राशिफल

Rashifal 21 October: रमा एकादशी पर बन रहा है खास योग, छह राशियों पर बरसेगी भगवान विष्णु की कृपा

आज रमा एकादशी है, दिवाली से पहले रमा एकादशी का विशेष महत्व होता है। इस बार रमा एकादशी पर शुक्ल योग बन रहा है। एकादशी तिथि भगवान विष्णु को समर्पित मानी गई है। इसमें भगवान विष्णु की पूजा करने से बैकुंठ की प्राप्ति होती है। हम आपको शुक्रवार 21 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 21 October 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज किसी समारोह में आपको सम्मानित किया जा सकता है। आज पैसों को लेकर आप काफी चिंतित रहेंगे। अगर जरूरत पड़े तो अपनी योजनाओं में बदलाव करें। भाग्य के साथ होने से रुकी हुई परियोजनाएं प्रगति करेंगी और सकारात्मक विकास भी होगा। किसी भी काम में संतुलन बनाये रखने से वह काम पूरा जरूर होगा। आने वाले कल के बारे में सोचकर आप अपना आज नष्ट न करें बल्कि हिम्मत दिखाएं और मेहनत करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

वृषभ राशि वाले अपने प्रिय की खामियों को ढूंढने में समय बर्बाद न करें। पिछले कुछ समय से आप अपने आर्थिक पक्ष को मजबूत करने के लिए जिन प्रयासों में लगे हुए थे, मुमकिन है आज वे सफल हो जाएं। घर पर अचानक से कोई मेहमान आ सकता है। नौकरीपेशा लोगों के लिये लाभ की स्थिति बनेगी। कार्यक्षेत्र पर कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आप के वाणी तथा विचारो में शीध्र परिवर्तन होगा। बौद्घिक चर्चा में आप जुडेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

