समाचार

थाने में हुई महिला सब इंस्पेक्टर की गोद भराई, पुलिस स्टाफ बना रिश्तेदार, लुटाया खूब प्यार -Pics

गर्भवस्था का समय हर महिला के लिए खास होता है। इन दिनों उसे अपनों के प्यार और केयर की जरूरत होती है। लेकिन कई बार काम और घर से दूर रहने की वजह से ये चीजें नहीं मिल पाती है। ऐसे में यदि आपका स्टाफ अच्छा हो तो वही आपका परिवार बन जाता है। अब मध्यप्रदेश के भोपाल की यह खूबसूरत खबर देख लीजिए। यहां एक महिला सब इंस्पेक्टर को 8वां महिना चल रहा था। ऐसे में उसके साथ पुलिसकर्मियों ने जो किया वह जिंदगीभर नहीं भूल पाएगी।

थाने में हुई महिला एसआई की गोद भराई

करिश्मा राजावत ग्वालियर की रहने वाली हैं। वह भोपाल के महिला थाने में बतौर सब इंस्पेक्टर पदस्थ है। वे इन दिनों प्रेग्नेंट हैं। उनका 8वां महिना चल रहा है। वह अब ड्यूटी करने में असमर्थ है। इसलिए उन्होंने चाइल्ड लीव के लिए अप्लाइ किया था। वह अपने ग्वालियर स्थित मायके जाना चाहती थी। लेकिन इस हालत में इतना लंबा सफर नहीं कर सकती हैं। ऐसे में उनकी साथी पुलिसकर्मियों ने थाने को ही उनका मायका बना दिया।

महिला थाने में प्रेग्नेंट एसआई करिश्मा राजावत की गोद भराई का आयोजन किया गया। थाने को फूलों और गुब्बारों से सजाकर उसकी काया ही पलट दी गई। यह इंतजाम थाना प्रभारी अंजना धुर्वे ने अपने स्टाफ के साथ मिलकर किया। पूरे स्टाफ ने अपनी साथी कर्मचारी के गर्भवती होने की खुशियां मनाई। यहां तक कि थाने में शिकायत लेकर आए लोग भी इस कार्यक्रम में शामिल हो गए।

सह-कर्मचारी बने रिश्तेदार, लुटाया खूब प्यार

इस गोद भराई में थाने के कर्मचारी ही महिला सब इंस्पेक्टर के रिश्तेदार बन गए। अंजना रघुवंशी करिश्मा की मां बनी तो आरक्षक प्रदीप शर्मा भाई बने। वहीं कोई सहेली बना तो कोई बहन। कुल मिलाकर सभी ने महिला एसआई का दिन स्पेशल बना दिया। उन्होंने कहा कि वे एक पल के लिए भूल गई कि ये थाना है। उन्हें ऐसा लगा मानो ये उनका मायका है।

इस मामले पर एसीपी महिला सुरक्षा निधि सक्सेना ने कहा कि ऐसी पहल ये दर्शाती है कि पुलिस प्रशासन अपने अधीनस्थ स्टॉफ के साथ कितना संवेदनशील है। उन्हें उनकी कितनी परवाह है। अब महिला एसआई की गोद भराई की ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। हर कोई थाने के स्टाफ की तारीफ कर रहा है।

Back to top button