बॉलीवुड

दुनिया की 9वीं सबसे खूबसूरत महिला चुनी गई दीपिका पादुकोण, इन मशहूर हसीनाओं से रह गई पीछे

हिंदी सिनेमा की बेहतरीन अदाकारा दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) के नाम एक और ख़ास उपलब्धि दर्ज हो गई हैं. दीपिका पादुकोण ने अपनी अदाकारी के साथ ही अपनी खूबसूरती से भी सभी का दिल जीता है लेकिन अब सही मायनों में उनकी खूबसूरती को इनाम मिला है.

deepika padukone

ऐश्वर्या राय बच्चन, करीना कपूर, कैटरीना कैफ जैसी कई और हॉलीवुड की भी बड़ी-बड़ी खूबसूरत अभिनेत्रियों को पछाड़कर वे दुनिया की 10 सबसे खूबसूरत महिलाओं में स्थान पाने में सफल रही हैं. दीपिका पादुकोण को दुनिया की 10 सबसे खूबसूरत महिलाओं में नौवा स्थान मिला है.

deepika padukone

हाल ही में एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमें दुनिया की 10 सबसे खूबसूरत महिलाओं के बारे में जानकारी दी गई है. बॉलीवुड और भारत के लिए ख़ास बात यह है कि इसमें दीपिका ने भी स्थान पाया है. इस सूची में शामिल दीपिका एकमात्र भारतीय अभिनेत्री हैं. इसमें हॉलीवुड की कई अदाकाराओं ने जगह बनाई है.

deepika padukone

बता दें कि इस सूची में स्थान पाने वाली सभी हसीनाओं की खूबसूरती को अलग-अलग पैमाने पर मापा गया है. एक साइंटिस्ट ने इस तरह की एक लिस्ट जारी की है. उन्होंने ‘गोल्डन रेश्यो ऑफ ब्यूटी’ नाम से एक प्राचीन ग्रीक टेक्नीक का इस्तेमाल करते हुए लिस्ट तैयार की है. जहां उन्होंने दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला जोडी कोनर को चुना है. हॉलीवुड एक्ट्रेस जैडेया को इस लिस्ट में दूसरा स्थान मिला है. हॉलीवुड की मशहूर मॉडल बेला हदीद तीसरे और लोकप्रिय सिंगर बियॉन्से चौथे नंबर पर रही.

jodie connor

बॉलीवुड में 15 साल से काम कर रही दीपिका…

बता दें कि हिंदी सिनेमा में काम करते हुए दीपिका को डेढ़ दशक हो गया है. उनके फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 2007 में हुई थी. अभिनेत्री की पहली फिल्म थी ‘ओम शांति ओम’. फिल्म में दीपिका के हीरो थे शाहरुख़ खान. इस फिल्म के बाद दीपिका ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

deepika padukone

दीपिका पादुकोण ने बीते डेढ़ दशक में हिंदी सिनेमा में अच्छा ख़ासा नाम कमाया है. बीते 15 सालों से वे देश दुनिया का मनोरंजन कर रही हैं. दीपिका पादुकोण ने देश दुनिया में अपने करोड़ों फैंस बनाए हैं. वे आज के समय में हिंदी सिनेमा की सबसे सफल, सबसे महंगी और सबसे लोकप्रिय अभिनेत्री मानी जाती हैं.

deepika padukone

अब बात दीपिका के वर्कफ़्रंट की करें तो दीपिका के पास कई फ़िल्में है. सबसे पहले वे फिल्म ‘पठान’ में नजर आने वाली हैं. इसमें उनके साथ अहम रोल में शाहरुख़ खान होंगे. इसके अलावा वे ‘द इंटर्न’ के हिंदी रीमेक में भी नजर आने वाली हैं. जबकि वे एक फिल्म में प्रभास और अमिताभ बच्चन संग भी देखने को मिलेंगी .

Back to top button