सेहत के लिहाज से समय अच्छा बीतने वाला है। यदि पैतृक संपत्ति के संबंध में कोई संघर्ष है, तो प्रयास करें और इसे सौहार्दपूर्वक हल करें। दफ्तर में अगर आप किसी नए प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं तो इसे सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए आप अपने बड़ों और मित्रों की सलाह ले सकते हैं। अपने निजी कार्यो पर अधिक परिश्रम करने की जरूरत है। ध्यान भटकेगा किन्तु संयम बनायें रखें। लेखनकार्य तथा सर्जनात्मक प्रवृत्तियो से आनंद मिलेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज किसी अपने ही व्यक्ति से कहासुनी हो सकती है। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। आकस्मिक खर्च की संभावना है। पाचन न होने की व अजीर्ण जैसी बीमारियों से स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। आज आप में उत्साह तथा स्फूर्ति की कमी दिखाई देगी। परिवारजनों के साथ विवाद में न उतरने की सलाह देते हैं। शारीरिक तथा मानसिक अस्वस्थता का अनुभव होगा। आज परिवारजनों के साथ खुशियों के पल बितायेंगे। आध्यात्म के प्रति आपकी रुचि रहेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज विश्वासघात मिल सकता है। आप अपने करियर और पेशे में प्रगति के लिए हर संभव कोशिश जरूर करें‌। कई अप्रिय घटनाओं से आपका मन खिन्न रह सकता है। नौकरी में चिंता रहेगी। धन तथा कीर्ति की हानि न हो इसका ध्यान रखिएगा। मन में किसी प्रकार की शंका न पालें, गलतियों को स्वीकारते हुए सगे-संबंधियों के बीच अपने रिश्तों को सुधारें। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। यदि आप नौकरी करते हैं तो आपके अधिकारी आपसे संतुष्ट होंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ेंगे। किसी विवाद में विजय प्राप्त होगी। प्रेम-प्रसंग अनुकूल रहेंगे। आप यदि किसी नए घर में निवेश करना चाहते हैं तो यह समय उत्तम रहेगा। छोटे बच्चे की शिक्षा आरंभ करने के लिए समय शुभ है। सार्थक कामों में लगाने के लिए अपनी ऊर्जा बचाकर रखें। जरूरतमंद के लिए भोजन की व्यवस्था करें। घर-परिवार में किसी मेहमान का प्रवेश होगा। आप अपनी वाणी से किसी को भी मोह सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके परिवार में मधुरता के साथ विश्वास भी बढ़ेगा। विद्यार्थी वर्ग एकाग्रचित होकर अध्ययन करेंगे। व्यापारी लोग आत्मविश्वास से अपना कार्य करेंगे और खूब धन कमाएंगे। यदि आप अविवाहित हैं तो आपको अपने रिश्तेदारों या पड़ोसियों की तरफ से विवाह का प्रस्ताव आने की उम्मीद है। जो स्थिति साफ नहीं है, उसे लेकर परेशान न हों। सभी कार्यों में भरपूर प्रयास करें, सफलता मिलेगी। आपको यात्राएं करनी पड़ सकती हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके आत्मविश्वास में इजाफा देखने को मिल सकता है। मानसिक तनावों को हावी ना होने दें। व्यापार के क्षेत्र में अनियोजित खर्च से कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। नए व्यापार के लिए समय शुभ है। छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में कुछ अवरोधों का सामना करना पड़ सकता है। विपरीत परिस्थितियों को भी अपने पक्ष में करने की अपनी अद्भुत क्षमता का प्रयोग करें। किसी मामले में आप लालच कर सकते हैं। मित्रों के साथ यात्रा का योग बना हुआ है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप मानसिक तनाव से बचने के लिए धैर्य एवं नम्रता से काम करें। कुछ खास मामलों में आज आपसे गलतियां हो सकती है। नौकरी पेशा वाले लोगों के कार्य और अधिकारों में वृद्धि होगी, जिससे आस-पास के अन्य सहयोगियों में कड़वाहट बढ़ने से परेशानी हो सकती है। आप में से कुछ महत्वपूर्ण सभाओं के भाग लेंगे, जिससे आप अधिक प्रभावशाली बन जाएंगे। कुछ विरोधी आपको भड़काकर आपको गलत साबित करने की कोशिश करेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज कुछ लोगों को आंखों संबंधी समस्या हो सकती है। बिजनेस में आप जो भी काम हाथ में लेंगे, उसमें आपको पूर्ण रूप से सफलता मिलेगी। राजनीतिक से जुड़े लोगों की समाज में और अच्छी छवि बनेगी। जो युवा जॉब की तलाश में हैं, आज उनकी किसी अच्छी जगह पर नौकरी लगने की संभावना है। आअज बिजनेस में आपकी तरक्की सुनिश्चित होगी। विद्यार्थी वर्ग शैक्षणिक कार्य में सफलता प्राप्त करेगा। मेहनत भी ज्यादा हो सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको नई ताकत का अनुभव होगा। बेरोजगारी दूर करने के प्रयास सफल रहेंगे। बच्चे आज खेलकूद में अधिक रूचि लेंगे। कुछ लोग आज आप से ज्यादा ही अपेक्षाएं रखेंगे। बिजनेस पार्टनर के साथ संबंध बेहतर होंगे। लवमेट्स के साथ रिश्तों में मजबूती आयेगी। नए काम मिल सकते हैं। महत्वाकांक्षाएं पूरी नहीं होने से दुखी हो सकते हैं। तकनीकी क्षेत्र के स्टूडेंट्स के लिए दिन फेवरेबल रहने वाला है। आज के दिन आपका स्वास्थ ठीक रहेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपकी नई परियोजना गतिशील हो सकती हैं। अपनी मेहनत के आर्थिक परिणाम जानने की जल्दबाजी में न रहें। प्रेम एवं व्यवसाय की स्थिति काफी अच्छी है। आपकी निर्णय लेने की क्षमता और पराक्रम में वृद्धि होगी। आज का दिन आर्थिक दृष्टिकोंण से सुखद रहेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही न बरतें। भाई-बंधुओं और पड़ोसियों के साथ खूब अच्छे सम्बंध रहेंगे। मंदिर में फल दान करें, आपके प्रयास सफल होंगे।

आपने Rashifal 21 October 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 21 October 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 21 October 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>