बॉलीवुड

ये 4 बॉलीवुड स्टार दिवाली पर देते हैं भरपूर ज्ञान, ईद पर हो जाते हैं चुप, आमिर-आलिया भी शामिल

दिवाली का त्यौहार बहुत नजदीक है. दुनियाभर में दिवाली का त्यौहार धूमधाम के साथ मनाया जाता है. लेकिन इस दौरान कई बॉलीवुड सेलेब्स पटाखे न जलाने की बात कहते है जबकि वे दूसरे त्यौहारों पर इस तरह की बातें नहीं करते हैं. आज हम आपको 4 ऐसे सेलेब्स के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने दिवाली पर पटाखे न जलाने की बात कही थी और बदले में उन्हें लोगों ने जमकर खोरी खोटी सुनाई थी.

आमिर खान…

aamir khan

आमिर खान जिन्हें बॉलीवुड में ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ के नाम से भी जाना जाता है वे अक्सर विवादों का हिस्सा बनते रहते हैं. हाल ही में उनके एक विज्ञापन पर विवाद हुआ था. आमिर दिवाली पर पटाखों को लेकर भी बयानबाजी कर चुके हैं और हिंदूओं को ज्ञान देते हुए दिखाई दिए थे. लेकिन ईद के मौके पर मुस्लिमों से वे कुछ नहीं बोलते हैं.

aamir khan

जब उन्होंने दिवाली पर ज्ञान दिया था तब लोगों ने उन्हें जमकर खरी खोटी सुनाई थी और उनकी अक्ल ठिकाने लगा दी थी. एक यूजर ने भड़ास निकालते हुए अमीर के लिए लिखा था कि, ”सारा ज्ञान हिंदू त्यौहारों को लेकर ही निकलता है”.

आलिया भट्ट…

आलिया भट्ट एक बड़ी अदाकारा. इस बात में कोई दो राय नहीं है कि वे बॉलीवुड में आज के समय में काफी लोकप्रिय और सफल हैं. लेकिन आलिया भट्ट को भेदभाव नहीं करना चाहिए. अपनी जुबान सभी त्यौहारों पर और सभी के लिए खोलनी चहिए. न कि हिंदू त्यौहारों और हिंदूओं के ख़िलाफ़. एक बार आलिया भट्ट दिवाली के मौके पर पटाखे न जलाने को लेकर ज्ञान दे चुकी हैं लेकिन लोगों ने अभिनेत्री की क्लास लगा दी थी. एक यूजर ने आलिया को लेकर लिखा था कि, ”ये लोग न्यू ईयर पर खूब पटाखे जलाते हैं, तब ये ज्ञान कहां जाता है”.

प्रियंका चोपड़ा…

priyanka chopra cigarette

यूं तो प्रियंका चोपड़ा ‘देसी गर्ल’ कहलाती है लेकिन हिंदू त्यौहार पर ज्ञान देने से वे भी बाज नहीं आती है. प्रियंका एक धार्मिक महिला है. वे अपने धर्म और त्यौहारों का काफी सम्मान करती हैं और विदेश में भी अपने पति, ससुराल संग दिवाली मनाती हैं लेकिन जब उन्होंने पटाखों को लेकर बयान दिया था तो लोगों की भावनाएं आहत हुई थी.

priyanka chopra cigarette

उन्होंने कहा था कि उन्हें अस्थमा की प्रॉब्लम है और पटाखों के धुएं से उन्हें दिक्कत होती है. लेकिन जब एक बार प्रियंका सिगरेट पीती हुई नजर आई थी तो लोगों ने उनकी जमकर ख़बर ले डाली थी. लोगों ने तब प्रियंका को उनके द्वारा कही गई बात याद दिलाते हुए उन्हें उनकी गलती का एहसास करवाया था.

नेहा धूपिया…

अभिनेत्री नेहा धूपिया भी दिवाली पर बयानबाजी कर चुकी हैं. उन्होंने साल 2021 में दिवाली के मौके पर एक पोस्ट साझा की थी जिस पर उन्हें लोगों ने जमकर ट्रोल कर दिया था.

neha dhupia

अभिनेत्री ने अपनी पोस्ट में लिखा था कि, ”प्लीज पटाखे जलाना बंद करें. ये हमारे पर्यावरण के लिए अच्छा नहीं है. इससे हमारे बच्चों को भी नुकसान पहुंचता है’. एक यूजर ने इसके बाद नेहा की हुक्का पीते हुए तस्वीर पोस्ट कर उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया था.

Back to top button