसंद की गई है. बता दें कि दोनों कलाकारों ने जब फिल्म ‘एक बेचारा’ की शूटिंग की थी तो सेट पर दोनों एक दूजे के बेहद करीब आ चुके थे. दोनों के अफेयर की चर्चा हुई. लेकिन जितेंद्र ने रेखा को ‘टाइम्स पास’ कह दिया था. जितेंद्र के ये शब्द रेखा के लिए बड़ा झटका थे. इसके बाद दोनों अलग हो गए.

हेमा मालिनी पर हारे दिल, तय हो चुकी थी शादी…

hema malini and jitendra

उस दौर में हर एक कलाकार ‘ड्रीम गर्ल’ हेमा मालोनी पर फ़िदा हुआ. जितेंद्र के अलावा धर्मेंद्र, संजीव कुमार, फिरोज खान और राजकुमार जैसे दिग्गज हेमा मालिनी को पाना चाहते थे. जितेंद्र भी हेमा पर लट्टू थे. बता दें कि जितेंद्र और हेमा की शादी भी तय हो चुकी थी.

hema malini and jitendra

जितेंद्र और हेमा की शादी होने वाली थी लेकिन हेमा के प्यार में धर्मेंद्र भी पागल थे. सही समय पर धर्मेंद्र जितेंद्र की गर्लफ्रेंड शोभा को लेकर पहुंच गए और ऐसे में जितेंद्र एवं हेमा की शादी होते-होते रह गई. इसके बाद जितेंद्र ने शोभा संग ब्याह रचाया था. वहीं साल 1980 में हेमा ने धर्मेंद्र से शादी कर ली थी.

श्रीदेवी संग भी चर्चा में रहा नाम…

jeetendra and sridevi

बड़े पर्दे पर जितेंद्र की जोड़ी हिंदी सिनेमा की पहली महिला सुपरस्टार रही श्रीदेवी संग भी खूब पसंद की गई. दोनों की लोकप्रिय फिल्म ‘हिम्मतवाला’ को भला कौन भूल सकता है. कहा जा सकता है कि इसकी शूटिंग के समय दोनों को एक दूजे से प्यार हो गया था. लेकिन जितेंद्र शादीशुदा थे तो इस रिश्ते को कोई मंजिल नहीं मिल पाई.

जया प्रदा से भी लड़ाया इश्क…

jeetendra and jaya prada

80 के दशक की मशहूर अदाकारा जया प्रदा संग भी जितेंद्र का नाम जुड़ा था. दोनों की जोड़ी उस दौर की चर्चित जोड़ी हुआ करती थी लेकिन एक समय ऐसा आया जब दोनों को एक दूजे से अलग-अलग होना पड़ा.

Back to top button