बॉलीवुड

तू गंदी नाली का कीड़ा है.. जब गोविंदा पर बुरी तरह भड़के अमरीश पुरी, सरेआम जड़ दिया थप्पड़

गोविंदा (Govinda) और अमरीश पुरी (Amrish Puri), ये दोनों ही कलाकार एक दूसरे के काफी अपोजिट हैं। गोविंदा हंसमुख, मस्ती मजाक करने वाले, फिल्मों में लीड निभाने वाले एक मस्तमौला और अपनी मर्जी के मालिक टाइप हीरो हैं। उन्होंने कई फिल्में की और कई अवार्ड्स अपने नाम किए। एक जमाना ऐसा था जब गोविंदा इंडस्ट्री में बड़े फेमस थे। उनकी मांग सबसे अधिक थी। इस कारण वे थोड़े घमंडी भी हो गए थे।

वहीं अमरीश पुरी फिल्मों में अधिकतर विलेन का रोल किया करते थे। वे स्वभाव से गंभीर और सख्त थे। नियम कायदे से चलते थे। अपने हर काम को गंभीरता से करते थे। उनका गुस्सा भी बड़ा खतरनाक हुआ करता था। वह मुँहफट भी थे। किसी से डरते नहीं थे। जो भी दिल में होता था फटाक से बोल देते थे। फिर यह नहीं सोचते थे कि सामने वाले को उनकी बात का कितना बुरा लगेगा। वह जब भी सेट पर होते थे तो लोग उनसे खौफ खाते थे। साथ ही उनका सम्मान भी करते थे।

जब आपस में भीड़ गए गोविंदा-अमरीश पुरी

आज हम आपको गोविंदा और अमरीश पूरी से जुदा एक दिलचस्प किस्सा सुनाने जा रहे हैं। दोनों कलाकारों ने साथ में सिर्फ दो फिल्मों में काम किया। इसमें भी एक फिल्म में साथ काम करते हुए दोनों की जमकर लड़ाई हो गई थी। आलम ये था कि गोविंदा अमरीश पूरी के हाथों पीट गए थे। यहां तक कि उन्होंने गोविंदा को गंदी नाली का कीड़ा तक कह दिया था।

ये उस समय की बात है जब गोविंदा बॉलीवुड में हर जगह छाए हुए थे। उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा रही थी। वे दर्शकों के बीच बड़े पॉपुलर थे। ऐसे में हर निर्माता निर्देशक गोविंदा को अपनी फिल्मों में लेना चाहता था। उनके पास फिल्मों की लाइन लगी हुई थी। इसलिए एक्टर ने एकसाथ कई फिल्में साइन कर ली थी। हालांकि इतनी फिल्में एक साथ करने की वजह से वे बहुत व्यस्त हो गए थे। यहां तक कि अपने परिवार को भी समय नहीं दे पाते थे।

अमरीश पूरी ने जड़ा गोविंदा को थप्पड़

गोविंदा और अमरीश पुरी साथ में एक फिल्म कर रहे थे। फिल्म का एक सीन फिल्माने के लिए सुबह 9 बजे की शूटिंग रखी गई थी। अमरीश पूरी समय पर सेट पर आ गए। वह अपने रोल के हिसाब से तैयार भी हो गए। लेकिन गोविंदा का कोई ठिकाना नहीं था। उन्हें आने में बहुत देरी हो गई। वह सुबह 9 बजे की जगह शाम 6 बजे आए। गोविंदा को इतना लेट आता देख अमरीश पुरी उनके ऊपर भड़क गए।

जल्द गोविंदा और अमरीश पुरी की बहस होने लगी। बातों बातों में दोनों ने एक दूसरे को बहुत कुछ बोला। खबरों की माने तो गोविंदा तो अमरीश पुरी से बदतमीजी करने लगे थे। वह उनके ऊपर हाथ तक उठाने वाले थे। हालांकि अमरीश पुरी ने गोविंदा को सबके सामने एक जोरदार थप्पड़ जड़ दिया। इतना ही नहीं उन्होंने गोविंदा को गंदी नाली का कीड़ा तक कहा। इस पूरी घटना ने बॉलीवुड में सनसनी मचा दी थी। इस पर बहुत बवाल भी मचा था।

Back to top button