बॉलीवुड

मुमताज की बेटी नताशा के आगे फेल है ऐश्वर्या और कैटरीना, इस एक्टर से की शादी, देखें तस्वीरें

हिंदी सिनेमा में एक समय अदाकारा मुमताज का राज था। गुजरे दौर में मुमताज ने बड़े पर्दे पर काम करके बड़ा नाम कमाया था। हिंदी सिनेमा में मुमताज ने 60 और 70 के दशक में अच्छा खासा नाम कमाया था। मुमताज ने बड़े पर्दे पर दिग्गज अभिनेता दारा सिंह और हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार रहे राजेश खन्ना के साथ कई फिल्मों में काम किया था।

mumtaz

मुमताज ने अपने समय के लगभग हर बड़े स्टार के साथ काम किया था। लेकिन उनकी जोड़ी सबसे ज्यादा दारा सिंह और राजेश खन्ना के साथ जमी थी। वहीं राजेश खन्ना और मुमताज की जोड़ी को तो दर्शकों ने भरपूर प्यार दिया था। हालांकि आपको बता दें कि मुमताज का करियर सफल जरूर रहा था लेकिन उनका करियर ज्यादा लंबा नहीं रहा था।

mumtaz

मुमताज शादी के बाद फ़िल्मी दुनिया से दूर हो गई थी। साल 1974 में उन्होंने बिजनेसमैन मयूर माधवानी से शादी की थी। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड से दूरी बना ली थी और अपने पति के साथ विदेश में शिफ्ट हो गई थीं। शादी के बाद मयूर और मुमताज दो बेटियों के माता-पिता बने थे। कपल की बेटियों के नाम तान्या माधवानी और नताशा माधवानी है।

mumtaz

मुमताज की बेटी नताशा माधवानी की शादी बॉलीवुड अभिनेता फरदीन खान से हुई थी। बता दें कि फरदीन दिग्गज अभिनेता फिरोज खान के बेटे हैं। फिरोज खाना ने गुजरे दौर में बॉलीवुड में नाम कमाया था। वैसे बात फरदीन की पत्नी और मुमताज की बेटी नताशा की करें तो वे खूबसूरती के मामले में अपनी मां और अन्य बॉलीवुड एक्ट्रेस से बिलकुल कम नहीं है।

fardeen khan and natasha madhwani

फरदीन खान और नताशा की शादी साल 2005 में हुई थी। दोनों की शादी में कई बॉलीवुड स्टार्स ने शिरकत की थी। बता दें कि मां की राह पर चलते हुए नताशा ने फ़िल्मी दुनिया में अपना करियर नहीं बनाया। हालांकि वे खूबसूरती के मामले में किसी से भी कम नहीं है

fardeen khan and natasha madhwani

fardeen khan and natasha madhwani

दो बच्चों के माता-पिता हैं फरदीन-नताशा…

फरदीन खान और नताशा माधवानी शादी के बाद दो बच्चों के माता-पिता बने। कपल के बच्चों के नाम डायना और अजहायरा है। अपने बच्चों, परिवार के साथ फरदीन और नताशा एक खुशहाल जीवन बिता रहे हैं।

fardeen khan and natasha madhwani with daughters

बात अब फरदीन के वर्कफ्रंट की करें तो वे हिंदी सिनेमा में सफल नहीं रहे हैं। उन्होंने कई फिल्मों में काम किया लेकिन पिता फिरोज खान की तरह लोकप्रियता और सफलता हासिल नहीं कर सके। फरदीन ने हिंदी सिनेमा में अपने कदम फिल्म ‘प्रेम अगन’ से रखे थे. यह फिल्म साल 1996 में रिलीज हुई थी।

fardeen khan and natasha madhwani

कभी फरदीन ने बेस्ट मेल एक्टर का अवार्ड भी अपने नाम किया था लेकिन वे धीरे-धीरे फिल्म इंडस्ट्री से दूर होते गए और अपने समकालीन अभिनेताओं की तरह सफल नहीं हुए। हालांकि लंबे समय बाद वे वापसी कर रहे हैं। अब वे रितेश देशमुख के साथ फिल्म ‘विस्फोट’ में नजर आने वाले हैं. यह फिल्म इसी साल रिलीज होगी।

Back to top button