राशिफल

Rashifal 23 October: छोटी दिवाली पर इन 7 राशियो का जागेगा सोया हुआ भाग्य, ग्रह देंगे बड़ी सफलता

हम आपको रविवार 23 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 23 October 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज परिवार में माता-पिता का सहयोग आपको सबसे अधिक मिलेगा। आपका मन सामाजिक कार्यों की ओर रहेगा। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े विद्यार्थियों को बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे। साथ ही जो छात्र विदेश में पढ़ाई करना चाहते हैं उनके लिए दिन अनुकूल है। अचानक की गई यात्रा लाभदायक सिद्ध होगी। प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। रोग या विरोधी से तनाव मिल सकता है। बुद्धि कौशल से किए गए कार्य में सफलता मिलेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

वृषभ राशि के जातक कामकाज के मामलों को सुलझाने के लिए अपनी होशियारी और प्रभाव का इस्तेमाल करें। आज का दिन अनुकूल रहेगा, आपको अपने काम को आगे बढ़ाने में सफलता मिलेगी और धन की प्राप्ति होगी। लव लाइफ में आज का दिन काफी रोमांटिक रहेगा। प्रियतम के साथ समय व्यतीत करेंगे। आज घर में किसी मेहमान के आने से माहौल खुशनुमा बन जायेगा। नौकरीपेशा वाले लोगों को सहकर्मियों से सहयोग मिलेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज का दिन आपके लिए मनोरंजन का दिन है लेकिन परिश्रम की अधिकता रहेगी। सेहत में बदलते मौसम को देखते हुए आपको अलर्ट रहना होगा हल्की फुल्की सर्दी जुकाम हो सकती है। दांपत्य जीवन में कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है, धैर्य व सूझबूझ के साथ स्थितियों को नियंत्रित करें। छात्रों के लिए यह अच्छा समय है और उन्हें अच्छे परिणाम भी मिलेंगे। मांगलिक प्रसंग आयोजित किए जाएंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज वित्तीय स्थिति में सुधार होगा लेकिन नई संपत्ति में सावधानी से निवेश करें। व्यापारियों को अचानक धन लाभ होने की संभावना बनी हुई है। जिन युवाओं को आर्ट और क्राफ्ट में रुचि है वह कुछ क्रिएटिव करें। बिजनेस में आपको लाभ मिल सकता है, लेकिन नई दोस्ती के मामले में आपको थोड़ा ध्यान रखना चाहिए। सेहत का ध्यान रखते हुए कुछ समय तक हल्के और सुपाच्य भोजन को ही वरीयता दें। व्यापार-व्यवसाय अच्‍छा चलेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज नौकरी करने वालों को पदोन्नति मिल सकती है। बाहर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। छोटी-छोटी बातों को हासिल करने के बाद समाधान मिल सकता है, लेकिन इसी समाधान पर रुकना नहीं है, बड़े लक्ष्य की तरफ बढ़ते रहना है, इस बात को ध्यान में रखें। उत्साह व प्रसन्नता से कार्य कर पाएंगे। भावनाओं से ओतप्रोत बने रहेंगे। कारोबार में हो रहे नुकसान की भरपाई होंगी। काबिलियत होने की वजह से अपने लक्ष्य का दबाव बना रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप अपने रुके हुए कार्यों के पूरा होने से प्रसन्न रहेंगे। बुद्धिमत्ता से समस्याओं का समाधान करने में सक्षम होंगे, उत्साह पूर्वक नई योजनाओं में सक्रिय होंगे। दिन की शुरुआत में विश्वास की कमी और बेचैनी महसूस हो सकती है। पिछले कुछ दिनों का अवलोकन करने के बाद खुद की मेहनत से समस्याओं का समाधान मिल सकता है। आपको न्यायालय से लाभ मिलेगा। आज शाम को आपको कोई नुकसान की खबर मिल सकती है‌।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके पुराने काम अधूरे रह सकते हैं। सार्वजनिक जीवन में यश और कीर्ति मिलेगी। आज भाग्य का साथ मिलने से आपका लंबे समय से रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है। यदि आज आप कहीं निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं, तो दिल खोलकर करें क्योकि भविष्य में आपको इसका भरपूर लाभ मिलेगा। अविवाहित युवक और युवतियों को अपना जीवनसाथी मिल सकता है। आपको अपने रिश्तेदारों से कोई अच्छी खबर मिलेंगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

नए दम्पत्तियों के जीवन में खुशियाँ बढ़ेगी। व्यावसायिक कार्यों के लिहाज़ से आज का दिन बेहतर है। आज आप अपने धीमी गति से चल रहे व्यवसाय के लिए किसी से कुछ धन उधार लेने की सोच सकते हैं, जो आपको आसानी से मिल जाएगा। खर्चा और टेंशन भी बढ़ सकती है। बीती बातों को जितना खींचेंगे, उतने परेशान भी रहेंगे। सायंकाल का समय आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी विशेष मुददे पर बातचीत मे व्यतीत करेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपका फंसा पैसा आपको वापस मिलेगा। अपना कीमती वक्त अपने बच्चों के साथ गुजारें। नई योजना की तरफ ध्यान देंगे तो लाभ हो सकता है। पारिवारिक बिजनस में भाई की सलाह मददगार साबित होगी। व्यावसायिक और सामाजिक दायरे में सम्मान और प्रतिष्ठा हासिल करने के लिए दिन अनुकूल है। जमीन और नया घर लेने के योग बन रहे हैं। पारिवारिक संपत्ति मिलने की संभावनाएं बन रही हैं। सायंकाल के समय सामाजिक संबंध लाभदायक रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आर्ट्स स्टूडेंट्स के लिए दिन बेहतर रहेगा। कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों का दिन शानदार रहेगा। व्यापार में सकारात्मक परिणाम नई उपलब्धियां लाएंगे। क्रोध पर नियंत्रण बनाए रखें। कार्यक्षेत्र में नए संबंध से भाग्य चमकेगा और आमदनी में बढ़ोतरी के योग बनेंगे। सामाजिक कार्य करने से सम्मान मिलेगा। किसी भी बहस में भागीदारी न करें। स्वाभिमान को ठेस पहुंच सकती है। थोड़ी बहुत परेशानियां भी रहेंगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आपको आज भारी धन लाभ होने की संभावना बन रही है। आप ज्यादा तनाव न लें और नकारात्मक विचारों से दूर रहें। जल्द ही आपकी सारी परेशानियों का अंत हो सकता है। भाई-बहनों से विवाद के कारण अस्थिरता हो सकती है। प्रेम-संबंध यथावत रहेंगे। नया घर और गाड़ी की खरीदारी कर सकते हैं। आर्थिक दृष्टिकोण से आज का दिन आपके लिए ठीक रहेगा। पैसों को लेकर कोई समस्या नहीं होगी। व्यस्तता के चलते थकान व कमजोरी रह सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप किसी जिम्मेदारी से पीछा छुड़ाने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन ये ठीक नहीं है। घर का वातावरण अच्छा रहेगा। परिजनों का समर्थन आपको मिलेगा, खासतौर पर आज माता-पिता के साथ आप बहुत ही अच्छा समय बिताएंगे। व्यापार-व्यवसाय ठीक चलेगा। बिजनेस के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है। आपकी यात्रा लाभदायक रहेगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन आपके लिए ठीक रहेगा। हालांकि आप खानपान में ज्यादा लापरवाही करने से बचें।

आपने Rashifal 23 October 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 23 October 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 23 October 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button