बॉलीवुड

मुस्लिम होकर भी हिंदूओं की तरह धूमधाम से दिवाली मनाते हैं ये सितारें, शाहरुख़-सलमान भी हैं शामिल

देश-दुनिया में दिवाली की धूम है. हर कोई दिवाली का बेसब्री से इंतजार कर रहा है. धनतेरस के साथ पांच दिवसीय त्यौहार की शुरुआत हो चुकी है. दिवाली भारत और हिंदूओं का सबसे बड़ा त्यौहार है. देश-दुनिया में फैले हिंदू इस महापर्व को काफी धूमधाम के साथ मनाते हैं.

क्या आम और क्या ख़ास दिवाली का त्यौहार हर कोई मनाता है और हर किसी के जीवन में यह त्यौहर खुशियां और रोशनी भरने का काम करता है. मुस्लिम भी इस हिंदू त्यौहार को मनाते हैं. बात बॉलीवुड सेलेब्स की ही कर लेते हैं. बॉलीवुड के मुस्लिम सेलेब्स भी दिवाली को मनाते हैं और काफी खुशी-खुशी इस त्यौहार में शामिल होते हैं. आइए कुछ ऐसे मुस्लिम सितारों के बारे में जानते हैं जो धूमधाम के साथ दिवाली मनाते हैं.

शाहरुख खान…

shahrukh khan diwali party

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख़ खान दिवाली को अपने परिवार के संग धूमधाम के साथ मनाते हैं. बता दें कि हर साल शाहरुख़ अपने घर पर दिवाली पर ग्रैंड पार्टी का आयोजन करते हैं वो बात अलग है कि इस बहार शाहरुख़ ने दिवाली पार्टी नहीं रखी. उनकी दिवाली पार्टी खूब मशहूर है.

shahrukh khan diwali party

शाहरुख़ खान हिंदू धर्म और हिंदू त्यौहारों में गहरी आस्था रखते हैं. वे दिवाली के अलावा गणेश उत्सव आदि हिंदू त्यौहार भी मनाते हैं और अपने घर भगवान गणेश की स्थापना भी करते हैं. जबकि वे अन्य हिंदू त्यौहारों की भी फैंस को शुभकामनाएं देते हैं.

आमिर खान…

aamir khan celebrate diwali

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान भी इस मामले में पीछे नहीं है. आमिर खान अक्सर अपने बयानों से विवादों में आ जाते हैं लेकिन वे हिंदू त्यौहारों को मनाना पसंद करते हैं. गुड़ीपड़वा हो या गणेश चतुर्थी या फिर महापर्व दिवाली. वे इन हिंदू त्यौहारों को खुशी-खुशी मनाते हैं.

aamir khan

बता दें कि हर साल आमिर खान के घर पर भी दिवाली पार्टी का आयोजन होता है. उनकी दीवली पार्टी में बॉलीवुड के बड़े से बड़े कलाकार नजर आते हैं. इस दौरान आमिर भारतीय परिधान में नजर आते हैं और अन्य सेलेब भी.

सलमान खान…

सलमान खान तो हर हिंदू त्यौहार पर फैंस का दिल जीते लेते हैं. भगवान श्री गणेश और भगवान शिव में वे गहरी आस्था रखते हैं. उनके घर पर हर साल भगवान श्री गणेश का धूमधाम के साथ आगमन होता है. उनके घर पर इस दौरान जबरदस्त जश्न मनता है.

वहीं दिवाली के मौके पर भी सलमान खान के घर में गजब की रौनक और रोशनी देखने को मिलती है. सलमान के घर दिवाली का शानदार जश्न मनता है. वे इस दौरान घर पर खाने का कार्यक्रम रखते हैं जिसमें उनके परिवार के लोग और कुछ करीबी शामिल होते हैं. सलमान अपने टीवी शो बिग बॉस में भी दिवाली मनाते हुए देखें जाते हैं.

सैफ अली खान…

saif ali khan

सैफ अली खान भी दिवाली सहित अन्य हिंदू त्यौहार मनाते हैं. वहीं उनकी बहन सोहा अली खान भी अपने पति कुणाल खेमू और ससुराल में धूमधाम के साथ दिवाली मनाती हैं. हर बार दिवाली पर सैफ के परिवार में शानदार जश्न मनता है.

saif ali khan

सैफ अली खान के साथ ही उनकी पत्नी करीना कपूर खान और उनके दोनों बेटे भी दिवाली मनाते हुए नजर आते हैं. इसके अलावा सैफ अन्य हिंदू त्यौहार भी मनाते हैं.

Back to top button