बॉलीवुड

बद्रीनाथ और केदारनाथ धाम पहुंचे मुकेश अंबानी, दान में दिए इतने करोड़

देश के सबसे धनी व्यक्ति और रिलायंस इंडस्ट्री लिमिटेड के चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी हाल ही में बद्रीनाथ और केदारनाथ मंदिर पहुंचे जहां पर उन्होंने पूजा अर्चना की। इससे जुड़ी उनकी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी चर्चा में है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो मुकेश अंबानी ने बद्रीनाथ धाम समिति को करीब 5 करोड रुपए दान भी किए। बता दें, जैसे ही मुकेश अंबानी बद्रीनाथ धाम पहुंचे तो वहां पर मंदिर समिति के उपाध्यक्ष किशोर पवार और मंदिर समिति के कर्मचारियों ने उनका भव्य स्वागत किया।

बदरीनाथ केदारनाथ पहुंचेगी जीओ की 5जी सेवा
मुकेश अंबानी अपने साथियों के साथ गुरुवार सुबह करीब 7:00 बजे अपने हेलीकॉप्टर से देहरादून पहुंचे थे। इसके बाद वह सुबह 8:00 बजे बद्रीनाथ पहुंचे। यहां पर उन्होंने काफी समय तक पूजा-अर्चना की और देश की खुशहाली की कामना की। इसके बाद वह मौजूद अपने गेस्ट हाउस कोकिला निवास पर आराम किया।


हालांकि ये कोई पहली बार नहीं था जब मुकेश अंबानी बद्रीनाथ पहुंचे हैं। इससे पहले भी वह कई बार जा चुके हैं। हर साल वह भगवान बद्रीनाथ विशाल के दर्शन के लिए जाते हैं। बता दे इस दौरान मुकेश अंबानी को मंदिर समिति की ओर से बद्री विशाल के श्रृंगार में शामिल तुलसी की माला भेंट की।

mukesh ambani

बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के मीडिया प्रभारी डा. हरीश गौड़ ने कहा कि, “मुकेश अंबानी ने केदारनाथ और बदरीनाथ में शीघ्र जीओ 5जी सेवा सुचारु करने की भी बात कही। इसके लिए मोबाइल टावरों को अपग्रेड किया जाएगा। अंबानी ने केदारनाथ और बदरीनाथ में यात्रियों को स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने के लिए चिकित्सकों की तैनाती और आईसीयू सुविधा देने का भी भरोसा दिया।”

mukesh ambani

बता दें, इससे पहले महीने मुकेश अंबानी आंध्र प्रदेश के तिरुपति मंदिर में पूजा-अर्चना की थी। यहां पर भी मुकेश अंबानी ने भगवान वेंकटेश्वर के पहाड़ी मंदिर को 1.5 करोड़ रुपए दान दिए थे।

ऐसी है मुकेश अंबानी की निजी जिंदगी
बात की जाए मुकेश अंबानी की निजी जिंदगी के बारे में तो उनकी शादी साल 1985 में नीता अंबानी से हुई। नीता अंबानी अपने खास स्टाइल के लिए मशहूर है। नीता अंबानी और मुकेश अंबानी तीन बच्चों के माता-पिता है, गौरतलब है कि, शादी के कई दिनों बाद तक नीता अंबानी मां नहीं बन पाई थी।

mukesh ambani

हालांकि फिर वह IVF के सहारे से मां बन पाई। मुकेश और नीता के तीन बच्चे हैं जिनका नाम आकाश, ईशा और अनंत अंबानी है। ईशा और आकाश दोनों जुड़वा भाई बहन है जो IVF की मदद से हुए हैं। आकाश और ईशा की शादी हो चुकी है बल्कि उनका छोटा बेटा अनंत अभी कुंवारा है।

Back to top button